Wednesday 26 February 2020

Mentalhood से Karishma Kapoor की वापसी


बॉलीवुड की सेक्सी सेक्सी एक्ट्रेस करिश्मा कपूर का वेब सीरीज डेब्यू होने जा रहा है।  वह ऑल्ट बालाजी और ज़ी५ के लिए वेब सीरीज मेन्टलहुड में किसी खिसके दिमाग वाली महिला की भूमिका नहीं कर रही। बल्कि, वह अपनी उम्र के अनुरूप एक माँ की भूमिका कर रही हैं, जो अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा और पालन-पोषण देने की कोशिश कर रही है और इसी कोशिश के कारण वह खुद को मेन्टल कहने लगती है।

पांच माताओं की कहानी
दरअसल, ऋतू भाटिया की लिखी और करिश्मा कोहली निर्देशित वेब सीरीज मेन्टलहुड, एक नहीं पांच माओं की कहानी है। यह पाँचों भिन्न पृष्ठभूमि वाली, मगर एक मकसद  परिवार और  बच्चो की देखभाल, वाली माँ हैं।  यह पांचो अपने परिवेश से तालमेल बैठाते हुए, अपने बच्चों को अच्छे और सच्चे संस्कार देने की सोच रखने वाली महिलाएं हैं। पूरी सीरीज में इन पांचो महिला चरित्रों की दैनिक आपाधापी का चित्रण हुआ है।

करिश्मा कपूर की वापसी
करिश्मा कपूर, कभी बॉलीवुड के टॉप की एक्ट्रेसों में शामिल हुआ करती थी। सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, गोविंदा, सुनील शेट्टी, शाहरुख़ खान और संजय दत्त के साथ फ़िल्में करने वाली करिश्मा कपूर के करियर पर २००६ में रिलीज़ सुनील दर्शन की फिल्म मेरे जीवन साथी के बाद विराम लग गया । मेंटलहुड से उनकी अभिनय के क्षेत्र में वापसी हो रही है ।

चार फ्लॉप अभिनेत्रियाँ
लेकिन, उनके साथ सीरीज में चार दूसरी माताओं की भूमिका करने वाली अभिनेत्रियों संध्या मृदुल (अनुजा), श्रुति शेठ (दीक्षा), शिल्पा शुक्ल (नम्रता) और तिलोत्तमा शोम (प्रीती)का करियर हिंदी फिल्मों में बिलकुल नहीं जम सका । इन फ्लॉप एक्ट्रेसों के अलावा दीनो मोरा और संजय सूरी भी पुरुष चरित्रों में नज़र आयेंगे । यह सीरीज ११ मार्च से स्ट्रीम होगी । 

No comments:

Post a Comment