Saturday 6 May 2023

Prabhas के जूते में Bellamkonda Srinivas के पाँव !


 


१२ मई २०२२ को प्रदर्शित होने जा रही रीमेक फिल्म छत्रपति कुछ विशेष है. इस फिल्म के नायक तेलुगु फिल्म अभिनेता बेल्लामकोंडा श्रीनिवास का हिंदी छत्रपति से हिंदी फिल्म दर्शकों से पहला परिचय होने जा रहा है. फिल्म के निर्देशक वीवी नायक है. फिल्म को वी विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखा है.




हिंदी छत्रपति इस दृष्टि से विशेष है कि यह अभिनेता प्रभास और निर्देशक एस एस राजामौली की पहली फिल्म तेलुगु भाषा की छत्रपति की रीमेक है, जो १६ सितम्बर २००५ को प्रदर्शित हुई थी. यह प्रभास और राजामौली की जोडी की पहली तेलुगु फिल्म थी. फिल्म को वी विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखा है. इस फिल्म की सफलता की सुगंध, प्रभास-राजामौली की जोड़ी की बाहुबली सीरीज की दो फिल्मों से हिंदी पेटी तक पहुँच गई थी.




छत्रपति (२००५) की कहानी श्रीलंका के शरणार्थियों पर केन्द्रित है, जिसमे एक युवक अपने माँ और परिवार से बिछुड़ जाता है. वह उनकी खोज में एक बस्ती में रहने लगता है, जहाँ वह बस्ती वालों को स्थानीय दबंग से बचाता है और उनके हितों की रक्षा के लिए सक्रिय रहता है.




१२ मई २०२३ को प्रदर्शित होने जा रही फिल्म का कथानक पाकिस्तान से आये शरणार्थियों की दशा पर है. बाकी पूरा कथानक २००५ की छत्रपति जैसा ही है.फिल्म में बेल्लामकोंडा श्रीनिवास का दबंग के गुंडों से मारामारी करने के बाद शेष समय नुसरत भरुचा के साथ  रोमांस में बीतता है. फिल्म के दबंग शरद केलकर है. फिल्म के निर्माता पेन इंडिया के जयंतीलाल गाडा, धवल गाडा और अक्षय गाडा है.

No comments:

Post a Comment