Sunday 11 June 2023

पृकृति से मानवीय संघर्ष की फिल्म #2018

 


मलयालम फिल्म 2018 ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म के रूप में इतिहास रच दिया है. जूड एंथनी जोसेफ के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने न केवल दर्शकों का दिल जीता है बल्कि केरल में 'बाहुबली 2' द्वारा बनाए गए पिछले रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।





इसके बाद भी फिल्म के नायक अभिनेता टोविनो थॉमस प्रसन्न नहीं है. उन्हें दुःख है कि जबकि फिल्म सिनेमाघरों पर कीर्तिमान कमाई कर रही है, निर्माताओं ने फिल्म को सोनी लाइव पर स्ट्रीम करवा दिया है. एक अभिनेता के लिए यह सचमुच बड़ा धक्का है कि उसकी फिल्म को अब कम दर्शक मिलेंगे तथा वह कम कमाई कर पाएगी.




२०१८ ने ५ मई २०२३ को रिलीज होने के बाद के मात्र २१ दिनों में १४६ करोड़ का शुद्ध व्यवसाय कर लिया है. फिल्म की ऎसी सफलता फिल्म की शक्तिशाली कहानी और कलाकारों के अभिनय को दर्शकों के प्यार का प्रमाण है।




फिल्म २०१८ केरल में २०१८ में आई विनाशकारी बाढ़ की कहानी का मार्मिक चित्रण करती है. उस समय इस आपदा से बचने के लिए सभी क्षेत्रों के लोग एक साथ आए थे। फिल्म विपरीत परिस्थितियों में मानवता के लचीलेपन और प्रकृति पर विजय को प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करती है। फिल्म के कलाकारों टोविनो थॉमस, इन्द्रांस, कुंचाको बोबन, अपर्णा बालमुरली, आदि के प्रभावशाली अभिनय ने फिल्म में मानवीय संघर्ष को जीवंत कर दिया है।

No comments:

Post a Comment