Sunday 21 April 2024

अब एक और #BombayTheFilm

 


पूनः नवीनतम समाचार है कि निर्माता #FirdousShaikh और निर्देशक #SanjayNiranjan की फिल्म #BombayTheFilm आगामी माह में प्रदर्शित होगी. अभी तिथि सुनिश्चित नहीं है. पर निर्माता द्वारा फिल्म के कथानक की तपिश से दर्शकों को गरमाने की कोशिश जारी है.





कहा जा रहा है कि ३० साल पहले के बॉम्बे की कहानी. यह फिल्म १९९३ में बॉम्बे हुए निरंतर धमाकों की सच्ची कहानी है. प्रचार में इसे सीरियल बम ब्लास्ट के तीस साल पहले की घटना इसलिए बताया जा रहा है कि लम्बे समय से अटकी इस फिल्म को १४ अक्टूबर २०२३ को प्रदर्शित किया जाना था. पर फिल्म प्रदर्शित न हो सकी. किन्तु, कहा जा रहा है कि अब यह मई में प्रदर्शित होगी.




बॉम्बे बम धमाकों की श्रृंखला पर सत्य कथानक पर है तो ऐसा प्रतीत होता है कि निर्माता पिछले दो सालों से, सत्य घटना पर आधारित फिल्मों की श्रृंखला में अपनी फिल्म को भी सम्मिलित कराने का प्रयास कर रहा है.




किन्तु, फिल्म का ट्रेलर इसके आड़े आता है. ट्रेलर अत्यधिक सामान्य और गैंगस्टर फिल्मों की कड़ी में एक लगता है. इसलिए ऐसा लगता नहीं कि फिल्म अपने विषय के साथ न्याय कर पाई होगी. इसीलिए फिल्म के प्रति दर्शकों की उत्सुकता पर्याप्त ठंडी है.




कुछ भी हो, #Bombay देश की चार प्रमुख भाषाओं, #Hindi में #Bombay, #Marathi  में #Mawaali, #Telugu में #Gaayam और #Kannada में #Mandya शीर्षक के साथ प्रदर्शित किये जाने की योजना है.




फिल्म में गेवी चहल, दीपशिखा नागपाल, दानिश भट्ट, गणेश पाई, वंदना लालवानी, अक्षिता अग्निहोत्री, परी मिर्जा, आशीष वरंग, जस्सी सिंह, दीपक भाटिया और प्रदीप काबरा (#GavieChahal, #DeepshikaNagpal, #DanishBhat, #GaneshPai, #VandanaLalwani, #AkshitaAgnihotri, #PariMirza, #AshishWarang, #JassiSingh, #DeepakBhatia और #PradeepKabra) प्रमुख और सहयोगी भूमिकाओं में है.

No comments:

Post a Comment