Wednesday 12 April 2023

Zee5 पर U- Turn में AlayaF

 


जी ५ पर २८ अप्रैल २०२३ से एक सुपर नेचुरल थ्रिलर फिल्म यू-टर्न प्रसारित होने जा रही है. यह फिल्म एक उत्साहित नवोदित महिला पत्रकार की है, जो एक रहस्यमय यू टर्न से मुड़ने वाले मोटर साइकिल सवारों की मृत्यु के रहस्य को जानना चाहती है. अब यह बात दूसरी है कि इस खोज में स्वयं उसकी जान पर बन आती है.




यू टर्न, रीमेक फिल्म है. यह २०१८ में  प्रदर्शित, तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्म यू टर्न की अधिकारिक रीमेक है. तमिल- तेलुगु यू टर्न में पत्रकार की भूमिका सामंथा अक्किनेनी (सामंथा) ने की थी. हिंदी रीमेक में इस भूमिका को अलिया एफ कर रही है.



जैसा कि फिल्म प्रेमी जानते हैं कि अलिया, गुजरे ज़माने के अभिनेता कबीर बेदी की नातिन है तथा पूजा बेदी की बेटी है. अलिया का हिंदी दर्शकों से पहला परिचय सैफ अली खान के साथ फिल्म जवानी जानेमन (२०२०) से हुआ था. फिल्म विशेष सफल नहीं रही. पर अलिया को पहचान मिली. उनकी दूसरी फिल्म फ्रेडी (२०२२) प्रदर्शित हुई थी. यू टर्न उनकी तीसरी फिल्म है.




मूल यू टर्न को पवन कुमार ने लिखा और निर्देशित किया था. तेलुगु फिल्म, पवन कुमार की ही कन्नड़ फिल्म की रीमेक थी. हिंदी यू टर्न को. आरिफ खान ने, राधिका आनंद और परवेज शेख के साथ लिखा है. हिंदी फिल्म २ घंटा २० मिनट के अंतराल की है.

No comments:

Post a Comment