Saturday 17 January 2015

इलैराजा १००० वीं फिल्म 'षमिताभ'

इलैराजा से बॉलीवुड फिल्मों के दर्शक  इतना परिचित नहीं, जितना दक्षिण के दर्शक हैं।  वह तमिल और तेलुगु फिल्मों के मशहूर कंपोजर और सिंगर हैं।  उन्होंने हिंदी की 'और के प्रेम कहानी', 'हे राम', लज्जा, मुंबई एक्सप्रेस, शिवा, चीनी कम,  चल चले, पा, आदि फिल्मों का संगीत दिया है।  चीनी कम और पा फिल्मकार आर बाल्की की फ़िल्में हैं। इस लिहाज़ से वह बाल्की की फिल्मों के अनुकूल संगीत दे पाने में सफल होते हैं।  बाल्की की आगामी फिल्म 'षमिताभ' का संगीत भी इलैराजा ने दिया है।  पिछला साल ​म्यूजिक लिजेंड इलैराजा के लिए खास रहा है। उन्हें पद्मभूष अवार्ड से सम्मानित किया गया।  उन्हें कई नेशनल अवार्ड भी मिला । ईरोस इंटरनेशनल और आर० बाल्की निर्देशित फिल्म षमिताभ संगीतकार इलैराजा की १००० वीं फिल्म है।  करियर की १००० फिल्मे पूरी करने के उपलक्ष में म्यूजिक लीजेंड इलैराजा को एक ग्रैंड ट्रिब्यूट दिया जायेगा ।
इस अवसर को मनाने के लिए षमिताभ के निर्माता बड़े स्तर पर एक आयोजन कर रहे है। इस आयोजन में  संगीतकार इलैराजा को उनके महान कार्य के लिए षमिताभ फिल्म का म्यूजिक लॉन्च कर ट्रिब्यूट दिया जायेगा।  एक्टर और गायक धनुष संगीतकार
​​
 इलैराजा के तीन गानो पैर परफॉर्म कर इलैराजा के प्रति अपना स्नेह और सम्मान प्रकट करेंगे। ऐसा पहली होगा जब धनुष मुंबई में अपनी कोई परफॉरमेंस करेंगे । धनुष कहते है " में काफी उत्साहित हु की राजा सर को उनके स्पेशल दिन पर एक अच्छा सप्राइज़ दूंगा। वे मेरे सबसे पसंदीदा म्यूजिक डायरेक्टर है। उनकी म्यूजिक मेरे तन मन और सांसो में है। म्यूजिक से ही मेरे जीवन को एक आकर मिला है इसी लिए मुझे म्यूजिक से बहुत प्यार है।"  


No comments:

Post a Comment