Thursday 30 May 2019

दर्शकों को लुभाने के लिए 'आइला रे' Mizaan Jaffrey


जावेद जाफ़री (Javed Jaffery) के बेटे मिज़ान जाफरी (Mizaan Jaffrey) का निर्माता संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म मलाल (Malaal) से बॉलीवुड डेब्यू होने जा रहा है। 

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और सोनम कपूर (Sonam Kapoor) का फिल्म डेब्यू करवाने और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) सहित कई सितारों के करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद, संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) अब मीज़ान (Mizaan Jaffrey) को एक प्रेम कहानी में लॉन्च करने जा रहे हैं। यह फिल्म भंसाली प्रोडक्शंस (Bhansali Productions) और टी-सीरीज़ (T-Series) का पहला कोलैबरेशन है|

फिल्म मलाल के ट्रेलर से दर्शकों को प्रभावित करने के बाद, Mizaan Jaffrey फिल्म में अपने परिचयात्मक गीत आइला रे से भी दर्शकों को लुभा रहे है।

इस गाने को गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) द्वारा कोरियोग्राफ किया गया है, जिन्होंने राम लीला के ततड़ ततड़, बाजीराव मस्तानी का मल्हारी और पद्मावत का खली बली जैसे बड़े गाने को कोरियोग्राफ किया था ।

इन सब ब्लॉकबस्टर्स गीतों में से प्रत्येक सिग्नेचर स्टेप था। इसी को ध्यान में रखते हुए गणेश ने  आयला रे में भी एक सिग्नेचर स्टेप रखा है। इसे करने में Mizaan Jaffrey को चोट भी आई थी। 

Mizaan Jaffrey को डांसिंग स्किल्स, अपने पिता जावेद जाफ़री से विरासत में मिली है। सूत्र बताते हैं कि  मीजान दिन में शूट करते थे और रात को डांस रिहर्सल करते थे। रिहर्सल के दौरान मीजान काफी फोकस रहते थे ताकि शूटिंग के वक्त वह गाने में आवश्यक ऊर्जा ला सके।

गुलशन कुमार और संजय लीला भंसाली की प्रस्तुति फिल्म मलाल का निर्देशन मंगेश हदावले (Mangesh Hadawale) कर रहे हैं। इस फिल्म में मीज़ान की नायिका शर्मिन सहगल (Sharmin Sehgal) का भी फिल्म डेब्यू हो रहा है। 

मलाल, ५ जुलाई २०१९ को रिलीज हो रही है। 

No comments:

Post a Comment