Saturday 6 May 2023

क्यों भागता फिर रहा है Shahrukh Khan का Jawan

 


देखिये ती कुछ हफ़्तों पहले #पठान जैसी हजार करोडिया फिल्म देने वाले शाहरुख़ खान के इस ५७ साला जवान की हालत क्या हो गई है!




ऐसा अनुभव किया गया था कि पठान हीरो की दक्षिण के निर्देशक एटली के साथ फिल्म जवान को दर्शक हाथों हाथ लेंगे. फिल्म के प्रदर्शन की तिथि २ जून २०२३ घोषित होते ही सोशल मीडिया पर दर्शक प्रेम की बारिश होने लगेगी. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. ऐसा लगा ही नहीं कि १००० करोडिया एक्टर की फिल्म प्रदर्शित होने जा रही है. ऎसी ठंडी प्रतिक्रिया को देखते हुए जवान के पठान के ५५.९ करोड़ के निकट आना तो दूर उसे निहार पाना भी कठिन था. एक हजार करोड़ से अधिक के लाइफटाइम का प्रश्न ही नहीं उठता था.





दो हफ्ते बाद ही १६ जून को प्रभास की फिल्म आदिपुरुष प्रदर्शित होने जा रही थी. बजरंगबली की ललकार में पठान की नाली टूटनी ही थी. इसलिए जवान की प्रदर्शन की तिथि को २३ जून २०२३ में बदलने की सोची गई. पर मैदान खाली नहीं था. अजय देवगन डटे हुए थे. कार्तिक आर्यन की फिल्म सत्यप्रेम की कथा ने भी जवान की हवा निकाल दी. जुलाई में हॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मे कतारबद्ध थी. ११ अगस्त को प्रदर्शित हों रही रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल और सनी देओल की ग़दर एक प्रेम कथा २ का सामना करना जवान के पैर कंपा देने के लिए पर्याप्त था. इसके बाद, २५ अगस्त की तिथि हवा में उछाली गई. उद्देश्य था रक्षा बंधन के दर्शकों को जुटाना. पर शाहरुख़ खान की जैसी इमेज बनी हुई है, उसे देखते हुए जवान के लिए हिन्दू जमावड़ा जुटाना संभव नहीं था. जवान पर आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल २ की पूजा भारी पड़ रही थी.




अब, जवान को ७ सितम्बर २०२३ को प्रदर्शित किये जाने की योजना है. पर क्या फुकरे ३ का फुकरापन जवान को नहीं सताएगा? क्या सिद्धार्थ मल्होत्रा का योद्धा इस ५७ के जवान को पसीने नहीं ला देगा ? प्रतीक्षा कीजिये जवान के छविगृहों में आने की.

No comments:

Post a Comment