Monday 3 July 2023

OMG2 शंकर भगवान् के स्वांग में Akshay Kumar

 


अक्षय कुमार की, २८ सितम्बर २०२३ को प्रदर्शित फिल्म ओएमजी : होम माय गॉड की सीक्वल फिल्म #OMG2 का फर्स्ट लुक पोस्टर आज प्रस्तुत किया गया. एक पोस्टर में, अक्षय कुमार भगवान् शिव के चोले में दिखाई देते है. उनका यह रूप सहसा #AamirKhan की फिल्म #PK की याद दिला देता है. क्या आम्र खान और दूसरे फिल्म निर्माताओं की तरह अक्षय कुमार भी हिन्दुओं के भगवान् का मजाक उड़ा कर बॉक्स ऑफिस चकाचक करना चाहते है?




यहाँ याद दिला देते हैं कि पहली फिल्म में अक्षय कुमार को भगवान् कृष्ण का मानव रूप दिखाया गया था. यह फिल्म एक नास्तिक की कहानी थी, जो भगवान् को नहीं मानता. जब उसकी दूकान भूकंप में टूट जाती है तो वह भगवान पर क्षतिपूर्ति का दवा कर देता है. इस फिल्म में भाई लोगों के धर्म को सिर्फ छुआ भर था. परन्तु, फिर भी यह फिल्म प्रो मुस्लिम नहीं थी, न ही पीके की तरह हिन्दुफोबिक. लेखक निर्देशक उमेश शुक्ल ने इस विषय को भरसक संतुलित रखने का प्रयास किया था.





अब जबकि, एक दूसरा शुक्ला मनोज मुन्तशिर शुक्ला (#ManojMuntashir) मर्यादा पुरुषोत्तम राम को #Adipurush अपमानित कर चुका है, तब क्या ओएमजी२ के निर्देशक #AmitRai वैसा संतुलन बना पाए होंगे. रोड टू संगम के लेखक निर्देशक से आशा कम ही लगती है. वह भी तब, जब फिल्म में हिन्दू धर्म को बार बार रियल लाइफ में अपमानित करने वाला व्यक्ति अक्षय कुमार फिल्म का नायक हो.





ओएमजी२ में अक्षय कुमार के साथ परेश रावल नहीं है. फिल्म में अक्षय के सह कलाकार #PankajTripathi और #YamiGautam है. यह फिल्म स्वतंत्रता दिवस सप्ताह का लाभ उठाने के लिए ११ अगस्त २०२३ को प्रदर्शित होने जा रही है. फिल्म का टीज़र शीघ्र दर्शकों के सामने होगा, तब मालूम होगा कि ओएमजी२ के पिटारे में क्या छिपा है.


No comments:

Post a Comment