Friday 22 March 2019

क्या २०१९ में बाज़ी पलट देंगी तापसी पन्नू ?


कहा जा रहा है कि बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू, २०१९ की गेम चेंजर साबित होंगी। ऐसा वह अपने अभिनय के बूते पर कर पाएंगी। २०१८ में, तापसी पन्नू की चार हिंदी और एक तेलुगु फिल्म रिलीज़ हुई थी। दिल जंगली, सूरमा, मुल्क और मनमर्ज़ियाँ जैसी हिंदी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर चाहे सफल रही हो या असफल, लेकिन इन सभी फिल्मों में तापसी पन्नू के अभिनय पर उंगली नहीं उठी थी।

माहौल बदला !
२०१९ में भी वह ऐसा ही करती नज़र आ रही हैं।  उनकी, इस साल की पहली फिल्म बदला रिलीज़ हो चुकी है।  इस फिल्म में वह पिंक के बाद दूसरी बार अमिताभ बच्चन के साथ हैं। इस रहस्य रोमांच से भरपूर फिल्म में उनकी नैना सेठी की भूमिका की प्रशंसा हो रही है। नैना पर होटल के कमरे में अपने प्रेमी की ह्त्या कर देने का आरोप लगा है। बदला बॉक्स ऑफिस पर सफल हो रही है और तापसी प्रशंसा बटोर रही हैं।

मिशन मंगल की वैज्ञानिक
इसी साल फरवरी में, तापसी पन्नू ने इसरो के वैज्ञानिकों के सफल मंगल ग्रह पर अपना यान भेजने के कथानक पर, निर्देशक जगन शक्ति की फिल्म मिशन मंगल की शूटिंग पूरी की है।  फिल्म में वह, इसरो के नेविगेशन एंड कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में काम करने वाली कृतिका अग्रवाल की भूमिका में नज़र आएँगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, नित्या मेनन और कीर्ति कुल्हाड़ी के चरित्र भी ख़ास हैं।  लेकिन, तापसी ने अब तक जैसी फिल्मों का चुनाव किया है, उससे लगता है कि मिशन मंगल में भी उनकी भूमिका ख़ास ही होगी।

शूट करेगी सांड की आँख
बदला की सफलता के दौर में, तापसी पन्नू ने जिस फिल्म की शूटिंग शुरू की, वह थी तुषार हीरानंदानी द्वारा लिखित और निर्देशित बायोपिक फिल्म सांड की आँख। पश्चिम उत्तर प्रदेश के एक गाँव की दो दादियों की कहानी है, जिन्होंने साठ साल की उम्र में शूटिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना शुरू किया और पदक जीते। फिल्म में तापसी पन्नू प्रकाशो तोमर और भूमि पेडनेकर चंद्रो तोमर की भूमिका में हैं।  इस फिल्म के प्रेस के लिए जारी किये गए चित्र काफी उत्सुकता पैदा करने वाले हैं।


गेम ओवर से गेम चेंजर
तापसी पन्नू तमिल और तेलुगु भाषा में बनाई जा रही ड्रामा थ्रिलर फिल्म गेम ओवर से चार साल बाद, तमिल फिल्म इंडस्ट्री में वापसी कर रही हैं।  इस फिल्म के पोस्टरों में वह व्हील चेयर में बैठी नज़र आ रही हैं। इससे, फिल्म में उनका चरित्र काफी रहस्यमयी लगता है। इन फिल्मों के ज़रिये तापसी पन्नू २०१९ में अभिनय के नए आयाम स्थापित कर सकती है। 


१९७१ के युद्ध की ‘विजय’ कहानी में अजय देवगन- क्लिक करें

No comments:

Post a Comment