Tuesday, 30 October 2018

इसी साल रिलीज होगी केदारनाथ !


लगभग सभी को चौंकाते हुए निर्माता-निर्देशक अभिषेक कपूर ने अपनी लगातार विवादों में फँसी रही फिल्म केदारनाथ की रिलीज की तारीख़ का ऐलान २९ अक्टूबर की रात कर दिया । अब यह तय हो गया है कि केदारनाथ के  भूकम्प की पृष्ठभूमि में पनपे दो धर्मों के बीच के रोमांस पर फिल्म केदारनाथ ७ दिसम्बर को प्रदर्शित होगी । इस फिल्म से, अभिषेक कपूर के प्रिय एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान कां फिल्म डेब्यू हो रहा है ।

पोस्टर जारी 
इस फिल्म का ऐलान करता पोस्टर जारी करते हुएअभिषेक कपूर और बाद में पूरी स्टार कास्ट ने ट्वीट किया, "कोई त्रासदी, प्रकृति का कोई कोपईश्वर का कोई नियम, प्यार की शक्ति को पराजित कर सकता है।  आधिकारिक रूप से प्रस्तुत करते हैं केदारनाथ का पोस्टर, टीज़र कल (३० अक्टूबर) दोपहर १२ बजे।"


विवादों में रही केदारनाथ 
सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत के साथ मीर सरवर और तरुण गहलौत की मुख्य भूमिका वाली फिल्म केदारनाथ का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है।  इस फिल्म का निर्माण रॉनी स्क्रूवाला, अभिषेक कपूर, प्रज्ञा यादव कपूर, अभिषेक नायर और निरंजन पँवानी ने किया है।  पहले इस फिल्म के निर्माण में अभिषेक कपूर के साथ क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट भी जुडी हुई थी। लेकिन, विवादों के चलते, क्रिअर्ज को बाहर होना पड़ा।  इसी काऱण से केदारनाथ की जून २०१८ की रिलीज़ दिसंबर तक के लिए टाल दी गई।  इस फिल्म का वितरण ज़ी म्यूजिक कंपनी द्वारा किया जा रहा है।

बढ़िया फैसला/चुनौती नहीं 
केदारनाथ को अगले साल के बजाय, इसी साल रिलीज़ करने का फिल्म के निर्माताओं का फैसला बहुत बढ़िया कहा जा सकता है।  सर्दियों की छुट्टियों के मूड में दर्शक फ़िल्में देखना चाहते हैं।  ७ दिसंबर को रिलीज़ होने पर केदारनाथ को पूरे दो  हफ़्तों के वीकेंड मिल जायेगे।  क्योंकि, शाहरुख़ खान की फिल्म जीरो २१ दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।  केदारनाथ से पहले २९ नवंबर को, रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म २.० रिलीज़ हो जाएगी।  ७ दिसंबर को, केदारनाथ के लिए हॉलीवुड से भी कोई चुनौती नहीं है। 


फिर से सारा का केदारनाथ से डेब्यू 
सबसे दिलचस्प बात यह है कि केदारनाथ, सारा अली खान की पहली हिंदी फिल्म थी।  विवादों के चलते, जब केदारनाथ की शूटिंग को रुकना पड़ा तो ऐसा लगा था कि केदारनाथ इस साल रिलीज़ नहीं हो पाएगी। इसी बीच, सारा अली खान को, करण जौहर ने, जो  पहले से सारा अली खान का डेब्यू कराने के लिए बेकरार थे, रणवीर सिंह की एक्शन फिल्म सिम्बा में सारा को लेने का ऐलान कर दिया।  जब यह खबर उड़ी कि केदारनाथ २०१९ में रिलीज़ हो सकती है, तब ऐसा तय सा लग रहा था कि सिम्बा से सारा का डेब्यू होगा। लेकिन, अब कल रात से केदारनाथ ही सारा की डेब्यू फिल्म बन गई है।

माधवन की ऑन स्क्रीन रॉकेटरी - पढ़ने के लिए क्लिक करें

No comments:

Post a Comment