Thursday, 27 February 2020

व्हिस्पर के कैम्पेन #KeepGirlsInSchool के साथ Bhumi Pednekar



महिलाओं की देखभाल से जुड़े अग्रणी ब्रांड व्हिस्पर® ने आज भावोत्तेजक अभियान #KeepGirlsInSchool रिलीज़ किया है। यह अभियान लड़कियों को माहवारी शुरू होने पर उनका स्कूल जाना छोड़ने से रोकता है। इस अभियान के एक भाग के तहत, व्हिस्पर® ने अपनी नई फिल्म लॉन्च की जिसका लक्ष् इस बारे में जागरुकता फैलाना है कि कैसे आज भी पूरे भारत में यौवनारंभ (प्यूबर्टी) के साथ ही लड़कियाँ स्कूल जाना छोड़ देती हैं। यह फिल्म चौंकाने वाले तथ्य प्रकाश में लाती है कि हर साल प्रत्येक 5 लड़कियों में से एक लड़की स्कूल जाना छोड़ देती है और हम इस पर ध्यान भी नहीं देते इस अंतर को भरने के लिए, व्हिस्पर® ने उनके मौजूदा माहवारी के दौरान स्वच्छता से जुड़े शैक्षणिक कार्यक्रम के प्रभाव को दोगुना करते हुए साल 2022 तक 5 करोड़ लड़कियों तक पहुँचने की अपनी प्रतिज्ञा को सुदृढ़ किया है।

इस फिल्म की संकल्पना एडवर्टाइज़िंग एजेन्सी लियो बर्नेट की है जो इस बात पर प्रकाश डालती है कि कैसे माहवारी के दौरान लड़कियाँ स्कूल से गायब हो जाती हैं और इस पर किसी का ध्यान भी नहीं जाता। फिल्म में स्कूल जाने वाली लड़कियों की मस्ती और कौतुहल से भरी रोजमर्रा की ज़िंदगी दर्शाई गई है, जब तक उनका एक के बाद एक स्कूल से गायब होना शुरु नहीं होता। यह फिल्म दर्शकों को इस गंभीर स्थिति की वास्तविकता से झकझोर देती है कि आज भी कई लड़कियाँ स्कूल नहीं जा पाती क्योंकि उन्हें यह नहीं पता है कि माहवारी को कैसे मैनेज किया जाए, और इस तरह सही समय पर माहवारी से जुड़ी शिक्षा के महत्व पर ज़ोर देती है। यह फिल्म दर्शकों को एक ज़िम्मेदारी की भावना के साथ छोड़ जाती है जिससे वे एक बदलाव लाने के लिए अपना योगदान दें। 

पीएंडजी इंडियन सब-कॉन्टिनेंट के फेमिनाइन केयर की कैटेगरी लीडर, चेतना सोनी ने कहा, अपने महत्वपूर्ण अभियानों के ज़रिए देश में माहवारी संबंधी स्वच्छता से जुड़े सामाजिक अवरोधों को चुनौती देने के लिए व्हिस्पर® इनका समानार्थी बन गया है और ब्रांड के शानदार इतिहास में #KeepGirlsInSchool सबसे नया संस्करण है। हमारे बेहतरीन और अवॉर्ड से सम्मानित कैम्पेन #TouchThePickle और उसके बाद #SitImproper और #Whispers® BreakSilence जैसे क्रांतिकारी अभियानों के ज़रिए हमारी एडवर्टाइज़िंग और मीडिया में अपनी आवाज का इस्तेमाल करते हुए हमने सबसे पहले माहवारी से जुड़ी निषिद्ध चीज़ों और गलत मान्यताओं को दूर करना शुरु किया। 

उन्होंने आगे कहा, माहवारी से जुड़ी गलत मान्यताओं को दूर करने में एक अग्रणी आवाज होने के अलावा, व्हिस्पर®  ने ज़मीनी तौर पर भी उल्लेखनीय प्रभाव का निर्माण किया है। पिछले तीन दशकों में हमने  भारत में 2.5 करोड़ लड़कियों को हमारे पीरियड एजुकेशन  कार्यक्रम के ज़रिए माहवारी से जुड़ी स्वच्छता के बारे में शिक्षित किया है। अगले दो सालों में हम इस प्रभाव को दोगुना करने और साल 2022 तक 5 करोड़ से ज़्यादा किशोरियों को माहवारी से जुड़ी स्वच्छता के बारे में शिक्षित करने की प्रतिज्ञा लेते हैं। यह हमारी स्वस्थ माहवारी से जुड़ी प्रथाओं तरीकों के बारे में जागरुकता बढ़ाने और स्वीकार करने और भारत में 100%  माहवारी से जुड़ी स्वच्छता हासिल करने की हमारी कोशिशों के तर्ज़ पर है। भारत में तीन दशक पहले जब हमने अपने सफर की शुरुआत की तो उस समय सैनिटरी प्रोटेक्शन का इस्तेमाल करने वाली महिलाओं की संख्या 1 करोड़ से भी कम थी। इस संख्या को बढ़ाकर आज 7 करोड़ महिलाओं तक ले जाने के लिए जागरुकता निर्माण और शिक्षा के हमारे प्रयत्न महत्वपूर्ण रहे हैं। 


