Thursday 5 September 2013

क्या दक्षिण से मिलने जा रहा है बॉलीवुड को सुपर स्टार !

चालीस साल पहले रिलीज़ प्रकाश मेहरा की सुपर हिट फिल्म ज़ंजीर ने अमिताभ  बच्चन को सुपर स्टार बना दिया था. उस समय अमिताभ बच्चन ३१ साल के थे.  बताते हैं कि उस समय तक अमिताभ बच्चन १३ सुपर फ्लॉप फ़िल्में दे चुके थे. उनके बॉम्बे से लुटिया पुटिया बटोर लेने की नौबत आ गयी थी. ज़ंजीर से उन्होंने हिंदी दर्शकों को अपने आकर्षण में कुछ इस तरह बाँधा कि उतार चढ़ावों के बावजूद उनकी दूकान चल रही है. अब चालीस साल बाद अपूर्व लाखिया की ज़ंजीर फिल्म की रीमेक फिल्म ज़ंजीर २.० रिलीज़ हो रही है. यह फिल्म उन्होंने चालीस साल पहले की ज़ंजीर के निर्देशक प्रकाश मेहरा के बच्चों से अनुमति लेकर इस फिल्म का रीमेक किया है. कहते हैं कि इतिहास खुद को दोहराता है. इस लिहाज़ से ज़ंजीर २.० के हीरो रामचरन तेज बॉलीवुड के सुपर स्टार बनने जा रहे हैं. अमिताभ बच्चन १९७३ की ज़ंजीर के समय ३१ साल के थे. जबकि, रामचरन इस समय २८ साल के हैं. उन्होंने तेलुगु फिल्मों में २००७ से अपना फिल्म
करियर शुरू किया था. वह अब तक चिरुथा, मगधीरा, ऑरेंज, रचा और नायक जैसी हिट सुपर हिट फ़िल्में दे चुके हैं. वह बॉलीवुड की एक सुपर हिट फिल्म से अपने हिंदी फिल्म करियर की शुरुआत कर रहे हैं.  बॉलीवुड की सबसे सफल  अभिनेत्रियों में से एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा फिल्म में उनकी नायिका हैं. एक एक्शन फिल्म से रामचरन ज़बरदस्त शुरुआत सकते हैं. फिल्म में वह अपनी अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन कर हिंदी दर्शकों को अपना कायल बना सकते हैं।  उन्हें याद होगा कि अभी उनके तमिल काउंटरपार्ट धनुष ने रान्झाना में केवल अपनी अभिनय प्रतिभा के ज़रिये हिंदी दर्शकों को अपना प्रशंसक बनाया।

                       होगा क्या यह तो बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों द्वारा तय किया जाएगा।  फिलहाल तो यह सोचा ही जा सकता  है कि दक्षिण आ रहा है एक सुपर स्टार !
 

No comments:

Post a Comment