Wednesday 28 June 2023

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का पहला गाना रिलीज



 

जब से करण जौहर के निर्देशन में बनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' के टीज़र में रोमांटिक ट्रैक तुम क्या मिले की पहली झलक सामने आई है, तब से दर्शक सिर्फ तुम क्या मिले के जादू से मनमोहक हो गए हैं। इस रोमांटिक गाने की रिलीज को लेकर फैंस में उत्सुकता बनी हुई थी और वे इसके पूर्ण रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

 

ऐ दिल है मुश्किल के बहुप्रसिद्ध संगीत के बाद, करण जौहर ने एक बार फिर प्रीतम और अरिजीत सिंह के साथ मिलकर काम किया है। सारेगामा म्यूजिक यूट्यूब चैनल पर रिलीज हुआ, तुम क्या मिले, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के बीच प्यार के भाव और सुंदर केमिस्ट्री को ऑन-स्क्रीन दर्शाता है।

 

अरिजीत सिंह और श्रेया घोषाल की मंत्रमुग्ध कर देने वाली गायन योग्यता  के साथ-साथ अमिताभ भट्टाचार्य द्वारा लिखे गए दिल को छू लेने वाले गीत, यह रोमांटिक राग भावनाओं की एक सीरीज को उद्घाटित करता है। जादुई अनुभव को जोड़ने वाली है प्रीतम की संगीत प्रतिभा, जिसकी रचना इस रोमांटिक काम के लिए एकदम सही पृष्ठभूमि तैयार करती है।

 

करण जौहर ने व्यक्त किया, “लव सॉन्ग हमेशा चुनौतीपूर्ण होते हैं, खासकर जब किसी के पास जीने के लिए विरासत हो। धर्मा प्रोडक्शंस के लव सॉन्ग हमेशा दुनिया भर के दर्शकों से जुड़े रहे हैं। मुझे याद है कि हमने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी के लव सॉन्ग की रिकॉर्डिंग अंत में रखी थी क्योंकि प्रीतम दादा, अमिताभ और मैं इस बात को लेकर बहुत घबराए हुए थे कि गाना कैसा होगा। हम हमेशा अपने बांद्रा ऑफिस में मिलते थे क्योंकि दादा इसे अपने लिए बहुत भाग्यशाली मानते थे। मुझे याद है कि हमारे एक सेशन में, उन्होंने हमें सिर्फ तुम क्या मिले की धुन सुनाई थी और यह तुरंत मेरे मन में गूंज उठी। धुन की सरलता मेरे साथ जुड़ गई।अमिताभ ने बहुत खूबसूरती से लिखा- मुझे फागुन शब्द का इस्तेमाल बहुत पसंद है. अरिजीत और श्रेया ने अपनी लगभग प्रतिभा को राग में लाया, यह सोने पे सुहागा जैसा था। तुम क्या मिले वास्तव में हमारे सभी सामूहिक दिलों का एक टुकड़ा है और मुझे उम्मीद है कि यह दर्शकों के साथ हमारे कई प्रेम गीतों की तरह ही जुड़ जायेगा।”

 

अरिजीत सिंह ने साझा किया,"प्रीतम दा की मंत्रमुग्ध कर देने वाली रचना 'तुम क्या मिले' को अपनी आवाज देना बेहद खुशी की बात है। मैं इस तरह के खूबसूरत और दिल को छूने वाले गीत का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। एक बार फिर करण और धर्मा प्रोडक्शंस के साथ काम करना सुखद रहा। मुझे उम्मीद है कि यह पेशकश श्रोताओं के साथ जुड़ जाएगी और वही भावनाएं पैदा करेगी जो हमने इस गीत को बनाते समय महसूस की थीं।'

 

श्रेया घोषाल ने आगे कहा, "तुम क्या मिले' एक ऐसा गाना है जो सचमुच गहरे स्तर पर गूंजेगा। गीत और संगीत एक साथ मिलकर प्यार का जादुई माहौल बनाते हैं। मुझे उम्मीद है कि यह दर्शकों के दिलों को छू जाएगा, जैसे इसने मेरे दिल को छू लिया। ऐसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ सहयोग करना हमेशा सुखद होता है।"

 

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी एक सिनेमाई खास फिल्म होने का वादा करती है । तुम क्या मिले फिल्म के प्रति उत्साह को बढ़ाता है।

 

वायकॉम18 स्टूडियोज और धर्मा प्रोडक्शंस प्रस्तुत धर्मा प्रोडक्शंस की फिल्म, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, हीरू यश जौहर, करण जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित, 28 जुलाई, 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने के लिए तैयार है। फिल्म का म्यूजिक सारेगामा म्यूजिक यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया।

No comments:

Post a Comment