Thursday 2 November 2023

फिल्म कमाठीपुरा में अक्षय ओबेरॉय का एनिमेटेड डेब्यू

 


बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेता अक्षय ओबेरॉय पहली बार किसी स्टॉप मोशन पिक्चर में अपनी विशिष्ट , आवाज़ देकर एनीमेशन की दुनिया में अभूतपूर्व प्रवेश करने के लिए तैयार हैं। यह प्रोजैक्ट, एक एनिमेटेड सिरीज़ है, दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक अनूठा अनुभव होने का वादा करती है।

 

फिल्म में उपयोग की गई नई तकनीक के बारे में बताते हुए, अक्षय ओबेरॉय कहते हैं, "इस मोशन कैप्चर फिल्म पर काम करना एक अविश्वसनीय यात्रा थी। इसके पीछे की तकनीक अत्याधुनिक है, और अंतिम परिणाम वास्तव में लुभावना है। एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम करना जो मुंबई के जादुई प्राणियों का अनुभव वास्तव में एक विशेष अनुभव रहा है।"

 

वह आगे कहते हैं, "हमने विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए हेलमेट और गियर पहने थे, एक निर्दिष्ट स्थान के भीतर चलते हुए, और वीडियो कैमरा ने हमारी गतिविधियों को कैद कर रही था। इस डेटा का उपयोग मंत्रमुग्ध कर देने वाले एनीमेशन दृश्यों को बनाने के लिए किया गया था जिन्हें आप स्क्रीन पर देखेंगे। यह एक ऐसी तकनीक है जो 'लॉर्ड ऑफ द रिंग्स', 'हैप्पी फीट', 'द एडवेंचर्स ऑफ टिन टिन' और 'प्लैनेट ऑफ द एप्स' जैसी कई अन्य हॉलीवुड प्रस्तुतियों में इसका बहुत प्रभावी ढंग से उपयोग किया गया है।''

 

स्नेहा सप्रू की प्रशंसित संकलन पुस्तक "मैजिकल क्रिएचर्स ऑफ मुंबईस अंडरबेली" पर आधारित, यह फिल्म आयुष्मान पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म है। यह प्रोजैक्ट लोकप्रिय "लव डेथ + रोबोट्स" एनिमेटेड सिरीज़ की तर्ज पर एक भारतीय सिरीज़ बनाने के उद्देश्य से शुरू हुई, जो वर्तमान में नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है।

 

अक्षय ओबेरॉय ने देव की दिलचस्प भूमिका निभाई है, जो एक ऐसा किरदार है जो रहस्य और जादू की दुनिया में प्रवेश करता है। "देव की यात्रा तब शुरू होती है जब उसका बॉस उसे मुंबई के प्रसिद्ध रेड लाइट इलाके कमाठीपुरा भेजता है, जहां वह सोचता है कि यहां मौज-मस्ती की रात होगी। वह नहीं जानता कि वेश्यालय में जिस व्यक्ति से उसकी मुलाकात होती है, जिसका किरदार प्रिया श्रॉफ ने निभाया है, वह कोई साधारण नहीं है। पोसीडॉन की छवि में गढ़ा गया एक प्राणी है।"

 

अक्षय ओबेरॉय की विशिष्ट आवाज़ और मंत्रमुग्ध कर देने वाले स्टॉप मोशन एनीमेशन का संयोजन एक ऐसा देखने का अनुभव देने का वादा करता है जो देखने में आश्चर्यजनक और भावनात्मक रूप से गूंजने वाला है।

No comments:

Post a Comment