Sunday 3 September 2017

बॉलीवुड न्यूज़ ३ सितम्बर

सनी देओल की सबसे जल्दी पूरी हुई फिल्म 
अगले महीने, बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल बिलकुल नए अवतार में नज़र आएंगे।  उनका यह अवतार कॉमेडी हीरो का होगा।  इस फिल्म में वह अपने छोटे भाई बॉबी देओल के साथ स्क्रीन शेयर कर रहे होंगे।  सनी देओल की यह कॉमेडी फिल्म पोस्टर बॉयज इसी टाइटल वाली मराठी फिल्म की हिंदी रीमेक हैं।  मराठी पोस्टर बॉयज का निर्देशन श्रेयस तलपड़े ने किया था।  हिंदी पोस्टर बॉयज का निर्देशन भी श्रेयस तलपड़े ही कर रहे हैं।  यह उनकी बतौर निर्देशक पहली हिंदी फिल्म है।  इस फिल्म में वह अहम् किरदार भी कर रहे है।  श्रेयस की पहली हिंदी फिल्म और दो एक्शन सितारों के साथ कॉमेडी फिल्म बनाने के बावजूद श्रेयस तलपड़े ने इस फिल्म की शूटिंग इतनी जल्दी पूरी की कि यह फिल्म सनी देओल की सबसे जल्दी पूरी होने वाली फिल्म बन गई।  इस फिल्म की शूटिंग महज ३७ दिनों में पूरी हुई है।  यह फिल्म ८ सितम्बर को रिलीज़ होगी।  
करण जौहर ने क्यों नहीं ,की आमिर खान के साथ फिल्म ?
 निर्माता यश जौहर के २६ साल के बेटे ने फिल्म कुछ कुछ होता है (१९९८) से बतौर निर्देशक डेब्यू किया था।  इस फिल्म में करण जौहर ने बॉलीवुड के दो स्थापित खानों शाहरुख़ खान और  सलमान खान को निर्देशित किया था।  अब तक आधा दर्जन निर्देशित फिल्मों में उन्होंने चार में शाहरुख़ खान  को निर्देशित किया है।   पिछले साल रिलीज़ ऐ दिल है मुश्किल के नायक रणबीर कपूर थे।  लेकिन, शाहरुख़ खान का कैमिया था। करण ने फिल्म कभी अलविदा न कहना में सैफ अली खान को भी निर्देशित किया था।  मगर, वह अभी तक आमिर खान के साथ कोई फिल्म निर्देशित नहीं कर सके हैं।  इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न की मास्टर क्लास में करण जौहर ने आमिर खान को फिल्म जगत का 'सबसे बुद्धिमान सिनेमाई दिमाग बताया। दर्शकों के सवालों का जवाब देते हुए करण जौहर ने स्वीकार किया कि वह इस महान कलाकार के साथ फिल्म करना चाहते हैं।  लेकिन, अब तक कोई फिल्म क्यों नहीं की, के सवाल के जवाब में करण जौहर ने कहा, "मैं नहीं चाहता कि मैं उन्हें एक घटिया फिल्म दूँ। इसलिए मैं काफी नर्वस हूँ।"
डायरेक्टरों को १०० करोडिया बनाते अक्षय कुमार 
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की लगातार पांचवी फिल्म १०० करोड़ क्लब में शामिल हो गई।  अक्षय कुमार की १०० करोड़ क्लब में शामिल होने वाली पांच फिल्मों की श्रृंखला की पहली फिल्म एयरलिफ्ट थी। यह फिल्म जनवरी २०१६ में रिलीज़ हुई थी।  इसके बाद रिलीज़ हाउसफुल ३, रुस्तम और जॉली एलएलबी २ के बाद अब टॉयलेट एक प्रेम कथा १०० करोड़ क्लब में शामिल हो चुकी हैं।  इस प्रकार से अक्षय कुमार १९ महीनों में पांच हिट फ़िल्में देने वाले अनोखे अभिनेता बन चुके हैं।  अपने इस कीर्तिमान के कारण अक्षय कुमार अपने पांच निर्देशकों को १०० करोड़ क्लब में शामिल होने वाली फ़िल्में बनाने वाला निर्देशक भी बना चुके हैं।  हालाँकि, एयरलिफ्ट के निर्देशक राजा मेनन ने नसीरुद्दीन शाह के साथ बारह आना, हाउसफुल 3 के निर्देशक जोड़े साजिद-फरहद ने अक्षय कुमार के साथ ही एंटरटेनमेंट, रुस्तम के निर्देशक टीनू सुरेश देसाई ने हॉरर फिल्म १९२०-लन्दन, जॉली एलएलबी २ के निर्देशक सुभाष कपूर ने चार फ़िल्में से सलाम इंडिया, फस गया रे ओबामा, जॉली एलएलबी और गुड्डू रंगीला का निर्देशन किया था।  टॉयलेट एक प्रेम कथा के निर्देशक एसएन सिंह की एक फिल्म ये जो मोहब्बत है २०१२ में रिलीज़ हुई थी।  
चित्रगुप्त की जन्मशती का जश्न 
फाइटिंग हीरो, तूफ़ान क्वीन, लेडी रॉबिनहुड और जादुई रतन जैसी स्टंट फिल्मों के संगीत से करियर की शुरुआत कर हमारा घर और हमारी शान जैसी सामाजिक तथा भक्त पुराण, तुलसीदास, नवरात्री और शिव भक्ति जैसी धार्मिक फिल्मों का संगीत देने वाले हरफनमौला संगीतकार चित्रगुप्त का जन्म १६ नवंबर १९१७ को हुआ था।  इस लिहाज़ से २०१७ चित्रगुप्त की जन्मशति का वर्ष है। अपने ५२ साल लम्बे फिल्म करियर में चित्रगुप्त ने कोई डेढ़ सौ फिल्मों में संगीत दिया। बिहार में जन्मे चित्रगुप्त के संगीत में माधुर्य के साथ साथ मिटटी की महक महसूस होती थी। पिछले दिनों उनके दो बेटों संगीतकार आनंद और मिलिंद ने अपने पिता की जन्मशति म्यूजिक अकादमी 'आनंद मिलिंद संगीत एकडेमी' के उद्घाटन के साथ मनाई ।  इस अकादमी का उद्घाटन करने के लिए सोनू निगम अमेरिका से खास तौर पर आये थे। इस अवसर पर गोविंदाअल्का याज्ञिकअभिजीत भट्टाचार्य, समीरजतिनयोगेश लखानीअरुण बक्षीमुकेश ऋषिसतीश कौशिक,सुरेश वाडकरसपना मुखर्जी, रमेश राजाराजू सिंह और कई अन्य लोग भी मौजूद थे । 
वीरे दी वेडिंग की शूटिंग शुरू
पिछले दो सालों से शशांक घोष की फिल्म वीरे दी वेडिंग चर्चा में है।  जबकि, इस फिल्म की एक रील भी शूट नहीं हो पाई है।  इस फिल्म की ज़्यादातर चर्चा करीना कपूर की प्रेग्नेंसी पर टिकी रही।  कभी यह कि फिल्म में करीना कपूर गर्भवती महिला नहीं हैं।  कभी यह कि करीना कपूर फिल्म में काम नहीं कर रही।  जबकि स्थिति यह थी कि करीना कपूर के बच्चे के जन्म तक इस फिल्म की शूटिंग शुरू ही नहीं हो सकती थी।  आज भी इस फिल्म के बारे में जो खबर है, वह यह कि फिल्म की शूटिंग से पहले की स्क्रिप्ट रीडिंग के सेशन शुरू हो गए  हैं। यानि फिल्म के तमाम मुख्य कलाकार एकजुट बैठ कर स्क्रिप्ट सुनेंगे और अपने रोल समझेंगे। पहले सेशन में करीना कपूर खानसोनम कपूरशिखा तलसानिया और स्वरा भास्कर ने हिस्सा लिया। फिल्म की शूटिंग सितम्बर में शुरू हो जाएगी। देर आयद के दुरुस्त आयद की उम्मीद की जा सकती है।
ओमपुरी की आखिरी फिल्म 
कल्लू कबाड़ी मामूली स्कैप डीलर है। एक दिन अपने दादा के ज़मीन के टुकड़े के कारण वह रैंक से राजा बन जाता है। वह अपनी प्रेमिका चंदो से शादी कर लेता है। कल्लू अमीर हो गया है, इसलिए वह अपने अतीत को पीछे छोड़कर जीवन का एक नया अध्याय शुरू करना चाहता है, भव्य जिंदगी जीना चाहता है । उसके पास सफल, सम्मानित व्यवसाय चलाने के लिए कोई आवश्यक अनुभव या शिक्षा नहीं है, इसलिए वह राज्य के १५० से ज्यादा निजी शौचालयों का मालिक बन जाता है। कल्लू का बेटा चमन शौचालय चलाता है और साप्ताहिक पैसा इकट्ठा करता है। अपने पेशे से शर्मिंदा वह खुद को रेस्तरां की श्रृंखला के मालिक बताता है । कहानी तब एक महत्वपूर्ण बिंदु पर पहुंचती है, जब चमन शैली के साथ प्यार में पड़ जाता हैं, जिसका पिता कबाडियों से नफरत करता है । इस फिल्म में अनु कपूर कल्लू कबाड़ी का किरदार कर रहे है। यह ओमपुरी की आखिरी फिल्म है।  फिल्म में वह कल्लू के दोस्त छन्नू खान का किरदार कर रहे हैं।  
टोरंटो में सिक्किमी फिल्म पहूना   
कान्स फिल्म फेस्टिवल में पहूना का फर्स्ट लुक दिखाए जाने के बाद अब  सितंबर से शुरू होनेवाले टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में पाखी टायरवाला निर्देशित इस फिल्म को स्क्रिनिंग के लिए आमंत्रण मिला हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपडा ने अपनी माँ डॉ. मधु चोपडा के साथ मिलकर क्षेत्रीय सिनेमा में अपनी प्रोडक्शन हाऊस पर्पल पेबल पिक्चर्स के साथ कदम रखा। पहूना- दि लिटील विजीटर्स  माओवादियों के आंदोलन से बचकर नेपाल से सिक्किम जाते वक्त अपने माँ-बाप से बिछडे तीन साहसी बच्चों की कहानी हैं। इन बच्चों की यह कहानी हैं। पहुना की टोरंटो में स्क्रीनिंग से उत्साहित प्रियंका चोपडा ने कहा,” मैं, मेरी माँ डॉ. मधु चोपडा और पर्पल पेबल पिक्चर्स हम सभी के लिए यह एक गर्व की बात हैं।  हमारी यह केवल पांचवी फिल्म हैं। टोरंटो अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में स्क्रिनिंग करने के लिए इस फिल्म का चयन होना निश्चित ही हमारे लिए सम्मान की बात हैं।“ 

No comments:

Post a Comment