Saturday 25 May 2019

Sunny Pawar बना New York Indian Film Festival का श्रेष्ठ बाल अभिनेता


१९वे न्यू यॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल (19th New York Indian Film Festival) २०१९ मेंफिल्म चिप्पा (Chippa) के लिए भारत के सनी पवार (Sunny Pawar) को श्रेष्ठ बाल कलाकार का पुरस्कार दिया गया है। इस पुरस्कार के लिए चार दूसरे प्रतिभागी भी नामित थे।

सफ़दर रहमान (Safdar Rehman) द्वारा निर्देशित फिल्म चिप्पा १० साल के बच्चे को जीवन के नए अनुभव देने वाली एक रात की कहानी है।

सनी पवार (Sunny Pawar) की पहली फिल्म लायन (Lion) थी। इस फिल्म में सनी ने देव पटेल (Dev Patel) के किरदार सारू की बचपन की भूमिका की थी।

फिल्म लायन के लिए सनी पवार को क्रिटिक चॉइस अवार्ड्स में बेस्ट यंग परफ़ॉर्मरएएसीटीए अवार्ड्स में बेस्ट एक्टर अवार्डएशिया पसिफ़िक स्क्रीन अवार्ड्स स्पेशल मेंशन ग्रैंड जूरी प्राइज में नामांकित किया जा चुका है।

कहानी के अनुसार  चिप्पा को उसकी दसवी सालगिरह की पूर्व संध्या मेंउसके गायब पिता का एक पत्र प्राप्त होता है।  अब उसे तय करना है कि वह अपने फूटपाथ को छोड़ कर कुछ बेहतर पाने के लिए जाए।

इस फिल्म की कहानी सिर्फ एक रात की है। इस एक रात की अपनी यात्रा में ही चिप्पा को अपने पिता के संबंधों की जानकारी होती है।

दुनिया के कई दूसरे फिल्म मेलों में दिखाई जाने वाली फिल्म चिप्पा (Chippa) के सह कलाकारों में चन्दन रॉय सान्याल (Chandan Roy Sanyal)मसूद अख्तर (Masood Akhtar)सुमीत ठाकुर (Sumeet Thakur) और माला मुख़र्जी (Mala Mukherjee) के नाम उल्लेखनीय हैं।  


Krishika Lulla का दूसरा म्यूजिक वीडियो - क्लिक करें 

No comments:

Post a Comment