Saturday 17 June 2023

क्या राम - हनुमान ने बचा लिया Adipurush को

 



ओम राउत निर्देशित तथा प्रभास और कृति सेनन की राम-सीता...सॉरी राघव-जानकी भूमिका वाली फिल्म आदिपुरुष कल १६ जून २०२३ को पूरी दुनिया में हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषा में प्रदर्शित की गई थी.

 

 

 

 

 

 

 

ट्रेड के अनुमानों के अनुसार फिल्म ने हिंदी में ४० करोड़, तेलुगु में ५० करोड़ और तमिल में ८ करोड़ का कारोबार किया. विदेशी बाजार में फिल्म का कारोबार ३५ करोड़ तथा इस प्रकार से कुल १३३ करोड़ का कारोबार किया, बताया जा रहा है.

 

 

 

 

 

 

 

दिलचस्प है, आज का कारोबार. आज  यानि शनिवार को इस फिल्म का सभी भाषाओँ में कारोबार पहले दिन से अधिक होने का अनुमान है.

 

 

 

 

 

 

 

 

यह विचित्र ट्रेंड लगता है. फिल्म को समीक्षकों से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली. परन्तु, सोशल मीडिया पर इस फिल्म को भला बुरा कहा गया. विशेष रूप से फिल्म के कुछ घटनाक्रम आहत करने वाले और अनावश्यक थे. इसलिए, फिल्म से जिन लोगों की भावनाएं आहत हुई होंगी या जिनकी अन्दर ही अंदर बांछे खिल रही होंगी, उन्होंने भी ओम राउत और मनोज मुन्तसिर को जम कर कोसा. फिल्म को एपिक डिजास्टर ट्वीट किया जा रहा है.

 

 

 

 

 

 

 

 

इतनी नकारात्मकता के बाद भी फिल्म के कारोबार का बिलकुल प्रभावित न होना, उसमे वृद्धि ही दिखाई देने का क्या कारण हो सकता है ?

 

 

 

 

 

 

 

 

इसमें कोई संदेह नहीं कि फिल्म बकवास के हर स्तर पर पठान की बाप फिल्म लगती है. इसके बावजूद फिल्म को दर्शक मिल रहे है तो कोई कारण तो होगा ही.

 

 

 

 

 

 

 

 

जी हाँ, इसका कारण है परिवार और बच्चे. आदिपुरुष रामकथा को कितना विकृत करती है, उससे विचलित हुए बिना परिवार और बच्चे इसका आनंद ले रहे है. उन्हें अपने हिंदी के सुपरमैन हनुमान और राम काफी पसंद आ रहे है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वीएफएक्स स्तरीय नहीं है, इसके बावजूद दर्शक इसे इसी लिए पसंद कर रहे है, क्योंकि इसके चरित्र उनके जाने पहचाने और आराध्य हैं.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कदाचित, राम ने ओम को बचा लिया है. #BoxOffice #Adipurush #AdipurushOnJune16th #Prabhas @omraut #SaifAliKhan @kritisanon @mesunnysingh #BhushanKumar#KrishanKumar@vfxwaala @rajeshnair06 @DevdattaGNage @AjayAtulOnline

No comments:

Post a Comment