Tuesday, 30 October 2018

सिंह इज किंग के सीक्वल में अक्षय कुमार !



यह साबित हो गया कि अक्षय कुमार जैसा सिंह ही हो सकता है किंग।

काफी अरसे से यह खबर थी कि अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की २००८ में रिलीज़ एक्शन कॉमेडी फिल्म सिंह इज किंग के सीक्वल में अक्षय कुमार नहीं होंगे।

अफवाहों का बाजार गर्म था कि फिल्म में सिंह की भूमिका के लये रणवीर सिंह या अर्जुन कपूर को हैप्पी सिंह बना कर, इनमे से किसी एक को सिंह में किंग साबित करना चाहते थे।


लेकिन, अब खबर है कि सिंह इज किंग की सीक्वल फिल्म के निर्माता विपुल अमृतलाल शाह और लेखक निर्देशक अनीस बज़्मी ओरिजिनल सिंह यानि अक्षय कुमार को ही चाहते हैं।

अक्षय कुमार, पंजाब के एक सीधे साधे सिख हैप्पी सिंह के किरदार में फिट बैठे थे।  अक्षय जैसा सिख ही होगा, जो विदेश में बैठे डॉन से भी टकरा सकता है। तभी तो सिंह इज किंग को बड़ी सफलता मिली थी।

लेकिन, सिंह इज किंग को रिलीज़ हुए १० साल बीत गये हैं, विपुल शाह ने अब तक क्यों नहीं सिंह इज किंग जैसी हिट फिल्म का सीक्वल बनाना चाहा? अब ऐसा क्या हो गया कि विपुल शाह फिर अक्षय के दरवाज़े हैं।


मामला नमस्ते लंदन के सीक्वल के टाइटल का था । अक्षय कुमार और विपुल शाह के बीच इसे लेकर अनबन हो गई। इसके बाद विपुल अमृतलाल शाह ने नमस्ते लंदन की सीक्वल फिल्म नमस्ते इंग्लैंड बिना अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की जोड़ी के बनाई।

फिल्म में, रोमांटिक जोड़ा अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा थे। विपुल को उम्मीद थी कि इस जोड़ी की पहली फिल्म इशकज़ादे वाला जादू फिर से पैदा होगा। मगर हुआ ठीक उल्टा। नमस्ते इंग्लैंड पहले दिन  दर्शकों द्वारा नकार दी गई।

इसके साथ ही तय हो गया कि अक्षय कुमार बिना अमृत लाल शाह के भी सिंह है। लेकिन, विपुल अमृतलाल शाह बिना अक्षय कुमार के किसी सिंह को किंग नहीं बना सकते।

परिणामस्वरूप विपुल शाह और अनीस बज़्मी फिल्म सिंह इज किंग २ के लिए अक्षय कुमार के दरवाज़े  खड़े नज़र आ रहे हैं।  






No comments:

Post a Comment