Wednesday, 31 October 2018

अनीस बज्मी की चार फ़िल्में


अनीस बज़्मी की पिछली फिल्म मुबारकां २८ जुलाई २०१७ को रिलीज़ हुई थी। अनीस बज़्मी ने अपने २३ साल लम्बे फिल्म करियर में केवल १२ फ़िल्में ही निर्देशित की हैं।  इस लिहाज़ से, उनकी किसी फिल्म का २०१८ में रिलीज़ न होना, स्वाभाविक था।

देर आये, लेकिन क्या खूब आये 
लेकिन, ख़ास बात यह रही कि इस दौरान अनीस बज़्मी किस फिल्म में काम कर रहे हैं, उसकी भी कोई खबर नहीं थी।  लेकिन, अब देर आयद, दुरुस्त आयद। देर से आये अनीस बज़्मी की तीन फिल्मों की आयद होगी।

पागलपंथी 
पहली फिल्म पागलपंथी होगी।  इस फिल्म में, वेलकम बैक (२०१५) के अनिल कपूर और जॉन अब्राहम होंगे।  इस फिल्म के निर्माता कुमार मंगत के पैनोरमा स्टूडियोज के साथ जॉन अब्राहम होंगे।

नो एंट्री में एंट्री 
दूसरी फिल्म नो एंट्री में एंट्री होगी। जैसा कि काफी समय से सुनते आ रहे हैं, यह फिल्म अनीस बज़्मी की २००५ में रिलीज़ फिल्म नो एंट्री की सीक्वल फिल्म होगी।  लेकिन, इस सीक्वल फिल्म में मूल फिल्म के एक्टरों में सिर्फ अनिल कपूर ही होंगे । फिल्म में उनके साथ एंट्री अर्जुन कपूर करेंगे।


बोनी कपूर की फिल्म में चाचा भतीजा ! 
यह चाचा भतीजा जोड़ी मुबारकां में भी बनी थी। इस फिल्म से एक बड़े सितारे को अभी जोड़ा जाना बाकी है। अलबत्ता, नो एंट्री में एंट्री के प्रोडूसर नो एंट्री के बोनी कपूर ही होंगे।  यानि फिल्म में निर्माता के भाई और बेटे को देखा जा सकेगा।

तीसरी भी सीक्वल फिल्म 
एक तीसरी फिल्म भी सीक्वल फिल्म है।  यह फिल्म, २००२ में रिलीज़ अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, परेश रावल और सुष्मिता सेन की फिल्म आँखे की सीक्वल फिल्म है।  लेकिन, अभी इस फिल्म की कोई भी तैयारी नहीं है। स्क्रिप्ट को तैयार होने के बाद ही, सितारों पर काम किया जा सकेगा।

और चौथी फिल्म भी
अनीस बज़्मी, अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ तीसरी फिल्म भी बनाने जा रहे हैं। अनीस और जॉन ने पहली बार फिल्म वेलकम बैक में साथ काम किया था। जॉन अब्राहम, अनीस के साथ अब दूसरी बार  फिल्म पागलपंथी में काम कर रहे हैं।  अब उन्होंने, अनीस बज़्मी की छह महीने की मेहनत से तैयार की गये स्क्रिप्ट को भी मंज़ूरी दे दी है।  इस पर फिल्म का टाइटल साढ़े साती होगा।  इस फिल्म में इलीना डिक्रूज़ को नायिका के तौर पर लिया गया है। इलीना की, अनीस के साथ यह दूसरी फिल्म है।  

आज फिर जीने के तमन्ना है ! - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment