Wednesday 8 November 2023

महालक्ष्मी की कृपा बरसेगी #Tiger3 पर !

 


यशराज फिल्म्स (#YRF) की हिट स्पाई फ्रैंचाइज़ी फिल्म टाइगर (#Tiger) का तीसरा अभियान १२ नवम्बर से @BeingSalmanKhan और BeingSalmanKhan और #KatrinaKaif की फिल्म #Tiger3 के प्रदर्शन के साथ प्रारंभ होने जा रहा है. मनीष शर्मा (##ManeeshSharma) निर्देशित इस फिल्म के अग्रिम टिकट बुक किये जाने प्रारंभ हो चुके है. इसके साथ ही टाइगर ३ की बुकिंग आर्गेनिक और कॉर्पोरेट बुकिंग ठहराए जाने का सिलसिला भी प्रारंभ हो गया है. यह सिलसिला शाहरुख़ खान के कट्टर समर्थकों ने शुरू किया है.




फिल्म ने पहले दिन के लिए कितने टिकट बुक किये है, उन आंकड़ों को चुनौती दी जा रही है. कहा जा रहा है कि यह आंकडे शाहरुख़ खान की फिल्म जवान और पठान के पासंग भी नहीं. सलमान खान को नीचा दिखा कर शाहरुख़ खान को बादशाह बनाया जा रहा है. यद्यपि ऐसा करने वाले यह भूल रहे हैं कि यह दोनों खान अभिनेता निजी जीवन में अच्छे दोस्त है तथा एक दूसरे के भले बुरे में साथ रहते है.




यह लोग यह भी भूल जाते है कि सलमान खान की पहले दिन की बुकिंग और शाहरुख़ खान की फिल्मों की पहले दिन की बुकिंग में बहुत अंतर है. यह सही है कि शाहरुख़ खान की फिल्म नॉन हॉलिडे में प्रदर्शित हुई थी. लेकिन, सलमान खान की फिल्म टाइगर ३ सामान्य नहीं, विपरीत परिस्थितियों वाले दिन प्रदर्शित हो रही है.




१२ नवम्बर को महालक्ष्मी पूजा है और वर्ल्ड कप क्रिकेट का फाइनल भी. बॉलीवुड और उसके जानकार अच्छी तरह जानते हैं कि दिवाली पूजा का दिन और विश्व कप क्रिकेट का फाइनल अलग अलग भी खतरनाक है. १२ नवम्बर को तो यह दोनों एक साथ है. इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि टाइगर ३ को पहले दिन ही कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा.




अलबत्ता, दूसरा दिन शानदार होगा. गोवर्धन पूजा का दिन सार्वजनिक अवकाश का होता है. उसके दूसरे दिन भाई दूज होता है. इन दोनों ही दिनों में हिन्दू दर्शक फिल्म देखने बाहर निकलते है. इसलिए टाइगर ३ का सोमवार और मंगलवार मंगलमय होने जा रहा है. पर रविवार को भी फिल्म पर महालक्ष्मी की कृपा बरस सकती है.




इस फिल्म के खलनायक @emraanhashmi हैं.

No comments:

Post a Comment