Friday 28 December 2018

बॉलीवुड को कही अलविदा !


इस सालबॉलीवुड के लिए सदमे वाला साल रहा।  इस सालकई फ़िल्म और टेलीविज़न हस्तियों ने दुनिया से विदा ली। कुछ लम्बे समय से बीमार थेकुछ दिल के दौरे का शिकार हुए।

मशहूर फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी का रहस्यपूर्ण परिस्थितियों में दुबई के एक होटल के कमरे में हो गया। वह एक शादी समारोह में शामिल होने गई हुई थी।

श्रीदेवी के साथ फिल्म इंग्लिश विन्ग्लिश में अभिनय करने वाली अभिनेत्री सुजाता कुमार का भी १९ जुलाई को निधन हो गया।

गुजरे जमाने की अभिनेत्री नर्गिस रबाड़ी का ६ मार्च को निधन हो गया। पुराने जमाने की फिल्मों के कॉमेडियन राज किशोर का निधन भी ७ अप्रैल को हो गया। वह अपनी फिल्मों में समलैंगिक की भूमिका से चर्चित हुए।

टेलीविज़न सीरीज तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉक्टर हंसराज हाथी की भूमिका से मशहूर भारी शरीर वाले कवी कुमार आजाद को उनके मोटापे ने निगल लिया। उनका निधन ९ जुलाई को दिल के दौरे के बाद हुआ। टेलीविज़न और फिल्म एक्टर नरेन्द्र झा का १४ मार्च को निधन हो गया। वह भी हार्ट अटैक का शिकार हुए थे।

१९७० के दशक की फिल्मों की अभिनेत्री और चरित्र नायिका रीता भादुड़ी का १७ जुलाई को निधन हो गया। उनकी मृत्यु किडनी फेल हो जाने के कारण हुई।

गायक नितिन बाली तो एक सड़क दुर्घटना में मारे गए। उनकी कार बोरीवली में सड़क डिवाइडर से टकरा गई थी।

अमिताभ बच्चन की फिल्म मर्द के टाइटल सोंग को गाने से मशहूर हुए गायक मोहम्मद अज़ीज़ ने दिल का दौरा पड़ने के बाद २७ नवम्बर को अंतिम सांस ली।

रुदालीदमनदरमियाँआदि फिल्मों की निर्देशक कल्पना लाजमी ने २३ सितम्बर को अंतिम सांस ली। वह कैंसर से पीड़ित थी।

फिल्मकार राजकपूर की पत्नी कृष्णा राजकपूर ने २३ अक्टूबर को हृदयाघात से निधन हो गया। 

भयावनी फिल्मों के निर्माता-निर्देशक तुलसी रामसे का १४ दिसंबर को निधन हो गया।  

बड़ी अभिनेत्रियों की शादी का साल - पढ़ने के लिए क्लिक करे

No comments:

Post a Comment