Sunday 29 January 2023

क्या रॉकी भाई #Yash बनेंगे रावण ?



नितीश तिवारी. अल्लू अरविन्द और मधु मांतेना की निर्माता तिकड़ी की फिल्म रामायण एक बार फिर चर्चा में है. इस बार चर्चा है रावण की.




ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष के रावण सैफ अली खान ने सब गुड गोबर कर दिया था. फिल्म की रिलीज़ को लम्बे समय तक के लिए टाल दिया गया था.




अब नितीश तिवारी की रामायण के रावण की चर्चा हो रही है तो गंभीरता आवश्यक है. रावण की भूमिका के लिए कन्नड़ फिल्म अभिनेता और केजीएफ़ चैप्टर १ और २ जैसे हिट चैप्टर देने वाले अभिनेता यश को रावण बनाये जाने के समाचार गर्मागर्म है.




यदि यह समाचार सत्य है तो जितनी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा हिंदी बेल्ट के दर्शकों से होगी, उससे कही अधिक कन्नड़ और दक्षिण के दर्शकों की प्रतिक्रिया महत्वपूर्ण होगी. क्योंकि, रामायण एक पैन इंडिया फिल्म के रूप में प्रचारित की जा रही है. दक्षिण के दर्शक अपने प्रिय अभिनेता को रावण के रूप में कैसे लेते है, यह जानना महत्वपूर्ण होगा.




हालाँकि, यश इस फिल्म और भूमिका के लिए सहमत लगते है. पर अभी गंगा में काफी पानी बहना बाकी है. क्योंकि, रामायण के लिए दर्जनों चेहरों को अंतिम रूप दिया जाना है.




पर इस समाचार ने पहले ही विरोध की अग्नि भड़का दी है कि रणबीर कपूर को राम के रूप में लिया जाएगा. ब्रहमास्त्र के दिनों में  रणबीर कपूर का गौ मांस भक्षण करने का बयान काफी सुर्ख हुआ था. इस बयान को, ब्रह्मास्त्र की कथित सफलता के बाद भी उपेक्षित नहीं किया जा सकता.




हालाँकि, यश इस प्रोजेक्ट को करना चाहते है. पर यह निर्भर करेगा नितीश तिवारी द्वारा रामायण की स्टारकास्ट को कैसे और कब अंतिम रूप देते है. यश, रामायण की दूसरी कास्ट को देखे बिना फिल्म पर सहमति नहीं देंगे.




यदि इसमें विलम्ब होता है तो यश दूसरी फिल्म पर शांति दे देंगे. उनके पास एक जंगल एडवेंचर फिल्म, एक गैंगस्टर ड्रामा फिल्म और एक भारी बजट की साइंस फिक्शन फिल्म की स्क्रिप्ट पर विचार कर रहे है. वह रामायण के विलम्ब होने पर इनमे से किसी फिल्म को स्वीकार कर लेंगे.




यदि रामायण की स्टारकास्ट अंतिम हो जाती है तो फिल्म की शूटिंग इस साल गर्मियों में प्रारंभ हो जायेगी. उस समय तक प्रभास की फिल्म आदिपुरुष की रिलीज़ भी निकट होगी.

No comments:

Post a Comment