Sunday, 28 October 2018

तमिल सुपरस्टार विजय की सरकार सेंसर, दिवाली वीकेंड पर रिलीज़


तमिल सुपरस्टार विजय की पॉलिटिकल थ्रिलर एक्शन ड्रामा फिल्म सरकार को सेंसर बोर्ड ने यू/ए प्रमाण पत्र दे कर पारित कर दिया है।

लेकिन, इसके साथ ही यह फिल्म कहानी चोरी के आरोप में भी घिर गई है।  हालाँकि, फिल्म की रिलीज़ को सिर्फ आठ दिन ही बचे हैं।

लेखक और सह निदेशक वरुण राजेंद्रन ने फिल्म सरकार के राइटर डायरेक्टर ए आर मुरुगादॉस पर उनकी कहानी की चोरी करने का आरोप लगाया था।  यह मामला मद्रास हाईकोर्ट में भी लंबित है।

वरुण की शिकायत पर, साउथ इंडियन फिल्म राइटरस एसोसिएशन ने जांच के बाद यह पाया कि विजय की मुरुगादॉस निर्देशित फिल्म सरकार की कहानी, वरुण राजेंद्रन की कहानी संगोल की स्क्रिप्ट के समान है। इस कहानी को, वरुण राजेंद्रन ने २००७ में एसोसिएशन के साथ रजिस्टर कराया है।

अब इस मामले की सुनवाई ३० अक्टूबर को मद्रास हाई कोर्ट में होगी। मुरुगादॉस पर, इससे पहले दो बार फिल्म कठ्ठी और गजिनी की कहानी चुराने का आरोप लगा था।

सरकार की कहानी, विजय के किरदार सुन्दर के इर्दगिर्द घूमती है, जो अमेरिका में एक बड़ा कॉर्पोरेट हैं। वह आम चुनाव में वोट डालने के लिए भारत आता है। इलेक्शन बूथ पर पहुँचने पर उसे पता चलता है कि उसका वोट तो किसी दूसरे द्वारा डाला जा चुका है।


इससे सूंदर बहुत नाराज़ हो जाता है। वह इस प्रकार की चुनाव धांधलियों पर लोगों का नेतृत्व करने का फैसला करता है।

तमिलनाडु के मछुआरों के हितों की बात करते समय उसका सामना राज्य के दो कुख्यात मंत्रियों से होता है। तब वह खुद राजनीति में कूद पड़ता है ताकि राजनीति की इस गंदगी का सफाया किया जा सके।

सरकार में, विजय के साथ कीर्ति सुरेश, वरलक्ष्मी सरथकुमार, योगी बाबू, राधा रवि, आदि ने की हैं। 

सन पिक्चर्स की फिल्म सरकार को ए आर मुरुगादॉस के साथ जयमोहन और थिरुकुमार ने लिखा है।

इस फिल्म के ट्रेलर को मात्रा ५ घंटों १ करोड़ लोगों  द्वारा देखा जा चुका था।

अगर सरकार किसी कानूनी पचड़े में नहीं फंसी तो ए आर  मुरुगादॉस और विजय की जोड़ी की तीसरी सुपरडुपर हिट फिल्म होगी। इससे पहले इस जोड़ी की दो फ़िल्में थुप्पक्की और कठ्ठी बड़ी हिट साबित हुई थी।    

३ नवंबर को २.० का द फिफ्थ फाॅर्स ट्रेलर  - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment