Tuesday, 30 October 2018

भंसाली सजायेंगे हीरा मंडी !


बात सालों पहले की है।

अलग अलग जॉनर की फ़िल्में बनाने वाले, बॉलीवुड के दो बड़े फिल्मकारों का दिल एक किताब पर आ गया था। वह इस किताब की कहानियों पर आधारित महिला गैंगस्टर फिल्म बनाना चाहते थे।

यह फिल्मकार थे संजय लीला भंसाली और विशाल भरद्वाज। दोनों का दिल आया था एस हसन ज़ैदी के गैंगस्टर उपन्यास माफिया क्वींस ऑफ़ मुंबई पर।

मगर दोनों ने चुनी थी अलग अलग कहानियां। विशाल भारद्वाज दीपिका पादुकोण के साथ माफिया क्वीन अशरफ खान उर्फ़ सपना दीदी पर फिल्म बनाना चाहते थे। अशरफ खान अपने पति की मौत का बदला दाऊद इब्राहिम से लेना चाहती थी।  वह इकलौती गैंगस्टर थी, जिसके गैंग की हिम्मत दाऊद पर हमला करने की हुई। बाद में दाऊद ने सपना दीदी को मरवा दिया था।

विशाल भारद्वाज की फिल्म में दाऊद इब्राहिम की भूमिका इरफ़ान खान करने वाले थे। लेकिन, उनके यकायक बीमार पड़ जाने के कारण इस प्रोजेक्ट को टालना पड़ा। फिर दीपिका पादुकोण भी दूसरी फिल्मों और अपनी शादी में व्यस्त हो गई।  फिलहाल तो यह फिल्म ठन्डे बस्ते में चली गई लगती है।


कुछ ऎसी ही दशा, संजय लीला भंसाली की फिल्म की भी हुई है।  कुछ साल पहले, संजय लीला भंसाली कमाठीपुरा के कोठेवालियों पर फिल्म हीरा मंडी बनाना चाहते थे। उनकी यह फिल्म कमाठीपुरा का कोठा चलाने वाली गैंगस्टर गंगूबाई कोठेवाली पर थी।

इस फिल्म को संजय लीला भन्साली प्रियंका चोपड़ा के साथ बनाना चाहते थे।  परन्तु, शादी के चलते प्रियंका चोपड़ा ने संजय लीला भन्साली की फिल्म छोड़ दी है।

फिलहाल की खबर तो यह है कि संजय की फिल्म में प्रियंका नहीं होंगी।  लेकिन, संजय की महिला गैंगस्टर फिल्म बनेगी।  इसका टाइटल ज़रूर तय कर दिया गया है।  यह फिल्म हीरा मंडी टाइटल के साथ बनाई जाएगी।

अब यह तो वक़्त बताएगा कि संजय लीला भंसाली की गंगूबाई कोठेवाली और विशाल भरद्वाज की सपना दीदी कौन बनेगी ?

मगर इतना तय है कि निर्माता शशि रंजन ने एक दूसरी फीमेल गैंगस्टर अर्चना शर्मा पर फिल्म आधी बना ली है।  इस फिल्म में गैंगस्टर किरदार  महिमा चौधरी कर रही हैं। 


सिंह इज किंग के सीक्वल में अक्षय कुमार ! - पढ़ने के लिए क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment