Monday, 7 August 2017

वरुण धवन ने क्यों कहा नितेश तिवारी को ना तथा अन्य

वरुण धवन ने क्यों कहा नितेश तिवारी को ना !
हिंदुस्तान की सबसे ज़्यादा कमाई करने  वाली  आमिर खान की रियल लाइफ ड्रामा फिल्म  के निर्देशक नितेश तिवारी एक रियल लाइफ करैक्टर वरुण अग्रवाल द्वारा लिखे गए खुद से प्रेरित कथानक वाले उपन्यास पर फिल्म बनाना चाहते थे।  इस किरदार के लिए नितीश को वरुण धवन उपयुक्त लगे थे।  वह अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट के साथ वरुण धवन के पास गए।  कोई भी एक्टर  इतने सफल  डायरेक्टर की फिल्म करने कोई मौक़ा नहीं छोड़ता।  लेकिन वरुण धवन ने नितेश को विनम्रतापूर्वक मना कर दिया। वरुण के इस निर्णय पर सभी का चौंकना स्वाभाविक था।  वरुण धवन इससे पहले हॉकी के दिग्गज ध्यानचंद और निशाने बाज़ अभिनव बिंद्रा पर बायोपिक फिल्म को न कह चुके थे। इसलिए,इस सम्बन्ध में वरुण धवन से सवाल पूछे ही जाने थे।  अमूमन कोई  भी एक्टर किसी फिल्म को न करने पर सफाई नहीं देता। लेकिन, वरुण धवन ने इस सवाल का  बेबाकी से जवाब दिया।  उन्होंने कहा, "मुझे इन महान हस्तियों पर फिल्म करके गर्व महसूस होता।  लेकिन, मैं  अपने  करियर के इस मुकाम पर कोई रियल लाइफ किरदार पर फिल्म नहीं करना चाहता।  क्योंकि, मैं खुद को इमोशनली खुद को इतना परिपक्व नहीं पाता कि इन किरदारों के साथ ईमानदारी बरत सकूं। हो सकता है कि मैं बाद में  कभी ऎसी फ़िल्में करना चहूंगा। " हर अभिनेता का अपना कम्फर्ट जोन होता है।  वरुण धवन भी गोविंदा टाइप भूमिकाओं के अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलने का साहस नहीं रखते हों।  
अपने प्रोडक्शन की फिल्म में होंगी सनी लियॉन
फिल्म अभिनेत्री सनी लियॉन ने प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा के बाद फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रख दिया है।  उन्होंने दो तीन साल पहले सन सिटी मीडिया एंड एंटरटेनमेंट की स्थापना की थी।  लेकिन इस प्रोडक्शन हाउस के तहत उन्होंने फिल्म निर्माण का इरादा व्यक्त नहीं किया था।  यह कंपनी पीआर के काम ही ज़्यादा देखती थी। लेकिन अब सनी लियॉन पूरी तरह से फिल्म निर्माण के क्षेत्र  में कूद चुकी है।  इस फिल्म का टाइटल क्या है।  कहानी क्या है? यह सब गहरे राज का विषय है  लेकिन इतना ज़रूर मालूम हुआ है कि फिल्म का निर्देशन सनी राजानी करेंगे।  वह सनी लियॉन की कंपनी के वाईस प्रेजिडेंट भी हैं।  इस फिल्म की नायिका सनी लियॉन ही होंगी।  सनी के लिए सनी की फिल्म में क्या कुछ ख़ास होगा ? सनी राजानी और सनी लियॉन मुंह नहीं खोलते।  लेकिन कुछ समय पहले एक अखबार से बात करते हुए सनी लियॉन कहा था, "फिल्म में मैं भी हूँगी।  यह फिल्म बिलकुल डिफरेंट स्पेस की फिल्म होगी।  मेरा किरदार बिलकुल अलग होगा।  दर्शकों इस रूप में मुझे कभी देखा नहीं  होगा।"  सनी लियॉन की इस फिल्म की शूटिंग शुरू भी हो चुकी है।  
अब्बास हसन का सुरीला अंदाज़  
एक्टर और सिंगर अब्बास हसन एक बार फिर अपने सुरों से सभी का मन मोहने के लिए तैयार है। ज़ी म्यूजिक कंपनी ने  हसन का नया गाना अखियाँ तेरी रिलीज़ किया है।  इस गीत के वीडियो को यू ट्यूब पर काफी  पसंद किया जा रहा है।  इस सफलता पर अब्बास हसन कहते है, "संगीत हमारी दैनिक जिंदगी का अहम् हिस्सा है ।  हमारे चलने, उठाने बैठने और नाचने में तक संगीत की ध्वनि समाहित होती है।  जिंदगी में संगीत का काफी प्रभावी महत्व है।"  अब्बास हिंदी, इंगलिश और उर्दू में काफी गाने गए चुके है। और अब पंजाबी फैंस के लिए उन्होंने पहली बार अखियां तेरी से शुरुआत की है। जिसे न केवल पंजाब बल्कि पुरे भारत में खूब पसंद किया जा रहा है। हसन को उनके गाने खुद लिखने और उन लफ्जों को सुरों में ढालने के लिए पहचाना जाता है। वह बॉलीवुड में कई म्यूजिक वीडियो भी प्रोडूस कर चुके हैं।   
शाहिद कपूर बने मोस्ट एन्टरटेनिंग अभिनेता
हाल ही में संपन्न हुए आइफा अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हासिल करने के बाद अब शाहिद कपूर को बिग जी एन्टरटेन्मेट अवॉर्ड्स में भी यह सफलता मिली है।  उन्हें फिल्म उडता पंजाब में किय़े गए सहज अभिनय के लिए मोस्ट एन्टरटेनिंग अभिनेता का पुरस्कार  दिया गया है । इस साल के सभी पुरस्कारों में शाहिद कपूर अपनी क्राइम ड्रामा फिल्म उडता पंजाब के लिए इस अवॉर्ड कैटेगरी में प्रमुख दावेदार रहें हैं।  फिल्मफेअर पुरस्कार में उन्हें क्रिटीक्स चॉईस बेस्ट एक्टर पुरस्कार से नवाजा गया था। आयफा में लोकप्रिय पुरस्कारों की कैटगरी में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का उन्हें पुरस्कार प्राप्त हुआ था। फिल्म हैदर में लाजवाब अभिनय के बाद शाहिद के रॉकस्टार टॉमी सिंग के ड्रग्स लती किरदार को शाहिद कपूर ने वास्तव में बड़े स्वाभाविक ढंग से परदे पर कर दिखाया था।  
रॉनी स्क्रूवाला के साथ इरफ़ान खान का प्रोजेक्ट  
अब इंटरनेशनल स्टार बन चुके इरफान खान अपने नये प्रोजेक्ट  को लेकर काफी रोमांचित है। रॉनी स्क्रूवाला के नये प्रोजेक्ट को आरएसवीपी के बैनर तले शुरु किया जायेगा । इस प्रोजेक्ट को लेकर अभी से बहुत सी अटकलें लगायी जाने लगी हैं । फिलहाल इस  फिल्म टायटल भी तय नहीं हुआ है। अलबत्ता, इस फिल्म मे इरफान खान कुछ दूसरे टॉप स्टार्स के साथ नजर आयेंगे। इस फिल्म के निदेर्शक आकर्ष खुराना होंगे। इस फिल्म की कहानी तीन कलाकारो के इर्द गिर्द घूमती है जो जीवन की विभिन्न परिस्थितियों को दर्शाती है।  यह एक कैसा विचित्र सफर है, जो उन्हे अपने जीवन में कुछ राहत प्रदान करता है। इरफ़ान खान फिल्म में एक रुढीवादी व्यक्ति का किरदार निभायेगे।  यह किरदार विचित्र भी है और साधारण भी है। सूत्र बताते हैं कि इरफ़ान अपनी कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों को लुभाएंगे। इस अनाम फिल्म की शुटिंग इस माह के अंत में होगी, जब इरफ़ान अनुपसिंह द्वारा निर्देशित फिल्म ‘साँग औफ स्कॉर्पियन’ के प्रिमीयर के बाद देश लौटेंगे। इस प्रोजेक्ट पर इरफ़ान कहते हैं, में रॉनी के साथ इस प्रोजेक्ट में सहयोग करके बहुत रोमांचित हूँ। इस फिल्मका किरदार एक मज़ाकिया किरदार है। यह ‘लोर्कानो फिल्म फेस्टीवल’ के लिए  बहुत दिलचस्प प्रोजेक्ट है ।
अमायरा दास्तूर के फिल्मों में चार साल 
अमायरा दस्तूर ने चार साल पहले फिल्म इसाक से बी-टाउन में कदम रखा था। प्रतीक बब्बर के साथ अमायरा की यह फिल्म २६ जुलाई को रिलीज़ हुई थी। फिल्म को मिली बड़ी असफलता के बाद अमायरा दक्षिण की फिल्मों में काम करने चली गई।  उनकी  दूसरी हिंदी फिल्म मिस्टर एक्स भी असफल हुई।  लेकिन, इंडो-चायनीज फिल्म कुंग फु योगा न केवल हिट हुई बल्कि, उन्होंने फिल्म में अपने अभिनय कौशल से सभी  को काफी प्रभावित किया । अमायरा काफी खुश हैं कि इस फिल्म के कारण वह बॉलीवूड के कुछ नामी फिल्ममेकर्स की फिल्मों में काम पाने में कामयाब हुई हैं। अमायरा की इस साल कुछ बेहतरीन फिल्में आने वाली हैं ।  इन फिल्मों में से सैफ अली खान के साथ फिल्म कालाकांडी’  उल्लेखनीय हिंदी फिल्म है। वह दक्षिण के दो बडे बैनर्स की फिल्में भी कर रही हैं। वैसे इन दिनों अमायरा अपना पारसी फुड जॉईंट खोलने में भी व्यस्त हैं।

No comments:

Post a Comment