#KeepGirlsInSchool के संदेश को लोगों तक पहुँचाने के लिए व्हिस्पर® ने अभिनेत्री भूमि पेडनेकर के साथ गठबंधन किया है जो माहवारी से जुड़ी स्वच्छता के बारे में जागरुकता और पहुँच उपलब्ध कराने की बड़ी समर्थक हैं। अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने कहा, खासतौर पर जब माहवारी का विषय आज भी निषिद्ध विषय माना जाता है तो लड़कियों को स्कूल में रखने का उद्देश्य बेहद ज़रुरी है और मैं इस मकसद से व्यक्तिगत रुप से जुड़ा महसूस करती हूँ। मुझे ये जानकर गहरा धक्का पहुँचा कि माहवारी से जुड़ी शिक्षा के अभाव में हर साल प्रत्येक 5 लड़कियों में से 1 लड़की स्कूल जाना छोड़ देती है। व्हिस्पर® की ये पहल ऐसे समय में सामने आई है जब सही जानकारी और शिक्षा के साथ भारत की युवा महिलाओं का सशक्तिकरण हमारे देश के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। यह एक दुर्लभ मौका है जहाँ हम सभी मिलकर छोटी लड़कियों की जिंदगी में बदलाव ला सकते हैं। ये वाकई में लड़कियों को स्कूल में रखने का यानि #KeepGirlsInSchool का समय है।

इस कैंपेन के बारे में राजदीपक दास, मैनेजिंग डायरेक्टर- भारत एवं चीफ क्रिएटिव ऑफीसर, लियो बर्नेट साउथ एशिया ने कहा,यह बात चौंकाने वाली है कि आज भी भारत में माहवारी से संबंधित स्वच्छता के कारण 5 में से एक लड़की स्कूल जाना छोड़ देती है। हम सिर्फ इस कहानी को बताने के लिए ही व्हिस्पर से भागीदारी नहीं कर रहे हैं बल्कि #KeepGirlsinSchool पहल के साथ हम लोगों को इन संख्याओं की हकीकत बताकर उन्हें झकझोरना चाहते हैं और सभी को  देश में माहवारी से संबंधित 100 प्रतिशत स्वच्छता हासिल की दिशा में हमारे आंदोलन में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

क्रेडिट्स:
एजेन्सीलियो बर्नेट इंडिया 
एमडीइंडिया तथा सीसीओसाउथ एशिया, लियो बर्नेट: राजदीपक दास
एमडीइंडिया तथा सीएसओसाउथ एशिया, लियो बर्नेट: धीरज सिन्हा
चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसरवेस्ट: राकेश हिंदुजा
सीनियर वाइस प्रेसिडेंट: मनिन्दर बाली
एक्ज़ीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर: सोनल छाजरेह, मयुरेश दुभाषी
क्रिएटिव डायरेक्टर्स: गौरव कुमार, टिन्ना राजपुत
असोसिएट क्रिएटिव डायरेक्टर: दीपायन पुरकायस्थ
आर्ट डायरेक्टर: मयुराक्षी बैनर्जी
ब्रांड डायरेक्टर: भास्वती भट्टाचार्य
ब्रांड असोसिएट: अपराजिता देशपांडे
प्रोडक्शन हाउसप्रोडिजियस
डायरेक्टर:सिज़िल श्रीवास्तव
डीओपी: श्रीनिवास रेड्डी
एक्ज़ीक्युटिव प्रोड्यूसर: वरुण शाह
प्रोड्यूसर: अंदलिब पटेल
असोसिएट प्रोड्यूसर: ज़ीशान काजी

INOX to deploy Dolby Multichannel Amplifiers



India’s leading cinema chain, INOX Leisure Limited (INOX) today extended its strategic partnership with Dolby, a leader in immersive entertainment experiences to provide the best in class cinema solutions. With Dolby Atmos screens already present at INOX multiplexes across the country, INOX today announced that it will be deploying Dolby’s latest and best in class Dolby Multichannel Amplifiers (DMA). In the process, INOX will be the first Indian cinema chain to acquire the versatile DMA.  

The DMA’s are D Class digital amplifiers which have a smaller footprint that can save a lot of rack space and hence real estate, air conditioning and power consumption. Using DMAs in the audio chains escalates audio reproduction without distortion making the experience better than best. These new generation amplifiers also bring other benefits like ease of connectivity, less cabling, robust design, built in redundancies for uninterrupted playback, ability to monitor the health of the amplifiers over central NOC, and also the ability to compensate for a failed speaker till replacement ensuring consistent and high end experience for patrons what they expect from INOX.

INOX has been extremely aggressive in pioneering cinema technologies into the country in order to enhance the cinema viewing experience of its patrons. A testimony INOX’s technology focus in INOX Megaplex, world’s first cinema with six different cinema viewing formats. Located at Inorbit Mall, Mumbai, INOX Megaplex houses IMAX, Samsung Onyx LED, ScreenX, MX4D and INSIGNIA formats. INOX also offers Laser Projection and Dolby Atmos experience to its patrons.

Alok Tandon, Chief Executive Officer – INOX Leisure Ltd said, “Technology is the cornerstone of our business strategy, and cinema sound plays an extremely critical part in the overall cinema viewing experience. I am delighted to share that we are further strengthening our association with Dolby with the acquisition of Dolby’s multi-channel amplifier. As we become the first cinema chain in the country to use these versatile amplifiers, we are all set to be more energy efficient, cost efficient and space efficient. We are proud to pioneer one more technology intervention into the country with this deployment.” 

Dolby offers a full range of imaging, content management, and accessibility solutions to give audiences an immersive cinema experience to date with 700+ Dolby Atmos Screen installed or committed in India & over 700+ Dolby Atmos titles in 6 Indian languages.

About INOX Leisure Limited
INOX Leisure Limited (INOX) is amongst India’s largest multiplex chains with 146 multiplexes and 614 screens in 68 cities. INOX has redefined movie experiences in India making it truly a 7-star experience. Each INOX property is unique with its own distinct architecture and aesthetics. Beyond the normal screens, INOX also has INOX INSIGNIA for the discerning audience or KIDDLES for young patrons or MX4D® EFX Theatre for an immersive experience or the panoramic viewing with ScreenX at select locations. INOX brings the very latest in projection and audio technology with INOX Laserplex, IMAX & INOX ONYX. Some of the key multiplex features include plush micro adjustable leather recliners with a butler on call facility, gourmet meal choices by celebrity chef and designer staff uniforms. INOX recently launched Megaplex, a massive experience-driven entertainment center at Inorbit Mall, Malad, Mumbai which is home to the most number of cinema formats in the world.  

Nitish Rana first encounter with Shah Rukh Khan on Zing Game



Zing’s latest gamified chat show ‘Zing Game On’ has been ruling the viewers heart with its unique concept. As a part of the format, the show’s host Karan Wahi invites cricketers and dwells into their secrets, unravelling their unseen side. This week’s episode will see cricketer Nitish Rana in conversation with Karan, who will reveal about the young sportsman’s love for food and sports. Nitish who is a huge Shah Rukh Khan fan revealed about his first meeting with the Badshaah of Bollywood. The fans were pleasantly surprised when the cricketer answered all the questions about King Khan and also disclosed his favourite Shahrukh song ‘Tujh mein rab dikhta hai’. He was even seen enacting the iconic Sharukh step on the show.

Watch the never seen before avatar of Nitish Rana this Sunday on Zing Game On at 7pm

Soni Max पर १ मार्च से १५ मार्च तक प्रसारित होने वाली फ़िल्में


SUN
1-Mar-19
08:00:00PM
DEAR COMRADE
MON
2-Mar-19
09:00:00PM
Teen Tigada Pyar Bigada
TUE
3-Mar-19
09:00:00PM
THE RETURN OF REBEL 2
WED
4-Mar-19
09:00:00PM
Rambo Straight Forward
THU
5-Mar-19
09:00:00PM
Yevadu 3
FRI
6-Mar-19
08:00:00PM
MAIN HOON LUCKY THE RACER 
SAT
7-Mar-19
08:00:00PM
Sketch
SUN
8-Mar-19
08:00:00PM
A AA2
MON
9-Mar-19
09:00:00PM
SON OF SATYAMURTHY
TUE
10-Mar-19
09:00:00PM
HYPER 2
WED
11-Mar-19
09:00:00PM
MLA No. 1
THU
12-Mar-19
09:00:00PM
DOUBLE TADDKAA
FRI
13-Mar-19
08:00:00PM
YEVADU 
SAT
14-Mar-19
08:00:00PM
KANCHANA 2
SUN
15-Mar-19
08:00:00PM
DJ

MAX 2 पर १ मार्च से १५ मार्च तक प्रसारित होने वाली फ़िल्में


SUN
1/Mar/20
19:00:00
KRANTIVEER
MON
2/Mar/20
19:00:00
GHAR GHAR KI KAHANI- GOVINDA
TUE
3/Mar/20
19:00:00
Jaani Dushman (1979)
WED
4/Mar/20
19:00:00
BEES SAAL BAAD
THU
5/Mar/20
19:00:00
PARVARISH
FRI
6/Mar/20
19:00:00
HAATIM TAI
SAT
7/Mar/20
19:00:00
TIRANGAA
SUN
8/Mar/20
19:00:00
AAMDANI ATTHANNI KHARCHA RUPAIYA
MON
9/Mar/20
19:00:00
YAARANA
TUE
10/Mar/20
19:00:00
DEEWANA
WED
11/Mar/20
19:00:00
QAHAR
THU
12/Mar/20
19:00:00
SALAAKHEN - SUNNY D
FRI
13/Mar/20
19:00:00
BIG BROTHER
SAT
14/Mar/20
19:00:00
AAG HI AAG
SUN
15/Mar/20
19:00:00
ARPAN

Wednesday, 26 February 2020

नवोदय टाइम्स २६ फरवरी २०२०





बॉलीवुड एक्ट्रेस Esha Gupta का cleavage show



बॉलीवुड एक्ट्रेस Esha  Gupta  आजकल बिकिनी में धूप सेकती नज़र आती है।  कम से कम उनके सोशल मीडिया अकाउंट में अपलोड  चित्रों से तो ऐसा ही लगता है।  इस चित्र में वह कुछ सोचती हुई नीचे की तरफ देख रही है।  इस फोटो के साथ वह स्पेनिश भाषा में लिखती हैं - मैं आपके बारे में सोच  रहा हूँ।  हालाँकि, जब आप निगाहों के साथ नीचे की तरफ देखते हैं तो बिकिनी से झांकते उनके पुष्ट उरोजों पर निगाहें टिक जाती है। आप लाख चाहे निगाहें हटा नहीं पाते।  कामुकता से भर जाता है मन। एषा गुप्ता को पिछली बार, २०१९ में रिलीज़ फिल्मों वन डे: जस्टिस डिलीवर्ड और टोटल धमाल में देखा गया था। 

मुझे पाश्चात्य परिधान पसंद है- Elnaaz Zoya Norouzi


एलनाज़ नौरोजी आजकल दुबई टूर पर हैं।  फैशनेबुल और आकर्षक परिधानों में बढ़िया पोज़ दे कर वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर रही है। वह कहती हैं, "मुझे पाश्चात्य परिधान पसंद है।" क्यों ? क्योंकि यह आरामदायक होते हैं। 


एलनाज़ इरानी मूल की अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने एक पाकिस्तानी फिल्म और एक पंजाबी फिल्म में अभिनय किया है। उन्होंने अभी तक कोई हिंदी फिल्म नहीं की है। बावजूद इसके कि वह स्चूलिंग के बाद भारत आ गई, बॉलीवुड में भाग्य आजमाने।  


एलनाज़ इरानी मूल की अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने एक पाकिस्तानी फिल्म और एक पंजाबी फिल्म में अभिनय किया है। उन्होंने अभी तक कोई हिंदी फिल्म नहीं की है। बावजूद इसके कि वह स्चूलिंग के बाद भारत आ गई थी बॉलीवुड में भाग्य आजमाने।  

\

ईरानियन ब्यूटी एलनाज़ नौरोजी ने कई विज्ञापन फ़िल्में करने के अलावा कई म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया है। उनके दो उल्लेखनीय म्यूजिक विडियो में गुरु रंधावा का मेड इन इंडिया और टोनी कक्कर का नागिन जैसी कमर हिला के है। 


Mentalhood से Karishma Kapoor की वापसी


बॉलीवुड की सेक्सी सेक्सी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का वेब सीरीज डेब्यू होने जा रहा है।  वह ऑल्ट बालाजी और ज़ी५ के लिए वेब सीरीज मेन्टलहुड में किसी खिसके दिमाग वाली महिला की भूमिका नहीं कर रही। बल्कि, वह अपनी उम्र के अनुरूप एक माँ की भूमिका कर रही हैं, जो अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा और पालन-पोषण देने की कोशिश कर रही है और इसी कोशिश के कारण वह खुद को मेन्टल कहने लगती है।

पांच माताओं की कहानी
दरअसल, ऋतू भाटिया की लिखी और करिश्मा कोहली निर्देशित वेब सीरीज मेन्टलहुड, एक नहीं पांच माओं की कहानी है। यह पाँचों भिन्न पृष्ठभूमि वाली, मगर एक मकसद  परिवार और  बच्चो की देखभाल, वाली माँ हैं।  यह पांचो अपने परिवेश से तालमेल बैठाते हुए, अपने बच्चों को अच्छे और सच्चे संस्कार देने की सोच रखने वाली महिलाएं हैं। पूरी सीरीज में इन पांचो महिला चरित्रों की दैनिक आपाधापी का चित्रण हुआ है।

करिश्मा कपूर की वापसी
करिश्मा कपूर, कभी बॉलीवुड के टॉप की एक्ट्रेसों में शामिल हुआ करती थी। सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, गोविंदा, सुनील शेट्टी, शाहरुख़ खान और संजय दत्त के साथ फ़िल्में करने वाली करिश्मा कपूर के करियर पर २००६ में रिलीज़ सुनील दर्शन की फिल्म मेरे जीवन साथी के बाद विराम लग गया । मेंटलहुड से उनकी अभिनय के क्षेत्र में वापसी हो रही है ।

चार फ्लॉप अभिनेत्रियाँ
लेकिन, उनके साथ सीरीज में चार दूसरी माताओं की भूमिका करने वाली अभिनेत्रियों संध्या मृदुल (अनुजा), श्रुति शेठ (दीक्षा), शिल्पा शुक्ल (नम्रता) और तिलोत्तमा शोम (प्रीती)का करियर हिंदी फिल्मों में बिलकुल नहीं जम सका । इन फ्लॉप एक्ट्रेसों के अलावा दीनो मोरा और संजय सूरी भी पुरुष चरित्रों में नज़र आयेंगे । यह सीरीज ११ मार्च से स्ट्रीम होगी । 

सुपरसोनिक रफ़्तार से दौड़ने वाला Sonic The Hedgehog


आज रिलीज़ हो रही, हॉलीवुड की जेफ़ फाउलर निर्देशित एक्शन एडवेंचर कॉमेडी फिल्म सोनिक : द हेजहॉग कई खासियतों वाली फिल्म है। इस फिल्म से एक नए सुपरहीरो सोनिक का आगमन हो रहा है। यह फिल्म, जापान की सेगा गेम्स कंपनी के बनाये वीडियो गेम फ्रैंचाइज़ी पर पहली फिल्म है। यह जेफ़ फाउलर की पहली निर्देशित फिल्म भी है।  

नीला चूहा है सोनिक
इस फिल्म का हीरो सोनिक नाम का कांटेदार नीले रंग का जंगली चूहा है, जो मानव रूप में नज़र आता है। इस चूहे की खासियत है कि वह सुपरसोनिक की रफ़्तार से भी ज़्यादा रफ़्तार से दौड़ सकता है। वह दुश्मन पर हमला करने के लिए गेंद की तरह चक्कर मारता हुआ घूम सकता है। इस सोनिक चूहे पर वीडियो गेम को दुनिया भर में काफी लोकप्रियता मिली थी।  सोनिक गेम को दुनिया के बेहतरीन वीडियो गेम्स में गिना जाता है।

सोनिक का टकराव सिरफिरे वैज्ञानिक से  
सोनिक द हेजहॉग की कहानी सोनिक के पृथ्वी को अपना निवास  बनाने के बाद से शुरू होगी। एक बुद्धिमान मगर पागल वैज्ञानिक डॉक्टर रोबॉटनिक पृथ्वी पर अपना आतंक फैलाने के लिए प्रयोग कर रहा है। वह अपने इस प्रयोग को सोनिक पर आजमाना चाहता है। शेरिफ थॉमस वाचोव्स्की सोनिक की मदद के लिए आगे आता है।  यह फिल्म सोनिक और वाचोव्स्की की दोस्ती और डॉक्टर रोबॉटनिक से दुश्मनी की है।

जिम कैर्री की वापसी

पैट्रिक कैसी और जॉश मिलर की लिखी इस फिल्म में सोनिक को आवाज़ और उसका मानव चेहरा बेन श्वार्टज़ बने है। शेरिफ की भूमिका एक्टर जेम्स मार्डेन ने की है। हॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जिम कैरी, पागल वैज्ञानिक डॉक्टर रोबॉटनिक की भूमिका की है। द मास्क से मशहूर जिम कैरी की चार साल बाद फिल्मों में वापसी हो रही है। उनकी पिछली फिल्म डार्क क्राइम २०१६ में प्रदर्शित हुई थी।