Friday 28 February 2020

Aquaman 2 में भी Amber Heard


अमेरिकी अभिनेत्री और मॉडल एम्बर हर्ड, आजकल विदेशी मीडिया की सुर्ख़ियों में बनी हुई है। उन्हें यह सुर्खियाँ मिली उनके एक ऑडियो के कारण, जिसमे वह खुद के द्वारा अभिनेता जोहनी डेप को पीटने की बात कुबूल करती सुनाई देती थी। जोहनी डेप को भारतीय दर्शक पाइरेट्स ऑफ़ द कॅरीबीयन सीरीज की फिल्मों के कैप्टेन जैक स्पैरो की भूमिका से पसंद करते हैं। एम्बर हर्ड और जोहनी डेप ने फिल्म द रन अवे में एक साथ अभिनय किया था।  इसी फिल्म से पैदा हुए रोमांस के बाद २०१५ में, दोनों ने शादी कर ली। लेकिन, २०१७ में इन दोनों के बीच तलाक़ हो गया।

जोहनी डेप पर आरोप
जब एम्बर ने जोहनी से तलाक लिया, तब उन्होंने जोहनी द्वारा उन्हें मारने पीटने और गाली गलौच का आरोप लगाया था। हालाँकि, डेप ने इससे इनकार किया और कहा कि एम्बर उन्हें गालियाँ दिया करती थी। जब, एम्बर का ऑडियो सामने आया, तब अमेरिकी जनता की सहानुभूति एम्बर से ख़त्म हो गई। उन्हें एम्बर का इस प्रकार से जोहनी के खिलाफ गलत आरोप लगाना नागवार गुजरा था।

मीडिया में सुर्खियां
एम्बर को मीडिया में सुर्खियाँ इसलिए नहीं मिली कि उन्होंने डेप को पीटने का कबूलनामा किया था। बल्कि, उन्हें सुर्खियाँ इस बात के लिए भी मिली कि अब उन्हें वार्नर ब्रदर्स द्वारा एक्वामैन २ से हटाया जा सकता है तथा लोरियल पेरिस द्वारा भी प्रचार से हटाया जा सकता है। एम्बर, एक्वामैन २ में मेरा की भूमिका कर रही है। एक्वामैन की रानी मेरा की भूमिका, एम्बर ने पहली बार फिल्म जस्टिस लीग (२०१७) में की थी। फिल्म एक्वामैन में मेरा की भूमिका को विस्तार मिला था।

एक्वामैन २ में एम्बर

एक्वामैन की सफलता के बाद एक्वामैन २ में भी एम्बर हर्ड को लिया जाना सुनिश्चित था। हालाँकि, अमेरिकी समाज में घरेलु हिंसा को पसंद नहीं किया जाता। ख़ास तौर पर एम्बर का खुद को विक्टिम बता कर सहानुभूति पाने के बाद, जोहनी डेप की पिटाई का कुबूलनामा उनकी इमेज के खिलाफ जा रहा था। इसलिए समझा जा रहा था कि आम आदमी की प्रतिक्रिया को देखते हुए एम्बर हर्ड को फिल्म और विज्ञापन से हटा दिया जाए। लेकिन, अब वार्नर ब्रदर्स और लोरियल पेरिस ने सभी अफवाहों को विराम दे दिया है। 

No comments:

Post a Comment