Friday, 26 October 2018

तेलुगु अर्जुन रेड्डी हिंदी में कबीर सिंह






तेलुगु की कल्ट ब्लॉकबस्टर फिल्म अर्जुन रेड्डी की हिंदी रीमेक फिल्म के टाइटल का ऐलान कर दिया गया है।

इस रीमेक फिल्म के टाइटल को लेकर, पिछले कुछ महीनों में कई अनुमान लगाए जा रहे थे।  कुछ का कहना था कि हिंदी रीमेक का टाइटल भी अर्जुन रेड्डी ही होगा। लेकिन, यह टाइटल दक्षिण भारतीय किरदार का एहसास कराने वाला था।

हिंदी बेल्ट में सफलता पानी है तो यूनिवर्सल अपील वाला टाइटल और एक्टर ज़रूरी है। तभी तो प्रेमिका खो देने के बाद शराबी हो चुके सर्जन अर्जुन रेड्डी के हिंदी रीमेक के लिए अर्जुन रेड्डी के अभिनेता के तौर पर प्रतिभाशाली एक्टर विजय देवराकोण्डा को नहीं लिया गया, बल्कि हिंदी बेल्ट के जाने पहचाने नाम शाहिद कपूर को हिंदी फिल्म का शराबी डॉक्टर चुन लिया गया।

इसलिए, ज़रूरी था कि हिंदी बेल्ट को अपील करने वाला टाइटल भी हो।

काफी विचार के बाद, अब अर्जुन रेड्डी को हिंदी में कबीर सिंह बना दिया गया है।


टी-सीरीज और सिने १ स्टूडियोज की फिल्म कबीर सिंह के निर्देशक के तौर पर अर्जुन रेड्डी के निर्देशक संदीप वंगा को ही लिया गया है।

कबीर सिंह टाइटल को लेकर संदीप कहते हैं, "कबीर सिंह में भी अर्जुन रेड्डी वाला पंच है और पागलपन है।"

फिल्म में, शाहिद कपूर की नायिका किआरा अडवाणी को बनाया गया है। लेकिन, अभी मूल कहानी का अनुरूप इसमें एक दूसरी अभिनेत्री की गुंजाईश है।

इस फिल्म की तमाम शूटिंग मुंबई से शुरू हो कर दिल्ली और मसूरी में की जाएगी।  फिल्म की मुंबई में शूटिंग शुरू भी हो चुकी है।

इस फिल्म में, कबीर सिंह के तौर पर शाहिद कपूर के चार भिन्न रूप होंगे। इसके लिए पिछले तीन महीनों से एक्टर और डायरेक्टर जुटे हुए हैं।

यह फिल्म २१ जून २०१९ को रिलीज़ होगी।

गोविंदा ने जारी किया रंगीला राजा का टाइटल ट्रैक - देखने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment