Thursday 28 March 2019

टेनिस खिलाडी के साथ टेनिस पर पहली हिंदी फिल्म


बॉलीवुड ने, क्रिकेट, हॉकी, बॉक्सिंग, कुश्ती और फुटबॉल पर फ़िल्में बनाई हैं । लेकिन, टेनिस पर कोई फिल्म बनाने का ख्याल किसी निर्माता या एक्टर को नहीं आया ।

हालाँकि, हमारे देश के अमृतराज बंधुओं के अलावा रामनाथन कृष्णन, सानिया मिर्ज़ा, महेश भूपति, आदि दसियों टेनिस खिलाडियों ने देश-दुनिया में भारत का नाम रोशन किया है ।

अब चिल्ड्रेन्स फिल्म सोसाइटी ऑफ़ इंडिया (CFSI) और कंडेल मीडिया ने टेनिस पर फिल्म टेनिस बडीज से इसकी शुरुआत कर दी है । सुहैल तातारी (Suhail Tatari) द्वारा निर्देशित फिल्म टेनिस बडीज की ख़ास बात यह है कि यह टेनिस पर, टेनिस खिलाड़ी की फिल्म है ।


फिल्म की काल्पनिक टेनिस खिलाडी अनुष्का का किरदार वास्तविक टेनिस खिलाड़ी १९ साल की दक्षता पटेल (Dakshata Patel) कर रही हैं । दक्षता पटेल कहती हैं, “टेनिस बडीज मेरे लिए इस लिए चुनौती नहीं थी कि मैं युवा हूँ या यह टेनिस पर रियल लाइफ फिल्म है । बल्कि यह फिल्म मेरी यात्रा है खेल और मनोरंजन को एक साथ लाने की ।“

टेनिस बडीज केवल टेनिस की बारीकियों या राजनीती पर केन्द्रित फिल्म नहीं । बल्कि यह पिता-पुत्री के प्रेरित करने वाले संबंधों पर है, जो किसी भी लड़की के माता- पिता महसूस करेंगे ।

इस फिल्म में रणवीर शोरे (Ranveer Shorey) ने दक्षता के पिता और दिव्या दत्ता (Divya Dutta) ने माँ की भूमिका की है । इनके अलावा शिवानी देसाई (Shivani Desai)मेजर बिक्रमजीत सिंह (Major Bikramjit Singh) अमर तलवार (Amar Talwar)चारू शर्मा (Charu Sharma) और परिचय दर्शन पटेल (Parichay Darshan Patel) के किरदार भी अहम हैं ।



बॉलीवुड की पहली टेनिस फिल्म टेनिस बडी का ट्रेलर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment