Thursday 25 April 2019

द गर्ल ऑन द ट्रेन में परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra)


रिलायंस एंटरटेनमेंट (Reliance Entertainment) द्वारा पॉला हाकिंस (Paula Hawkins) की २०१५ की बेस्ट सेलर पुस्तक द गर्ल ऑन द ट्रेन (The Girl on The Train) का हिंदी रीमेक बनाया  जाएगा। इस किताब पर, हॉलीवुड में स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Spielberg) की ड्रीम वर्क्स पिक्चरस (Dream Work Pictures) द्वारा बॉक्स ऑफिस पर सफल फिल्म द गर्ल ऑन द ट्रेन (The Girl of the Train) का निर्माण किया गया था।

हॉलीवुड (Hollywood) फिल्म में मुख्य भूमिका एमिली ब्लंट (Emily Blunt) ने की थी। इसके लिए ब्लंट को बाफ्टा (BAFTA) और सैग (SAG) पुरस्कारों में नामित किया गया था। ज़ाहिर है कि यह फिल्म पूरी तरह से नायिका पर केन्द्रित लिखी गई है। ऐसी कहानी पर फिल्म में नायिका के लिए काफी मौके होते हैं।

अब हिंदी में यह मौका परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) को दिया जा रहा है। अभी तक बोल्ड लड़की की रोमांटिक भूमिकाये करने वाली परिणीती चोपड़ा के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने का यह बढ़िया मौक़ा है।


इस फिल्म का निर्देशन रिभु दासगुप्ता (Ribhu Dasgupta) करेंगे। वह फिल्म की पटकथा, किताब के कथानक में मुख्य चरित्र की संवेदनशीलता और धैर्य को ध्यान में रख कर ही लिखेंगे। यानि कि द गर्ल ऑन द ट्रेन (The Girl of the Train) के हिंदी संस्करण में हॉलीवुड की फिल्म वाला प्रभाव नज़र नहीं आयेगा।

परिणीती चोपड़ा (Parineeti Chopra) कहती हैं, “मैं ऎसी भूमिकाये करना चाहती हूँ, जिनमे मुझे मेरे दर्शकों ने कभी देखा नहीं है। फिल्म का चरित्र शराबी है और दुर्व्यवहार का शिकार है। इसके लिए मुझे काफी तैयारियां करनी होंगी।”

इस फिल्म की शूटिंग इस साल जुलाई से शुरू हो जायेगी। सितम्बर तक फिल्म की शूटिंग पूरी हो जायेगी। फिल्म की तमाम शूटिंग यूनाइटेड किंगडम (UK) में होगी। अभी तक अनाम यह फिल्म २०२० में रिलीज़ होगी।  


म्यूजिक विडियो २५ पिंड- रोहित गुज्जर - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment