Tuesday 28 November 2023

राधिका मदान की Sanaa को #54thIFFI में स्टैंडिंग ओवेशन



राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक सुधांशु सरिया द्वारा निर्देशित समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'सना' अपनी जबरदस्त कहानी और शानदार परफॉर्मन्स के साथ एक और ऐतिहासिक पल बना रही है। राधिका मदान की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म का हाल ही में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के 54वें एडिशन में 'इंडियन पैनोरमा' सेक्शन में प्रीमियर हुआ और इसे दर्शकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली। इस फिल्म को भारत सरकार द्वारा भारत का प्रतिनिधित्व करने और विदेशी मेहमानों के लिए महोत्सव का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया था।



 

अपार प्रशंसा प्राप्त करते हुए, 'सना' को उपस्थित लोगों से खड़े होकर सराहना भी मिली। प्रीमियर ने फिल्म के निर्देशक सुधांशु सरिया और राधिका मदान, पूजा भट्ट, शिखा तलसानिया और निखिल खुराना सहित पूरी कास्ट के लिए एक विशेष क्षण चिह्नित किया, जो पहली बार एक साथ आए। इसने एक यादगार अनुभव प्रदान किया, खासकर शिखा तलसानिया और निखिल खुराना के लिए क्योंकि उन्होंने पहली बार इतनी प्रतिष्ठित सेटिंग में फिल्म देखी।

 



इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया 2023 में फिल्म को मिली शानदार प्रतिक्रिया से सम्मानित होकर, निर्देशक सुधांशु सरिया ने कहा, “मैं खुद को दुनिया के टॉप पर महसूस करता हूं। हमें मान्यता की आवश्यकता नहीं है, लेकिन हमें जो अविश्वसनीय सराहना मिली है, उससे ऐसा लगा जैसे मुझे यह मेरे परिवार से मिली है क्योंकि हमारे देश ने इसे स्वीकार किया है। यह तथ्य कि हमें भारत सरकार द्वारा उत्सव का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया गया और मंच दिया गया, यह हम सभी के लिए बहुत बड़ा सम्मान है। दर्शकों से मिलना और बातचीत के साथ-साथ उनके प्यार  को महसूस करना अभूतपूर्व था। यह फिल्म से जुड़े हर किसी की कड़ी मेहनत का नतीजा है।' सही लोगों ने फिल्म के लिए हां कहा और इसमें अपना दिल और जान लगा दी और सब ठीक हो गया। मैं इस तरह के सम्मान के लिए बेहद आभारी हूं और उन यादों के साथ घर वापस जा रहा हूं जिन्हें मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा।''

 



इससे पहले, 'सना' को अन्य प्रतिष्ठित फिल्म समारोहों जैसे शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (एसआईएफएफ), टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल और सांता बारबरा इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अंतरराष्ट्रीय प्रशंसा मिली थी।

 



'सना', एक सोशल ड्रामा है, जो एक जिद्दी और महत्वाकांक्षी लड़की की कहानी है, जो एक आंतरिक लड़ाई के खिलाफ लड़ रही है, जो न ठीक हुए आघात में निहित है।

 



सुधांशु सरिया के प्रोडक्शन बैनर फोर लाइन फिल्म्स द्वारा निर्मित, 'सना' में सह-कलाकार सोहम शाह, शिखा तल्सानिया और पूजा भट्ट महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।

No comments:

Post a Comment