Tuesday 19 March 2019

अब ५ अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी !


भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के प्रदर्शन की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। पहले यह फिल्म १२ अप्रैल को रिलीज़ होने वाली थी। लेकिन, अब यह फिल्म एक हफ्ता पहले यानि ५ अप्रैल को रिलीज़ होगी। आज इस फिल्म के नए पोस्टर जारी करते हुए यह जानकारी दी गई।

पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज़ की तारीख़ को १२ अप्रैल से ५ अप्रैल क्यों किया गया ? कांग्रेस पार्टी द्वारा इस फिल्म को चुनावी लाभ के लिए प्रदर्शित किया जा रहा, बता कर चुनाव आयोग से शिकायत भी की गई है। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को, लोक सभा चुनाव के पहले चरण के मतदान ११ अप्रैल के अगले दिन रिलीज़ किया जा रहा था।  अब जबकि फिल्म की रिलीज़ ५ अप्रैल तय की गई है, कांग्रेस की आपत्ति ख़त्म नहीं होती।  इसलिए यह कहना ठीक नहीं होगा कि पीएम नरेंद्र मोदी की रिलीज़ की तारीख़ में बदलाव कांग्रेस की आपत्तियों के बाद किया गया है।


दरअसल, निर्माता संदीप सिंह (Sandip Singh) की फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी का जहाँ राजनीतिक पक्ष है, वही व्यावसायिक पक्ष भी है। फिल्म के निर्माण में लगभग ६० करोड़ खर्च होने का अनुमान किया जा रहा है। फिल्म को अपनी लागत तो वापस चाहिए ही होगी। यह तभी हो सकता है, जब फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी एक हफ्ते का पूरा रन करे।  अगर यह फिल्म १२ अप्रैल को रिलीज़ होती तो इसे सिर्फ ५ दिन ही मिलते।  क्योंकि, १७ अप्रैल से से संजय दत्त (Sanjay Dutt), माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit), वरुण धवन (Varun Dhawan), आलिया भट्ट (Alia Bhatt), सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapoor) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) की फिल्म कलंक रिलीज़ हो रही है। कलंक की रिलीज़ के बाद फिल्म को उतने ही स्क्रीन और दर्शक मिलते, कोई गारंटी नहीं थी।  इसलिए, पीएम नरेंद्र मोदी को ५ अप्रैल को रिलीज़ करने का फैसला सही लगता है।

पीएम नरेंद्र मोदी का निर्देशन मैरी कोम के निर्देशक ओमंग कुमार (Omung Kumar) कर रहे हैं।  इस फिल्म में, मुख्य भूमिका में विवेक ओबेरॉय (Viveik Oberoi) के अलावा बोमन ईरानी, मनोज जोशी, प्रशांत नारायण, ज़रीना वहाब, बरखा बिष्ट सेनगुप्ता, अनजान श्रीवास्तव, यतिन कार्येकर, रमाकांत दायमा, अक्षत आर सलूजा, जिमेष पटेल और दर्शन कुमार है। फिल्म की कहानी निर्माता संदीप सिंह ने ही लिखी है।

इस फिल्म के सह निर्माताओं में विवेक ओबेरॉय के पिता सुरेश ओबेरॉय और आनंद पंडित हैं। इस फिल्म को हिंदी, तमिल और तेलुगु के अलावा देश की कई भाषाओँ में रिलीज़ किया जा रहा है।.



रेत सी फिसल रही हैं प्रियंका चोपड़ा के हाथ से फ़िल्में !- क्लिक करे  

No comments:

Post a Comment