Sunday 1 January 2023

कुत्ते, पठान और लकडबग्घा शीर्षक वाली फ़िल्में


बॉलीवुड फिल्मों का भी जवाब नहीं. अजीबोगरीब शीर्षक रख कर दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच लाने का प्रयत्न किया जा रहा है. एक से एक कमीने कुत्ते और डंकी शीर्षक होंगे.

 

इस साल १३ जनवरी को प्रदर्शित होने जा रही फिल्म कुत्ते में, पहली फिल्म निर्देशित कर रहे आस्मां भरद्वाज ने अर्जुन कपूर, नसीरुद्दीन शाह, कोंकण सेन शर्मा, तब्बू, कुमुद मिश्रा और राधिका मदान के माध्यम से कुत्तों का जमावड़ा किया गया है.

 

इसके बाद, शाहरुख़ खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान प्रदर्शित हो रही है. हिंदी फिल्म का एक सुपरस्टार के साथ अफगानिस्तान में अपनी औरतों को तालिबान के हवाले कर सलवार पहने पठानों की टोली. पठान देखते समय दर्शकों के दिलो दिमाग में तैर रही होगी.

 

कुत्ते के बाद, रुपहले परदे पर लकडबग्घा दिखाई देगा. वरुण धवन के भेड़िया के बाद यह लकड़बग्घा क्या दर्शकों को प्रभावित कर पायेगा?

 

रुचिकर बात यह है कि रोमांटिक हीरो रणबीर कपूर भी अब जानवर बताये जा रहे है. रणबीर कपूर की एक अन्य फिल्म का शीर्षक तू झूठी मैं मक्कार है. इस साल के अंत में पठान शाहरुख़ खान डंकी बने दिखाई देंगे.

 

है न यह विचित्र शीर्षक गाथा? देखने वाली बात होगी कि ऐसे विचित्र शीर्षक के साथ फिल्में दर्शकों में कितनी उत्सुकता पैदा कर पाती है!

No comments:

Post a Comment