Friday 26 October 2018

विनम्रता श्री अमिताभ बच्चन की महानता दर्शाती है- सरबानी दास रॉय


क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति में, एक्टर आयुष्मान खुराना के साथ गेम शो में हिस्सा लेती सरबानी दास रॉय से एक बातचीत-

1) अमिताभ बच्चन के साथ शो पर अनुभव कैसा था?
सरबानी दास रॉय (एसडीआर): यह एक जबरदस्त अनुभव था। श्रीमान बच्चन ने मुझे जिस तरह से सहज और आराम महसूस कराया वह शानदार था। जब मैं अपनी कहानी सुना रही थी तो उन्होंने वह सुनी, और मैं समझ सकती थी कि वह कहानी महसूस कर रहे थे। ऐसे महसूस कर रहे थे जैसे कि यह उनकी स्थिति हो और वह इससे कैसे निपटेंगे। वह बहुत विनम्र थे, और यह सिर्फ विनम्रता थी जो इस आदमी की महानता दर्शाती है।

2) क्या आप हमें अपने काम के बारे में बता सकती हैं और वर्तमान में आप क्या करने पर ध्यान दे रही हैं?
(एसडीआर): इस समय, हम बेघर और मानसिक बीमारी की समस्या को हल करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा करने के लिए, हम दोनों उपचारात्मक पहलुओं को देख रहे हैं जहां हम लोगों को रहने दे सकते हैं और उनके बीमार स्वास्थ्य का इलाज कर सकते हैं, ताकि वे बेहतर महसूस कर सकें। हम निवारक पहलुओं पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जहां हम नगर निगम के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने के लिए काम कर रहे हैं और लोग इस तक आसानी से पहुंच सकते हैं।


3) आप जो करते हैं, वह करते रहने के लिए आपको क्या प्रोत्साहित करता है?
(एसडीआर): लोगों की कहानी मुझे हमेशा प्रेरित करती है। जब मैं उन लोगों को देखती हूं, जिन्होंने अपने जीवन में सब कुछ खो दिया है न केवल अपना स्वास्थ्य बल्कि अपना परिवार और धन भी, जहां वे इस दुनिया के लिए पूरी तरह से अलग हो गए हैं और फिर भी वे फिर से उठते हैं। वे एक और दिन और एक बेहतर भविष्य के लिए सपने देखते हैं, वे फीनिक्स की तरह हैं, हर व्यक्ति जिसने इस मानसिक बीमारी और बेघरता का सामना किया है वह मेरा चैंपियन है जो मुझे हमेशा प्रेरित करता है।

4) केबीसी 10 के अभियान, कब तक रोकोगे के बारे में हम कुछ बताएं? आपका कब तक रोकोगे पल क्या था?
(एसडीआर): कब तक रोकोगे इस समय शो का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि पूरी दुनिया में हम बड़ी संख्या में बढ़ती मानसिक बीमारी देखते हैं और इस तरह की टैग लाइन के साथ, यह वास्तव में लोगों को खुद को आगे बढ़ने और अपनी समस्याओं से लड़ने के लिए प्रेरित करता है। मेरा कब तक रोकोगे पल था जब मैंने अपने प्यारे दोस्त और इस कार्यक्रम के एंकर डॉ. नारायण को खो दिया। इस कार्यक्रम से शुरू होने के 10 महीने के भीतर उस व्यक्ति को खोना जब मेरे पास कोई नौकरी नहीं थी और मेरे सपने को छोड़कर मेरे लिए कुछ नहीं हो रहा था। मेरे पास प्रोग्राम के साथ जारी रखने या इसे पूरी तरह से बंद करने के केवल दो विकल्प ही थे। मैंने उठ खड़े होने कार्यक्रम के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया।

Pihu Receives Rave Reviews For Its Trailer - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment