Saturday 23 December 2023

हिंदी सिनेमा ने नेगेटिव नैरेटिव को खत्म कर दिया है': आयुष्मान खुराना

 






जबकि हिंदी फिल्म उद्योग ने 2023 को ऐतिहासिक रूप से अपना सबसे बड़ा साल दर्ज किया है, युवा बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना 100 करोड़ हिट देने वाले सितारों की सूची में हैं! रणबीर कपूर और रणवीर सिंह के साथ आयुष्मान भी केवल तीन युवा सितारों में शामिल  हैं जिन्होंने 100 करोड़ से अधिक सफलता की कहानियाँ दर्ज की हैं!





आयुष्मान इस बात से रोमांचित हैं कि उनकी ड्रीम गर्ल 2, 2023 की बड़ी हिट फिल्मों में से एक है! वह कहते हैं, ''यह हिंदी सिनेमा के लिए अविश्वसनीय साल रहा है। इस कहानी से कि हिंदी सिनेमा का बहिष्कार किया जाता है, इसे लेने वाला कोई नहीं है, हमारे उद्योग ने संभवतः अपने सबसे बड़े थिअट्रिकल वर्ष को दर्ज करने के लिए 2023 में कंटेंट गेम में सफलता हासिल की है। हमने अपने सिनेमा के लिए दर्शकों से अविश्वसनीय समर्थन और प्रतिक्रिया देखी है, यही कारण है कि हमारे पास 2023 में पहले से ही 3 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं!”







वह आगे कहते हैं, “मुझे बेहद खुशी है कि हिंदी सिनेमा ने नेगेटिव नैरेटिव को खत्म कर दिया है और इसका श्रेय सभी लेखकों, निर्देशकों और निर्माताओं को जाता है जिन्होंने अपना सिर झुकाया और यह साबित करने के लिए बहुत मेहनत की कि हिंदी सिनेमा को हमेशा प्यार मिलेगा, बशर्ते  दर्शकों के आनंद, अनुभव और जुड़ाव के लिए सिनेमा को  हम सर्वश्रेष्ठ बनाएं।” मुझे ड्रीम गर्ल 2 के साथ थिएटरिकल बिजनेस में अपने तरीके से योगदान देने की खुशी है!”






आयुष्मान इस बात से खुश हैं कि थिएटर में बड़े पैमाने पर दर्शक वापस आ गए हैं! जिस तरह एक्शन एंटरटेनर्स ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचा है, आयुष्मान एकमात्र ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने कॉमेडी शैली में 100 करोड़ की हिट दी है!





वह कहते हैं, “एक अभिनेता के रूप में, जो अपने अनुभव के लिए सिनेमाघरों में फिल्में देखना पसंद करता है, मुझे एक हिट फ्रेंचाइजी के साथ दर्शकों के लिए एक थिअट्रिकल अनुभव प्रदान करने में अधिक खुशी नहीं हो सकती है। मुझे अभी भी याद है कि लोग इस बात से कितने खुश थे कि कॉमेडी शैली की एक फिल्म ने भारत में 100 करोड़ से अधिक की कमाई की, जब एक्शन फिल्मों का बोलबाला था!





आयुष्मान कहते हैं, ''मैं वास्तव में खुश हूं कि हमने इस साल कई शैलियों में सफलता का स्वाद चखा है। यह एक स्वस्थ संकेत है कि हमारा उद्योग फल-फूल रहा है और बहुत महत्वाकांक्षी है। अपने काम के लिए दर्शकों का समर्थन पाना आश्चर्यजनक लगता है क्योंकि हम जो सिनेमा बनाते हैं उसमें हम सचमुच अपना दिल और आत्मा लगा देते हैं।''

No comments:

Post a Comment