Tuesday 30 April 2019

Vicky Kaushal का सरदार उधम सिंह लुक


इस अप्रैल में भारत के इतिहास में घटी जालियांवाला बाग हत्याकांड की दुखद घटना के १०० वर्ष पूरे होने पर फिल्ममेकर शूजीत सरकार (Shoojit Sircar) ने भारत के बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों में से एक सरदार उधम सिंह की बायोपिक का पहला लुक लॉन्च किया है। 

शूजीत सरकार हमेशा से ही अलग तरह की कहानियों को पर्दे पर दर्शाने के लिए जाने जाते हैं और अपनी उसी विरासत को आगे बढ़ाते हुए इस बार सरदार उधम सिंह की कहानी को दिखाने वाले हैं, जो कि भारत के ऐसे महान शहीद और स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्होंने साल १९४० में लंदन जाकर माइकल ओ डायर( पंजाब का पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर) की हत्या की थी। 

इस जनरेशन के गेम चेंजर और नेक्स्ट जेन लीडर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) इस फिल्म में सरदार उधम सिंह के किरदार में नजर आने वाले हैं। इस साल फिल्म की शूटिंग बहुत बड़े पैमाने पर विश्व के अलग-अलग देशों में की जाएगी। हाल फिलहाल फिल्म का पहला शेड्यूल यूरोप में फिल्माया जा रहा है।  यह फिल्म २०२० में रिलीज की जाएगी।


इस तरह के अनोखे विषय पर आधारित फिल्म का निर्माण करते हुए शूजीत सरकार (Shoojit Sircar) का कहना है, "मैंने इस विषय पर फिल्म बनाने के बारे में इसलिए सोचा क्योंकि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में इस क्रांतिकारी कहानी का बहुत बड़ा योगदान है, जिसके बारे में कई पीढ़ियों को कुछ भी जानकारी नहीं है। उधम सिंह के संघर्ष और बलिदान की कहानी ,आज की जनरेशन को बताना बहुत महत्वपूर्ण है। इतने बड़े और बहादुर स्वतंत्रता सेनानी की कहानी को दर्शाने के लिए एक बार फिर से मैंने अपने लेखकों रितेश शाह और शुभेंदु भट्टाचार्य तथा अपने मित्र और प्रोड्यूसर रॉनी लाहिरी के साथ मिलकर काम शुरू किया है। इस जनरेशन में विक्की कौशल बेशक एक सबसे प्रतिभाशाली एक्टर है, और हम सब एक साथ मिलकर इतने बड़े स्वतंत्रता सेनानी की प्रभावशाली कहानी को न्याय दे पाने में सफल हो सकेंगे।"


शूजीत सरकार की फिल्म सरदार उधम सिंह, राइजिंग सन फिल्म्स के बैनर तले बनाई जा रही है जिसके प्रोड्यूसर रॉनी लाहिरी और शील कुमार हैं। 


पुलिस भूमिका में Randeeo Hooda - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment