Saturday 23 March 2019

वेब सीरीज की दुनिया में सेक्रेड गेम्स और मिर्जापुर अव्वल


वेब सीरीज की दुनिया में गणेश गायतोंडेऔर कालीन भैयाआज भी सबसे लोकप्रिय किरदार हैं। और यही बात उनके वेब सीरिज की भी हैं। नेटफ्लिक्स के शो सेक्रेड गेम्सऔर अमेज़न प्राइम के मिर्ज़ापुरयह दोनों क्राइम थ्रिलर शोज स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के वेब श्रृंखला श्रेणी के सबसे लोकप्रिय शोज रहें हैं।  जबकि इसी महीने में शुरु हुई मेड इन हेवनअभी तक चार्ट्स पर टॉप-५ तक नहीं पहुंची है।

स्कोर ट्रेंड्स के आंकड़ों के अनुसार, लोकप्रियता में  सेक्रेड गेम्स पहले पायदान पर हैं। जिसके पिछे ही दुसरे पायदान पर मिर्जापुर हैं। वही, आर माधवन और अमित साध स्टारर अमेज़न प्राइम की वेबसीरीज ब्रीदतिसरे रैंक पर हैं। किर्ती कुल्हारी-सायनी गुप्ता स्टारर  फोर मोर शॉट्स प्लीजचौथे रैंक पर हैं। तो रोनित रॉय-मोना सिंह स्टारर कहने को हमसफर हैपांचवे पायदान हैं।

इस वक्त सेक्रेड गेम्स और मिर्ज़ापुर के दूसरे सीज़न को लेकर काफी उत्सुकता बनी हुई हैं। इसी के चलते डिजिटल और वायरल न्यूज़ में इन दोनो वेबसीरिज की चर्चा हैं। यह आँकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित किए गयें हैं।


लोकप्रियता में सबसे अव्वल रहें, सेक्रेड गेम्स ने डिजिटल न्यूज, न्यूजपेपर और वायरल न्यूज तीनों में पूरे अंक हासिल किए। जबकिमिर्ज़ापुर ने डिजिटल न्यूज़, सोशल और वायरल न्यूज़ श्रेणियों में भी अच्छा प्रदर्शन किया। फोर मोर शॉट्स प्लीजको युवाओं में सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली हैं। तो, ऑल्ट बालाजी की कहने को हमसफर हैने पिछले कुछ हफ्तों से लोकप्रियता चार्ट पर स्थिर बने रहेंकर सबको चौका दिया हैं।


रफ़्तार पकड़ रहा है तब्बू का करियर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment