Thursday 18 July 2019

Deepak Tijori की TIPSY'यां !


अभिनेता-निर्देशक दीपक तिजोरी की, छह साल बाद बतौर निर्देशक वापसी हो रही है। उनकी निर्देशित फिल्म टिप्सी पांच सहेलियों तान्या, आईरिस, पूनम उर्फ़ पोनी, सेलेन और यामिनी की है की हॉलीवुड फिल्म हैंगओवर से प्रेरित कहानी है। इस फिल्म में लक्ष्मी राय, नाज़िया हुसैन, अलंकृता सहाय, कायनात अरोड़ा और शमा सिकंदर मुख्य भूमिका में हैं। दिलचस्प बात यह है कि दीपक तिजोरी की फिल्म की पांचो अभिनेत्रियां हिंदी फिल्मों में अभिनय कर, असफल हो चुकी हैं।  पर इन्हे हिट होने का इंतज़ार है।

लक्ष्मी राय - साउथ का एक बड़ा नाम, लक्ष्मी राय ने सोनाक्षी सिन्हा के साथ फिल्म अकीरा से हिंदी फिल्म डेब्यू किया था। भूमिका संक्षिप्त थी।  इस असफल फिल्म के बाद रिलीज़, लक्ष्मी राय की दूसरी फिल्म जूली २ भी असफल हुई।  वह दक्षिण की सिंड्रेला, झाँसी, आनंद भैरवी और मीरूगा जैसी फिल्मों की नायिका हैं।

नाज़िया हुसैन - पिछले साल रिलीज़ कॉमेडी फिल्म तेरी भाभी है पगले की नायिका नाज़िया हुसैनी ही थी। उनकी एक फिल्म मुश्किल की शूटिंग पूरी हो चुकी है। वह दो फिल्मों की  शूटिंग में व्यस्त है। टिप्सी तीसरी फिल्म होगी।

अलंकृता सहाय- मिस इंडिया अर्थ २०१४ अलंकृता सहाय ऐसी पहली भारतीय हैं, जिसने फिलिपींस में हुई मिस अर्थ में ७ टाइटल जीते थे।  उनकी तीन फ़िल्में रंगदारी, लव पर स्क्वायर फुट और नमस्ते इंग्लैंड रिलीज़ हो चुकी है। यह तीनों फ़िल्में फ्लॉप हुई थी।

कायनात अरोड़ा- अक्षय कुमार और तृषा कृष्णन की फिल्म खट्टा मीठा (२०१०) में आइटम सांग से हिंदी फिल्म डेब्यू करने वाले कायनात अरोड़ा को सेक्स कॉमेडी फिल्म ग्रैंड मस्ती में मार्लो की भूमिका मिली।  उनकी एक दूसरी फिल्म तेलुगु और हिंदी की सीक्रेट थी।  यह सभी फ़िल्में फ्लॉप हुई।

शमा सिकंदर- सोशल मीडिया पर अपने गरम चित्रों से सुर्ख़ियों में रहने वाली शमा सिकंदर का फिल्म डेब्यू फ़िरोज़ खान निर्देशित फिल्म प्रेम अगन की सह नायिका के तौर पर हुआ था । इस फिल्म से तीन डेब्यू हुए थे और तीनों ही फ्लॉप हुए । यहाँ तक कि डिजिटल सीरीज माया की सेक्सी भूमिका भी बॉलीवुड में शमा  को सिकंदर नहीं बना सकी ।

क्या कमाल करेंगे ६ जीरो ?
साफ़ है  कि निर्माता राजू चड्डा और राहुल मित्रा की टिप्सी में पांच फ्लॉप अभिनेत्रियों के साथ फ्लॉप अभिनेता- निर्देशक दीपक तिजोरी का जमावड़ा है।  क्या इतने जीरो मिल कर  १०० करोडिया फिल्म दे पाएंगे ? संभव है कि हिट हैंगओवर का लेडी कथानक इतने जीरो को भी हीरो बना दे।

No comments:

Post a Comment