Wednesday, 24 October 2018

क्या पहले दिन ५० करोड़ कमा पायेगी ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान ?


इस साल की दिवाली की छुटियों में मनोरंजन के लिए ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान देखने जाने वाले दर्शकों के लिए बुरी खबर हैं।

उन्हें अपना मनोरंजन करने के लिए, फिल्म का टिकट खरीदने के लिए, अपनी जेब १० प्रतिशत (या इससे भी ज़्यादा) अधिक कटानी होगी।

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान के निर्माताओं ने, एक सर्कुलर जारी कर  सभी प्रदर्शकों से कहा है कि वह ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान की प्रवेश दरें, संजू की प्रवेश दरों से १० प्रतिशत ज़्यादा रखें। यानि अगर किसी सिनेमाघर में संजय का टिकट १०० रूपये का था तो ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान के लिए दर ११० रुपये रखनी होगी ।यशराज फिल्म्स ने सभी सिनेमाघर मालिकों से उनकी संजू के लिए प्रवेश दरें मांगी है। इसके अलावा यह भी पूछा है कि वह ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान की दरें क्या रख रहे हैं। यह दरें चार दिन के वीकेंड की हैं। वीकडेज़ पर भी यह दरें २५ प्रतिशत से ज़्यादा कम नहीं की जा सकेंगी।


संजू का लाइफटाइम कलेक्शन ३४२ करोड़ था।  यशराज फिल्म्स का इरादा इससे कहीं ज़्यादा कलेक्शंन करने का है।

यशराज फिल्मस ने पहले दिन के लिए ५० करोड़ इकठ्ठा करने का लक्ष्य रखा है। अभी तक कोई बीच हिंदी क्या भारतीय फिल्म पहले दिन इतना अधिक कारोबार नहीं कर सकी है। बाहुबली २ ने  भी पहले दिन ४१ करोड़ का कारोबार किया था।

आमिर खान की कोई फिल्म इतना बड़ा कारोबार नहीं कर सकी है। उस पर, ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान में तो बॉलीवुड के दो बड़े सितारे, आमिर खान के साथ अमिताभ बच्चन भी है। इन दोनों की फिल्म का किसी दूसरी फिल्म से, वह भी दीवाली वीकेंड पर, बड़ा कारोबार करना बनता ही है।


किसी भी फिल्म का ट्रेलर फिल्म की हाइप बनाने में मददगार होता है। मगर ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का ट्रेलर काफी निराशाजनक रहा है। ज़्यादातर दर्शकों ने इसकी आलोचना की है। इसे तमाम फिल्मों की नक़ल बताया गया है। खुद आमिर खान बेहद नकली एक्टिंग करते नज़र आते हैं। अमिताभ बच्चन तो ऎसी भूमिकाओं में हमेशा ओवर एक्टिंग करते रहे हैं।

फिल्म की समुद्र और समुद्री जहाज की पृष्ठभूमि काफी डल है। ऎसी फिल्म उत्साह पैदा नहीं कराती। 
इसलिए, ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान का पहले दिन का ५० करोड़ का लक्ष्य आसान नहीं लगता है।  लेकिन, क्या टिकट दरों में इज़ाफ़ा कर भी इसे पाना आसान होगा ? 


क्या संजना संघी का बयान दबाव में है ? - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment