Thursday 11 July 2019

मेलबर्न फिल्म फेस्टिवल में Rima Das की 'Bulbul Can Sing'



रीमा दास ने निर्देशक के रूप में विश्व स्तर पर अपनी सिनेमाई यात्रा में, कई सम्मान प्राप्त किये हैं और प्रशंसा अर्जित करते हुए अपनी प्रतिभा को साबित किया है। उनकी सबसे लोकप्रिय फिल्मअसमिया भाषा की विलेज रॉकस्टार्स ने २०१८ में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था और यह ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के तौर पर भी गई थी। रीमा दास तब से भारतीय सिनेमा को नई ऊंचाइयों पर ले जाने और नए कारनामों को अंजाम देने में एक अग्रणी नाम बन गईं हैं।

अब उनकी नई फिल्म, बुलबुल कैन सिंग मेलबर्न के भारतीय फिल्म उत्सव २०१९ में ओपनिंग नाइट फिल्म के तौर पर दिखाई जाएगी। ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरियन राज्य की सांस्कृतिक राजधानी में होने वाला वार्षिक उत्सव इस बार भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने की अपनी दशक भर पुरानी पहल का जश्न मनाएगा। नौ सफल संस्करणों के बाद इस बार यह अपने ओपनिंग नाइट ऊत्सव में दास की फिल्म का प्रदर्शन करेगा, जो तीन ऐसे किशोरों की कहानियों को प्रदर्शित करती है, जो ग्रामीण आदर्शों और नैतिकता के साथ जीते हुए अपनी सेक्सुअल आइडेंटिटी पाने की कोशिश कर रहे हैं।

रीमा की बुलबुल कैन सिंग  अगस्त को अपनी स्क्रीनिंग के साथ आधिकारिक रूप से उत्सव की शुरुआत करेगी।  त्योहार इस वर्ष साहस के केंद्रीय विषय के साथ अपने १० वें वर्ष का जश्न मनाएगा। यह  अगस्त को शुरू होकर और १७ अगस्त को समाप्त होगा।

जब रीमा से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे किसी ओपनिंग नाइट उत्सव का उत्साह और जोश बहुत पसंद है। इसलिए मैं काफी उत्साहित हूं कि बुलबुल कैन सिंग भारतीय फिल्म महोत्सव मेलबर्न में ओपनिंग नाइट की फिल्म होगी। आयोजकों का विशेष धन्यवाद है। एक फिल्म मेकर के रूप में यह फिल्म वास्तव में मेरे लिए विशेष है। मैं फिल्म के ऑस्ट्रेलियाई प्रीमियर का और वहां के दर्शकों के साथ बातचीत करने और उनके साथ सिनेमा पर विमर्श करने का इंतजार कर रही हूं।"

No comments:

Post a Comment