Saturday, 27 October 2018

रजनीकांत की २.० का बजट ४०० करोड़


रजनीकांत की, २०१० में रिलीज़ विज्ञान फंतासी फिल्म रोबोट की सीक्वल फिल्म का इंतज़ार कर रहे दर्शकों का इंतज़ार अगले महीने के आखिर में ख़त्म होने वाला है। अक्षय कुमार की खल भूमिका वाली रोबोट की सीक्वल फिल्म २.० की रिलीज़ २९ नवंबर को होने जा रही है।

इस फिल्म का जारी हुआ ट्रेलर इस बात की गवाही देता है कि तकनीकी रूप से, २.० भारतीय सिनेमा की उत्कृष्ट फिल्म साबित होने जा रही है।  इस फिल्म के वीएफएक्स की गुणवत्ता विश्वस्तरीय है।

फिल्म २.० भारतीय सिनेमाघरों में सामान्य प्रिंट के अलावा ३डी और आईमैक्स प्रभाव के साथ भी रिलीज़ हो रही है।


आम तौर पर, भारत में फिल्मों को २डी फॉर्मेट में शूट कर ३डी में कन्वर्ट किया जाता है।  २.० के साथ ऐसा नहीं है।  यह फिल्म सीधे ३डी फॉर्मेट में शूट हुई है। इसी कारण से यह फिल्म काफी महँगी हो चुकी है।

बताया जा रहा था कि फिल्म का बजट ५४३ करोड़ के करीब पहुँच चुका है। ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा था कि पहले इस फिल्म के वीएफएक्स ख़राब पाए गए थे। इसलिए फिल्म को पूरी तरह से अच्छी क्वालिटी के वीएफएक्स में ढाला गया है। दुनिया के कई हिस्सों की वीएफएक्स का काम करने वाली कंपनियों से इसके वीएफएक्स तैयार करवाए गए।

इसके बावजूद कि पूरी फिल्म के ज़्यादातर हिस्से वीएफएक्स में ढाले गए हैं, फिल्म का बजट ५०० करोड़ के करीब तक नहीं पहुंचा है।  


एक अंग्रेजी अख़बार को जानकारी में निर्माताओं के प्रवक्ता ने साफ़ किया है कि फिल्म का बजट  ४०० करोड़ के अंदर ही है।

फिल्म २.० में, रजनीकांत और अक्षय कुमार के अलावा एमी जैक्सन, सुधांशु पांडेय, आदिल हुसैन, आदि हैं।

इस फिल्म में, रोबोट में रजनीकांत की नायिका ऐश्वर्या राय बच्चन की सना को भी उनके कैमियो अपीयरेंस में देखा जा सकेगा।

फिल्म के निर्देशक एस शंकर हैं।

फिल्म के हिंदी संस्करण को, करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा वितरित किया जा रहा है।  धर्मा प्रोडक्शंस ने ही बाहुबली सीरीज की फिल्मों का वितरण किया था।

Porus Emerges As National Winner With A Hattrick - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment