Sunday 21 April 2024

#Vijay की रिरिलीज़ फिल्म #Ghilli ने रचा इतिहास !



किसी फिल्म कलाकार की उसके अपने दर्शकों पर पकड़ का अनुमान किस प्रकार से लगाया जा सकता है? क्या किसी फिल्म का पुनर्प्रदर्शन इसे प्रमाणित कर सकता है? यहाँ हम बात करते है, तमिल फिल्म सुपरस्टार विजय (#Vijay) की.

 

 

उनकी एक फिल्म #Ghilli (कुहिली) पहली बार १७ अप्रैल, २००४ को रिलीज़ हुई थी. कबड्डी खिलाड़ी पर आधारित यह फिल्म मात्र ८ करोड़ के बजट से निर्मित हुई थी. इस फिल्म ने सम्पूर्ण विश्व में बॉक्स ऑफिस पर ५० करोड़ का ग्रॉस किया था. धरनी (#Dharani) निर्देशित यह फिल्म मुख्य जोड़ी विजय और तृषा के करियर की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है. यह फिल्म तमिलनाडु में लगातार २०० दिनों तक सिनेमाघरों में चलती रही थी.

 

 

स्पष्ट रूप से, घिल्ली या कुहिनी को प्रदर्शित हुए २० साल व्यतीत हो चुके है. अभिनेता विजय भी अब राजनीति में प्रवेश करने जा रहे है. ऐसे में फिल्म का पुनर्प्रदर्शन विजय और उनकी फिल्म के एक कबड्डी खिलाड़ी के एक युवती को गैंगस्टर की पकड़ से छुडाने के कथानक की वर्तमान पकड़ पर प्रकाश डाल सकती है.

 

 

यही कारण था कि घिल्ली उर्फ़ कुहिनी को २० अप्रैल २०२४ को सीमित पर्दों पर विश्व चित्रपटल पर प्रदर्शित किया गया. विश्वास कीजिये फिल्म ने साबित कर दिया कि बीस साल पहले का कथानक और ५० साल के विजय तमिल दर्शकों के बीच अभी भी जवान है. उनकी इस फिल्म ने पुनर्प्रदर्शन की स्थिति में भी पहले दिन १० करोड़ का व्यवसाय कर डाला. इसके दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर और बेहतर कारोबार करने की उम्मीद की जा रही है.

 

 

अब सवाल यह है कि क्या घिल्ली की सफलता, विजय की तमिल राजनीति में सफलता की भविष्यवाणी मानी जाए ? वर्तमान में यह कहना समीचीन नहीं होगा. परन्तु, घिल्ली को मिली आशातीत सफलता के बाद फिल्म व्यवसाय और दर्शकों की दृष्टि निर्देशक वेंकट प्रभु (#VenkatPrabhu) के साथ विजय की फिल्म #GOAT (#The Greatest of All Time) पर टिकी हुई हैं कि विजय की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल होगी.

 

 

यहाँ बताते चलें कि घिल्ली तेलुगु फिल्म अभिनेता #MaheshBabu की २००३ में प्रदर्शित तेलुगु हिट  #Okkadu की रीमेक थी.

No comments:

Post a Comment