Friday 11 April 2014

म्यूजिक में ‘ओल्ड इज गोल्ड’: सुखविंदर सिंह



आज बालीवुड म्यूजिक में अपना अहम स्थान रखने वाले गायक सुखविंदर सिंह ने मणिरत्नम् की फिल्मदिल सेका सुपर-डुपरहिट गीतछैयां-छैयांगाकर अलग पहचान बनाई। इस गीत के लिए सुखविंदर को सर्वश्रेष्ठ गायक के फिल्मफेयर अवार्डभी मिला था। उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक सफलतम गीतों को गाकर उन्होंने श्रोताओं के दिल पर अपनी आवाज़ का नशा चढ़ाया। श्रोताओं ने उनके अलबमों को भी हाथोंहाथ लिया है। म्यूजिक का सरताज बनने के बाद उन्होंने एक्टिंग में भी हाथ आजमाया और वाहवाही पाई। हालांकि वे आज भी म्यूजिक से ही जुड़े हुए हैं। फिलहाल सुखविंदर की चर्चा सुभाष घई की मोस्ट अवेटेड फिल्मकांचीके गीतों के कारण हो रही है, जो म्यूजिक चार्ट पर आजकल टाप पर चल रहा है। पेश है, सुखविंदर सिंह से हुई बातचीत के प्रमुख अंश-
सबसे पहलेकांचीके गीत-संगीत के बारे में बताएं।
-इस फिल्म का म्यूजिक हाल ही में रिलीज किया गया है, जिसे लोगों ने हाथोंहाथ लिया है। दरअसल, इसकी वजह है कि सभी गाने बेहतरीन हैं, इसलिए संगीत सिनेप्रेमियों को पसंद रहे हैं। मैंनेकांचीमें दो गाने गाए हैं, जिनमें से एक फिल्म की शुरुआत में, तो दूसरा सबसे अंत में है। यानी, आप कह सकते हैं कि फिल्म में मेरी आवाज शुरू से अंत तक है। इसका टाइटल सान्गकांची रे कांची...’ को मैंने गाया है। इस गीत को ग्रामीण इलाकों में फिल्माया गया है, जिसमें फिल्म की नायिका को निडर और खुशहाल बताने की कोशिश की गई है। इरशाद कामिल ने बेहतरीन बोल लिखे हैं, तो गीतकार इस्माइल दरबार का संगीत का लाजवाब है। यह ऐसा गाना है, जो वह सारी कमियां पूरी करता है, जो आजकल के गीतों में होती हैं। यह बेहद जोशीला एवं संदेश देने वाला गाना है। मैं वादा कर सकता हूं कि यह गीत अलौकिक है।
कांचीफिल्म के बारे में क्या कहना चाहेंगे?
-‘कांचीएक ऐसी लड़की की प्रेरणादायक कहानी है, जो कि करप्शन के खिलाफ सत्ता से टकराती है। दूसरे शब्दों में कहें, तोकांचीकी कहानी भारत की एक आम लड़की की कहानी है, जो महिला की आंतरिक शक्ति को बयां करती है। एक लड़की, जो बिना बाहरी समर्थन के महिला की आंतरिक शक्ति को दर्शाती है। यह इतनी खूबसूरत फिल्म है और इसका गीत-संगीत इतना मोहक है कि फिल्म के ट्रेलर के रिलीज होते ही यू-ट्यूब पर धूम मच गई है। केवल पांच दिनों में ही इसे 12 लाख से ज्यादा बार देखा गया। वैसे भी सुभाष घई की फिल्म का म्यूजिक तो सुपरहिट होता ही है। मेरा तो यहां तक मानना है कि बतौर डायरेक्टरयुवराजके पांच साल बाद इस फिल्म से डायरेक्शन की कमान संभालने वाले सुभाष घई की यह फिल्म भी बालीवुड को एक बेहद शानदार तोहफा साबित होगी। फिल्म में ऋषि कपूर, मिथुन चक्रवर्ती, कार्तिक आर्यन, चंदन रॉय और ऋषभ सिन्हा दिखाई देंगे, जबकि बॉलीवुड में कई स्टार्स को ब्रेक देने वाले सुभाष की इस फिल्म में भी मिष्ठी नामक नया चेहरा लीड रोल में हैं।कांची’25 अप्रैल को रिलीज होगी।
अब आप एक्टर भी बन गए हैं। सिंगिंग में ज्यादा मजा आता है या एक्टिंग में ज्यादा मजा आया?
-मुझे अभिनय में भी उतना ही मजा आया, जितना गायन में आता है। अभिनय के क्षेत्र में कदम रखना मेरा सोचा-समझा फैसला नहीं था। मैं कहना चाहूंगा कि गायन मेरी मां है, तो अभिनय मेरा पिता और हमें तो मां-बाप दोनों की ही जरूरत होती है। वैसे भी अभिनय और संगीत एक दूसरे से बहुत अलग नहीं हैं।
क्या आपने सोचा था कि एक दिन फिल्मों में अभिनय भी करेंगे?
-मैंने कभी नहीं सोचा था। लोग तो बचपन में स्कूल और कॉलेज में कभी-कभार अभिनय किए होते हैं, मैंने वह भी नहीं किया था। मैं हमेशा से सिंगर बनना चाहता था। वैसे, मेरा मानना है कि हर इंसान के अंदर एक्टर छुपा होता है। हम घर में कभी-कभी ऐसे मेहमान की सेवा कर रहे होते हैं, जो हमें पसंद नहीं होते। नाखुश होते हुए भी हम उसके सामने खुश होने का दिखावा करते हैं। वह एक्टिंग ही है।
आज चल रहे म्यूजिक रियलिटी शोज के बारे में क्या कहेंगे?
-यह महज एक मृगतृष्णा है। इसमें भागीदारी करके बॉलीवुड में पैर जमाने का सपना देखने वालों को आमतौर पर निराशा ही हाथ लगती है, क्योंकि रियलिटी शोज के अधिकांश विजेताओं के पास कोई काम नहीं है। हालांकि टीवी रियलिटी शोज में भाग लेने वालों को नाम और धन मिलने की बात की जाती है, लेकिन हमेशा उनके सपने सच नहीं होते।
लेकिन ऐसे शोज ने म्यूजिक इंडस्ट्री को कई टैलेंटेड सिंगर दिए हैं?
-मैं इस बात से इनकार नहीं करता कि आजकल टैलेंट हंट के माध्यम से बहुत सारी प्रतिभाएं संगीत क्षेत्र में रही हैं, लेकिन हमें यह देखना होगा कि उनमें से कितने आज सफल हैं। दरअसल, ऐसे शोज का कान्सेप्ट बहुत ही अच्छा है, लेकिन हर चीज की एक सीमा होती है। जब उसकी अति होने लगे, तो उसमें थोड़ी समस्याएं सामने आती हैं। हमारे देश में चाहे खेल हों, वाद-विवाद प्रतियोगिता, अभिनय, गीत-संगीत या अन्य, यहां प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं हैं। जरूरत है, तो बस सही प्लेटफार्म अनुकूल माहौल प्रदान करने की, जिसमें विभिन्न टैलेंट हंट शानदार भूमिका निभा रहे हैं। प्रतिभागियों के केवल भी यह प्रतियोगिता जीतने से ही काम नहीं चलेगा, बल्कि संगीत इंडस्ट्री में आने के बाद श्रोताओं की उनसे आशा कहीं अधिक बढ़ जाती है। जो व्यक्ति मेहनत, लगन दृढ़ता के साथ अपने काम को अंजाम देता है, उसके लिए काम की कमी नहीं। अब यह उन्हीं पर निर्भर है कि जितना रियाज़ मेहनत करेंगे, उतनी सफलता प्राप्त करेंगे।
बॉलीवुड और हॉलीवुड में मिली सफलताओं का श्रेय किसे देना चाहेंगे?
-बेशक, संगीतकार .आर. रहमान को, क्योंकि रहमान का मेरी सफलता में बड़ा योगदान है। इसकी वजह यह है कि जब मैंनेथैयां थैयांगाया, तो सब ने मेरा मजाक उड़ाया, लेकिन वे एकमात्र ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया। बाद में इस गीत में कुछ बदलाव कर पुनःछैयां छैयांके रूप में तैयार किया गया और यह मेरे जीवन का पहला सफल गीत रहा। हालांकि मैंने वर्ष 1996 में प्रदर्शित फिल्मकर्मासे ही प्लेबैक में कदम रख दिया था, लेकिन बड़ी सफलता वर्ष 1998 में आई फिल्म दिल से के गीतछैयां छैयांसे ही मिली थी। उसके बाद तो रहमान के साथ मेरीरमता जोगी’(ताल), ‘कम बख्त इश्क’(प्यार तूने क्या किया), ‘चक दे’(चक दे! इंडिया), ‘हौले हौले’(रब ने बना दी जोड़ी) जैसे गीत काफी लोकप्रिय हुए।स्लमडॉग करोड़पतिमेंजय होने तो इंटरनेशनल पापुलरिटी दे दी। यहां तक कि मैंने स्टीवेन स्पीलबर्ग की फिल्मडेंजेल वाशिंगटनमें भी रहमान के म्यूजिक डायरेक्शन में एक लोकगीत गया है। हाल ही में रहमान के साथ वल्र्ड म्यूजिक टूर से लौटा हूं।
आज का संगीत पसंद है या पुराना म्यूजिक?
-मैंओल्ड इज़ गोल्डकी कहावत को अमर मानता हूं। जिस तरह शराब जितनी पुरानी होती है, उसका नशा उतना ही अधिक मदमस्त कर देने वाला होता है, ठीक उसी तरह पुराने संगीत का नशा है, जो पुराना होने के साथ-साथ और नशीला, मधुर मंत्र-मुग्ध कर देने वाला हो जाता है। समय के साथ श्रोताओं की पसंद में जबरदस्त बदलाव आया है, तभी आज के श्रोताओं पर पश्चिमी सभ्यता का अधिक प्रभाव देखने को मिलता है। इसी के चलते उनकी मांग रिमिक्स, हिप-हाप, राक, जैज तेज तर्रार संगीत की हो गई है और हमारा उद्देश्य उनकी पसंद को ध्यान में रखकर मनोरंजन प्रदान करने का है, इसलिए ऐसा संगीत तैयार करना लाजमी है। हमारा संगीत कानफोड़ू कभी था और कभी होगा, चाहे फिल्में हों, पाप एलबम हो या अन्य श्रेणी का गीत-संगीत आज भी सभी वर्ग के श्रोताओं के लिए हर तरह का गीत-संगीत बाजार में उपलब्ध है। बस, जरूरत है, तो थोड़ी मेहनत करके अच्छा गीत-संगीत तलाशने की।
और किन फिल्मों में आपको सुनने का मौका मिलेगा?
-डायरेक्टर चंद्रप्रकाश की फिल्मजेड प्लसके सभी गाने केवल मैंने गाए हैं, बल्कि सारे गाने मुझ पर ही शूट भी किए गए हैं। दूसरी फिल्म है गुलजार साहब कीक्या दिल्ली, क्या लाहौर विशाल भारद्वाज कीशाहिदके लिए भी गाया है। एक अलबम पर भी काम चल रहा है। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो दो माह के बाद ही वह आप लोगों के सामने होगा। इस अलबम में कुल चार गाने हैं और चारों गानों का वीडियो भी बनाया गया है।
 Displaying 20120912_155103.jpg

Thursday 10 April 2014

टीन एजर शैलीन की डाइवर्जेंट


ikap lky igys 'kq: Vhoh lhjht n lhdzsV ykbQ vkWQ vesfjdu Vhu,tj dh Vhu,tj ukf;dk ,eh tq,xsZUl ds :i esa e'kgwj 'kSyhu fMvksu oqMyh dh ,D'ku fQYe MkbotsaZV Hkkjr esa 11 vizSy dks fjyht gks jgh gS A n fMlsaMsaV~l fQYe ds fy, xksYMsu Xyksc esa Js"B lg vfHkus=h dh Js.kh esa ukfer 'kSyhu dh vHkh rd dsoy nks vU; fQYesa n LisDVsD;qyj ukm vkSj OgkbV cMZ bu , fctkMZ gh fjyht gqbZ gS A bu fQYeksa esa mlus Vhu,tj ds jksy gh fd;s A vc og igyh ckj ,d ,D'ku fQYe esa cM+h tfVy Hkwfedk dj jgh gSa A MkbotsZaV Hkfo"; ds f'kdkxks dh dgkuh gS] tgka yksx vius O;fDrRo ds vuqlkj ikap xqVksa eas foHkkftr gks x;s gSa A ysfdu] MkbotsZaV dh ukf;dk chfV~zl fV~zl izk;j bu ikapksa xqVksaa esa ls fdlh esa fQV ugha gS A lHkh xqV mls vius esa 'kkfey ugha ekurs A vc gksrk D;k gS fd mls bu ikapksa xqVksa ds chp iui jgh cqjkbZ;ksa ds chp vius vfLrRo dh yM+kbZ yM+uh gS A bl tfVy Hkwfedk dks 'kSyhu dj jgh gSa A bl fQYe ds tfj;s dsoy ckbl lky dh 'kSyhu [kqn dks fdy fcy dh mek FkeZu vkSj ,fy,Ul dh flxqusZ ohoj dh Js.kh esa ikrh gS A MkbotsZaV 'ks"k fo'o esa 21 ekpZ dks fjyht gks pqdh gS A bl fQYe us 3936 fizaVksa esa fjyht gks dj 54 fefy;u MkWyj ls vf/kd dh vksifuax yh Fkh A Qhesy ,D'ku ghjskbu fQYe dks feyh vksifuax ds fygkt ls MkbotsZaV fiNys lky uoEcj esa fjyht n gax xsEl% dSfpax Qk;j vkSj bldh ewy fQYe n gaxj xsEl ls ihNs gSa A ;g fQYe vHkh rd 115-83 fefy;u MkWyj dh dekbZ dj pqdh gS A MkbotsZaV dh ;g dekbZ efgyk ,D'ku okyh fQYeks dh dekbZ ds fygkt ls uosa LFkku ij gS A 'kSyhu fMvksu oqMyh dh MkbotsZaV ls vf/kd dekbZ tsfuQj ykWjsal dh n gaxj xsEl lhjht dh nks fQYeks ds vykok vukZYM 'oktsZusxj ds lkFk fyaMk gsfeYVu dh fQYe VfeZusVj 2% ttesaV Ms] czkM fiV ds lkFk ,aftfyuk tksyh dh feLVj ,aM felst fLeFk] ,aftfyuk tksyh dh gh ykjk dzkWQ~V% Vwe jsMj] >kax ft;h dh dzkmfpax Vkbxj fgMsu M~zSxu] dSe:u fM;kt] Y;wlh fy;w vkSj M~z;w cSjheksj dh pkyhZt ,aftYl vkSj ,aftfyuk tksyh dh lkWYV gh dj ldh gSa A Hkfo"; dh nqfu;k ds jksekapd dFkkud ij cuh vc rd dh fQYeks esa MkbotsZaV] vkbZ ,e yhtsaM] 2012] vkbZ jkscksV] ekbukfjVh fjiksVZ] VfeZusVj lkWYos'ku] VksVy fjdkWy vkSj cSd Vq n Q~;wpj ikVZ 2 ckn ckWDl vkWfQl ij viuk LFkku cuk pqdh gS A dFkkud ds fygkt ls MkbotsZaV dk dFkkud :fpdj vkSj jksekapd gS A 'kk;n blhfy, nqfu;k ds n'kZdksa us fQYeksa esa Vhu,t dSjsDVj djus okyh vfHkus=h ds ,D'ku dks bruk ilUn fd;k A tgka rd yksdfiz;rk dk loky gS ,aftfyuk tksyh ,D'ku ghjksbu ds :i esa lcls vkxs gSa A ;ksa fdlh efgyk dks ,D'ku ghjskbu ds :i esa fn[kkus okyh iz'kaflr fQYe LVhou lksMjcxZ dh fQYe gsok;j Fkh A bl fQYe esa esyksjh dsu dh Hkwfedk esa vfHkus=h thuk djkuks us [kwc ,D'ku fd;s Fks A vc Hkfo"; crk;sxk fd 'kSyhu fMvksu oqMyh gkWyhoqM dh ,D'ku ghjksbu ds crkSj ,aftfyuk tksyh ds lkeus dgka vk Bgjrh gS A 



भारत में एक दिन पहले आएगा स्पाइडर-मैन

      gkWyhoqM dk LikbMj&eSu Hkkjrh; n'kZdksa ds fy;s ,d fnypLi lkSxkr is'k djus tk jgk gS A gkWyhoqM dh bl lky dh cgq izrhf{kr vkSj CykWdcLVj LikbMjeSu lhjht dh vxyh fQYe ^n vesftax LikbMj&eSu 2* vius iwoZ fu/kkZfjr frfFk ls ,d fnu iwoZ ;kfu xq#okj] 1 ebZ 2014 dks fjyht gksus tk jgh gS A ;g fQYe 2Mh] 3Mh ,oa vkbeSDl 3Mh esa rFkk vaxzsth] fgUnh] rfey rFkk rsyqxw Hkk"kkvksa esa fjyht gksxh A  LikbMj&eSu ÝSapkbt us Hkkjrh; ckWDl vkWfQl ij gkWyhoqM dh fdlh vU; ÝSapkbt dh vis{kk dgha vf/kd lQyrk gkfly dh gS A 2012 esa iznf'kZr ^n vesftax LikbMj&eSu* dks Hkkjr esa gkWyhoqM fdlh nwljh fQYe dh vis{kk vf/kd O;kid #i ls fjyht fd;k x;k A bl fQYe dks 34 djksM+ #i;s dh lcls cM+h ohdsaM vksisfuax feyh Fkh] tks fdlh gkWyhoqM fQYe ds fygkt ls vkt Hkh ,d fjdkMZ gS A Hkkjr esa LikbMjeSu ÝSapkbt dksbZ fQYe tc tc iznf'kZr gqbZ gSa] gj ckj bldk izn'kZu igys ls csgrj gksrk x;k gS A ^n vesftax LikbMj&eSu^ dk ykbQ Vkbe ckWDl vkWfQl dysD'ku 90-1 djksM+ :i;s dk gS A ;fn o"kZ 2002 esa fjyht gq;h igyh ^LikbMj&eSu^ fQYe ls rqyuk dh tk, rks ;g rhu xq.kk vf/kd O;olk; Fkk A dksyfEc;k fiDplZ ds bfrgkl esa lokZf/kd lQy ÝSapkbt LikbMj&eSu dks lewps fo'o esa Hkjiwj I;kj feyk   gS A vHkh rd pkj LikbMj&eSu fQYeksa us nqfu;kHkj esa 3-2 fcfy;u MkWyj ls vf/kd dk O;olk; fd;k gS A Hkkjrh; n'kZd vPNh rjg ls tkurs gSa fd LikbMj­&eSu dk lcls egRoiw.kZ la?k"kZ mldk vkarfjd la?k"kZ gS ;kuh ihVj ikdZj dh lkekU; opuc)rk ,oa LikbMj&eSu ds vlk/kkj.k mRrjnkf;Ro ds chp dk la?k"kZ A ysfdu ^n vesftax LikbMj&eSu 2^ esa ihVj ikdZj ;g eglwl djrk gSa fd blls dgha vf/kd cM+k la?k"kZ vkxs mldk bartkj dj jgk gS A ihVj ikdZj ds fy;s cgqeaftyh bekjrksa ds chp Nykax yxkuk] ,d uk;d ds #i esa iz'kaflr gksuk rFkk Xosu ds lkFk le; O;;rhr djuk ,d vn~Hkqr vuqHko ds leku gS A ysfdu tc {kerk dh ckr vkrh gS rks dsoy LikbMj&eSu esa gh 'kgj esa Hk;kud nq'euks }kjk mRiUu fd;s tkus okys ladV ls U;w;kWdZ okfl;ksaa dks cpkus dh {kerk fo|eku gS A bysDVªks ds vH;qn; ds lkFk ihVj ,d 'k=q ls dgha vf/kd 'kfDr'kkyh rjhds ls eqdkcyk djus esa l{ke gks tkrk gS vkSj tc mlds iqjkus fe= gSjh vkslckWuZ dh okilh gksrh gS] rc ihVj ;g eglwl djrk gS fd mlds lHkh 'k=qvksa esa ,d pht lkekU; gS&vksldkWiZ A ekosZy ,aVjVsuesaV us LikbMj&eSu dk ykblsal lksuh dks fn;k gS A lksuh fiDplZ bafM;k Hkkjr esa igys uEcj dk gkWyhoqM LVwfM;ks gS A bls Hkkjr esa vHkh rd ds 'kh"kZ nl gkWyhoqM fQYeksa esa ls pkj ds fuekZ.k dk Js; çkIr gS] ftuesa 2012] ^n vesftax LikbMj  eSu^] ^LdkbZQkWy^ vkSj ^LikbMj&eSu 3^ tSlh 'kkunkj fQYesa 'kkfey gSa A LikbMj&eSu lhjht dh ikapoh fQYe dks ,d fnu igys fjyht fd;s tkus ds lEcU/k esa lksuh fiDplZ ds izca/k funsZ'kd dslhZ nk#okyk dgrs gSa] ^^n vesftax LikbMj&eSu 2 ds fjyht dh rkjh[k ;kfu 1 ebZ dk lcls vf/kd Qk;nk ;g gS fd vf/kdka'k jkT;ksa] [kkl rkSj ij egkjk"V~z esa bl fnu lkoZtfud vodk'k gksrk gS A oSls Hkh ^n vesftax LikbMj&eSu 2* lkSHkkX;o'k Ldwy o dkWyst dh NqV~Vh ds nkSjku fjyht gks jgh gS] tks fd gekjs n'kZdksa ds fy;s vuqdwy gS A^^ n vesftax LikbMjeSu 2 dh ekdZsfVax ds fy;s jkspd izksRlkgu ;kstuk Hkh cuk;h x;h gS] blesa ls ,d esa 29 ekpZ dks MCywMCyw,Q ds vFkZ vkoj ds vf/kd`r ,EcslsMj ds #i esa bldh Nfo dks lsfyczsV djuk 'kkfey gSA


        n vesftax LikbMj&eSu 2 esa foysu foosd vkscsjk;
pkSadus dh t:jr ugha A gkWyhoqM dh 1 ebZ dks fjyht gksus tk jgh LikbMjeSu Qszapkbth dh fQYe n vesftax LikbMj&eSu 2 esa foosd vkscsjk; foysu dh Hkwfedk ugha dj jgs A funsZ'kd ekdZ osc funsZf'kr rFkk LikbMj&eSu cus ,aM~z~;w xkjQhYM dh 2012 esa fjyht n vesftax LikbMj&eSu dh lhDosy fQYe esa foysu bysDV~zks dh Hkwfedk] 2004 esa fjyht fQYe *js* ds fy, vkWLdj vkSj ckQ~Vk iqjLdkj thr pqds tseh QkWDl dj jgs gSa A ewy fQYe esa vius dSjsDVj dks tSeh us gh vkokt nh gS A ysfdu] bl fQYe ds fgUnh laLdj.k esa tseh QkWDl dh vkokt foosd vkscsjk; cus gSa A fiNys lky fjyht jkds'k jkS'ku dh QSaVslh fQYe d`"k 3 ds foysu dky ds :i esa e'kgwj gks pqds foosd vkscsjk; ds fy, ,d lky ds vUnj nwljh ckj viuh vkokt ds tfj;s [kqn dks l'kDr foysu lkfcr djus dk ekSdk gS A blesa dksbZ 'kd ugha fd LikbMj eSu ds vkWLdkiZ baMLV~zh ds bysfDV~zdy bathfu;j bysDV~zks ds :i esa tseh viuh dqfVyrk iznf'kZr djus esa dksbZ dlj ugha NksM+saxs A ysfdu] foosd vkscsjk; dh vkokt mUgsa fgUnh n'kZdksa dks izHkkfor dj ikus esa dkQh enn djsxh A lksuh fiDplZ bafM;k ds dlhZ n:okyk dgrs gSa] **fgUnh laLdj.k ckWDl vkWfQl ds cM+s fgLls ds fygkt ls egRoiw.kZ gS A eSa blls foosd vkscsjk; dks tksM+ dj [kq'k gwa A fQYe dh lQyrk esa foosd dk ;ksxnku jgsxk A foosd us igys Hkh viuh fQYeks esa foysu dk fdjnkj fd;k gS A fgUnh n'kZd mUgsa igpkurs gSa A [kkl rkSj ij cPps mUgsa I;kj djrs gSa A** n vesftax LikbMj&eSu 2 esa bysDV~zks cuus dh iqf"V djrs gq, [kq'k fn[kk;h ns jgs foosd vkscsjk; dgrs gSa] **eSa bl Qszapkbth dk 'kq: ls iz'kald jgk gwa A blfy, tSls gh eq>s fQYe esa Mfcax dk ekSdk feyk] eSaus bls yid fy;k A eq>s 1 ebZ dk cslczh ls bartkj gS A**

Sunday 6 April 2014

दर्शको की भीड़ से घिरी सोनम कपूर

सोनम कपूर गुडी पड़वा के पावन अवसर पर अपनी फ़िल्म " डॉली कि डोली " की शूटिंग के लिए नाशिक पहुची।  यह उनके फैंस के लिए तोहफे से कम नहीं था. सोनम की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में फैंस लोकेशन पर पहुँच गए। पुरे क्रू ने यह फैसला किया था कि शूटिंग से पहले नाशिक के जीसस श्रीन जाकर आशीर्वाद लेंगे।  जब यह बात फैंस  को मालूम हुई, तब एक बड़ी भीड़ जमा हो गयी।  सभी लोग सोनम से मिलने के लिए उत्सुक थे और हर कोई एक फ़ोटो खिचवाना चाहता था। भीड़ इतनी थी कि यह सब किये बिना कोई जा नहीं सकता था आखिरकार सोनम के सभी से बात करने और फ़ोटो खिचवाने के पश्चात सारी भीड़ वहाँ से चली गयी। सोनम कपूर कहती है " में बेहद डर गयी थी जब इतनी बड़ी तादात में लोगो कि भीड़ देखी। वे सभी हम लोगों से मिलने आये थे।  वैसे नाशिक के लोग काफी अच्छे है।  उन्होंने हम लोगों की बहुत मदद की. नाशिक स्टाइल में हम सभी का स्वागत भी किया।'' 

सुपरस्टार रजनीकांत कि पत्नी लता ने "कोचडयान" फ़िल्म में गाना गाया।

दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत की फ़िल्म कोचडयान के लिए उनकी पत्नी लता ने एक गाना "मणप्पेनिन साथियम" गाया है ।  कोचडयान में अपनी माँ के गीत गाने के बारे में फ़िल्म की निर्देशक सौंदर्या रजनीकांत आश्विन कहती है "मेरी माँ बहुत ही टैलेंटेड सिंगर है.  यह गाना उन्होंने बढ़िया किया है, वह भी बिना किसी प्रैक्टिस के।   उन्होंने सच्ची में अविश्वसनीय काम किया है। सिंगिंग उनका पैशन है और यह वे आगे भी कायम रखेंगी। इस गाने के बोल काफी ेंशनल है और में यह इंतजार नहीं कर सकती कि लोगो कब सुनने मिलेगा। यह एक चैलेंज था और में यह आशा करती हु वे यह गाना तेलगु में भी गाएंगी।''
https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEjIp9Nqf85yGd_CbD0ciAIjLukt7zDU690QdFR3-LwAzvCmg8Pnb49jX9QVqbT_u99i9yg5CvDtPnVtTro-d1qHn4BOjKiG0-uzAdiMVswLX9xmMPzlz4VggiTDXlEVWXp0YTKEIorxJsY/s1600/LATHA_RAJINIKANTH_11276f.jpg
   यह बात काफी लोग नहीं जानते होगे कि लता रजनीकांत ८० के दशक में एक प्लेबैक सिंगर रह चुकी है
कोचाडियन-द लिजेंड का ट्रेलर काफी धूम मचा रहा है अबत तक इस ट्रेलर को तक़रीबन ३५ लाख देख चुके है और वह भी कुछ ही दिनों में यह फिल्म हॉलीवुड की फिल्म्स अवतार,टिन -टिन और बियोवुल्फ़ को भारत का उत्तर होगा की यह पर भी अतिउच्च तकनीक का इस्तेमाल किया गया है इस फिल्म में खास तौर पर 'कटिंग-एज फोटोरीयलिस्टिक परफॉरमेंस कैप्चर टेक्नोलॉजी' का इस्तेमाल किया गया है।
    दक्षिण भारतीय सुपरस्टार रजनीकांत इस फिल्म एक एतिहासिक पात्र निभा रहे है इस फिल्म वह बुराई के विरुद्ध अच्छाई का साथ देते हुए नजर आयेंगे और उनका साथ निभाएंगी भारतीय फिल्म जगत की उभरती हुई रानी दीपिका पदुकोन इस फिल्म में रजनीकांत दोहरी भूमिका में दिखाई देंगे तथा इस फिल्म में जॅकी श्रोफ और दक्षिण के स्टार सरथकुमार होंगे इस फिल्म को सौंदर्या रजनीकांत आश्विन निर्देशित किया है और सदाबहार संगीतकार ए.आर.रहमान ने कोचाडियन-द लिजेंड को संगीत दिया है।