Friday 28 February 2020

कैथी के रीमेक में Ajay Devgan


अजय देवगन पैरोल पर छूटे कैदी की भूमिका में नज़र आ सकते हैं। यह कैदी लारी चलाने में माहिर है। एक घायल पुलिस अधिकारीउसे अपने ५ साथियों को बचाने के लिएस्थानीय ड्रग माफिया से बचते हुएहॉस्पिटल पहुंचाने के लिए कहता है। बदले में वह कैदी को उसकी हॉस्टल में रहने वाली बेटी से मिलवा देगा।

तमिल कैदी की कहानी 
यह कहानी२०१९ में रिलीज़ तमिल फिल्म कैदी की है। फिल्म में कैदी और पुलिस अधिकारी के अलावा एक ड्रग माफियाएक गाइड और कैदी की बेटी के किरदार भी हैंजो फिल्म को सभी प्रकार के जज़्बातों से भर  देते थे। तमिल फिल्म में कैदी की भूमिका कार्ति ने की थी। तमिल थ्रिलर का निर्देशन लोकेश कनगराज ने किया था। इस फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया तथा फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर १०६ करोड़ का ग्रॉस किया था।

रिलायंस की रीमेक फिल्म 
दीवाली वीकेंड पर रिलीज़ कैदी की सफलता के बाद से ही फिल्म के हिंदी रीमेक की खबरें आनी शुरू हो गई थी। हिंदी रीमेक का निर्माण रिलायंस एंटरटेनमेंट और ड्रीम वारियर पिक्चर्स कर रहे हैं। हिंदी रीमेक कोतमिल फिल्म के लेखक -निर्देशक लोकेश कनगराज द्वारा ही लिखने और निर्देशन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है । अभी तक फिल्म की भिन्न भूमिकाओं के लिए एक्टरों का चुनाव नहीं हुआ है।

पहले हृथिक रोशन 
हिंदी रीमेक में कार्ति वाली भूमिका के लिए सबसे पहले हृथिक रोशन का नाम सामने आया। २०१९ में हृथिक की दो फिल्मो सुपर ३० और वॉर ने ज़ोरदार कारोबार किया था। वॉर में जहाँ हृथिक रोशन एक्शन स्टार के तौर पर उभरे थे, वहीँ फिल्म सुपर ३० में संवेदनशील भूमिका में उन्होंने अपना सिक्का जमाया था। लेकिन, कैदी की भूमिका के लिए बात नहीं बन सकी। 

फिर सलमान खान 
इसके बाद, सलमान खान के नाम भी उछाला गया। लेकिन, यह भूमिका किसी भी प्रकार से सलमान खान की इमेज के अनुरुप नहीं थी। इसके अलावा वह इस समय काफी व्यस्त है। उनके पास चार फ़िल्में है। फिल्म राधे को ईद वीकेंड पर रिलीज़ होना है। कभी ईद कभी दीवाली का ऐलान भी हो चुका है। निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला भी अपनी फिल्म किक २ के लिए सलमान खान की तारीखों के दावेदार हैं। इसके बाद  सलमान खान के कैथी रीमेक की खबरें भी अफवाह साबित हुई। 

व्यस्तता के बावजूद अजय देवगन 
हालाँकि, अजय देवगन भी काफी व्यस्त हैं। उनकी फिल्म आर आर आर, मैदान और भुज द प्राइड ऑफ़ इंडिया निर्माण के भिन्न चरणों में है। वह गोलमाल ५ और सिंघम ३ के लिए भी हां बोल चुके हैं। इसके बावजूद कैथी की कहानी उनको कुछ इतनी ज्यादा पसंद आई कि उन्होंने फिल्म पर हामी भर दी। इस फिल्म की शूटिंग इस साल के मध्य में शुरू हो सकती है। 

No comments:

Post a Comment