Saturday 8 July 2023

OMG 2 ! Jawaan का हॉलीवुड के साथ Imposible 7 त्रिकोण !!!

 


बॉलीवुड भी कभी विचित्र त्रिकोण बना लेता है. ऐसे बहुत से त्रिकोणों में, एक ऐसा ही त्रिकोण, १२ जुलाई २०२३ को बनने जा रहा है. १२ जुलाई को, हॉलीवुड की टॉम क्रूज की एमआई फ्रैंचाइज़ी की सातवी फिल्म मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट १ प्रदर्शित होने जा रही है. इस फिल्म में प्रति भारतीय दर्शकों का उत्साह चरम पर है. फिल्म के महंगे टिकट बुक कराये जा रहे है.




दर्शकों के इसी उत्साह को भुनाने जा रहा है बॉलीवुड. बॉलीवुड की दो फिल्मों जवान और ओएमजी२ के ट्रेलर इस फिल्म के साथ लगाए जाने का समाचार है. जवान, दक्षिण के सफल निर्देशक एटली की शाहरुख़ खान और नयनतारा अभिनीत एक्शन फिल्म है. एमआई ७ के साथ प्रदर्शित किया जा रहा दूसरा ट्रेलर अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की सीक्वल फिल्म ओ माय गॉड २ का है. यह फिल्म २०१२ में प्रदर्शित अक्षय कुमार की फिल्म की सीक्वल है. इस प्रकार से बॉलीवुड की दो फ़िल्में हॉलीवुड की फिल्म के साथ त्रिकोण बना रही है.




इस त्रिकोण का उद्देश्य अपनी अपनी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर सफल बनाने के लिए अधिकाधिक दर्शकों को अपनी फिल्म की झलक दिखलाना. शाहरुख़ खान ने फिल्म पठान के बाद, बॉक्स ऑफिस पर अपनी फिल्मों के प्रदर्शन का मापदंड काफी ऊंचा कर दिया है. पठान एक हजार करोड़ का कारोबार करने वाले फिल्म थी. ५३ करोड़ से अधिक का प्रारंभ था. अब ऎसी ही या इससे अधिक की सफलता शाहरुख़ खान को अपनी आगामी फिल्मों से दिखानी है. लेकिन, क्या वही पठान वाला माहौल जवान के लिए बन पायेगा?




अक्षय कुमार की पिछली अधिकतर फ़िल्में यह तो ओटीटी पर प्रदर्शित हुई है या बॉक्स ऑफिस पर (सूर्यवंशी अपवाद) असफल रही है. अक्षय कुमार के लिए यह अंतिम अवसर है कि वह बड़े मिया छोटे मिया के प्रदर्शन से पहले ओएमजी२ को सफल बना कर, बड़े मिया के लिए अधिक से अधिक दर्शक जुटा सकें. क्या एक सफल फिल्म के सीक्वल से अक्षय ऐसा माहौल तैयार करने में सफल होंगे ?




होगा क्या ! यह तो ११ अगस्त को फिल्म ओह माय गॉड २ और ७ सितम्बर को जवान के प्रदर्शित होने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा. पर वर्तमान में मिशन इम्पॉसिबल ७ के पक्ष में माहौल बनता दिखाई दे रहा है. आगामी सप्ताह के दर्शकों में मिशन इम्पॉसिबल ७ की ही चर्चा है. फिल्म के संकटपूर्ण एक्शन भारतीय दर्शकों को पहले ही आकर्षित कर चुके है. उन्हें टॉम क्रूज की फिल्म मिशन इम्पॉसिबल ७ की प्रतीक्षा है. 

No comments:

Post a Comment