Wednesday 5 February 2020

वेब सीरीज में Sonakshi Sinha


दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का भी डिजिटल डेब्यू होने जा रहा है। एक ओटीटी प्लेटफार्म से उनकी बात फाइनल स्टेज पर है। इस प्रमुख प्लेटफार्म ने उन्हें दो वेब सीरीज के प्रस्ताव दिए थे। सोनाक्षी को इनमे से एक काफी पसंद आया। यह एक डार्क थ्रिलर सीरीज है। इसमें सोनाक्षी सिन्हा की मुख्य भूमिका होगी।  इस वेब सीरीज का नाम फालेन रखा गया है। इस सीरीज को, अमेरिकन क्राइम ड्रामा टेलीविज़न सीरीज की तर्ज पर बनाया जा रहा है।  डेक्सटर की कहानी एक फॉरेंसिक तकनीशियन की है, जो विजिलान्ते भी है। वह कानून के चंगुल से छूट गए अपराधियों की ह्त्या करता चलता है।

२०१८ में डिजिटल डेब्यू की खबर !
२०१८ में खबर थी कि सोनाक्षी सिन्हा, नेटफ्लिक्स के लिए एक सीरीज से डिजिटल डेब्यू करेंगी।  उस समय, सैफ अली खान, सेक्रेड गेम्स से डिजिटल दुनिया में धूम मचाये हुए थे।  लेकिन, यह सीरीज उस समय परवान नहीं चढ़ सकी। खुद सोनाक्षी का चुनाव भी सलमान खान की फिल्म दबंग ३ में हो गया।  हालाँकि, दबंग ३ को बॉक्स ऑफिस पर साधारण सफलता ही मिली। लेकिन, इस दौरान सोनाक्षी सिन्हा ने कुछ फ़िल्में साइन कर ली।

आकर्षक डिजिटल प्लेटफार्म
कभी ओटीटी प्लेटफार्म पर राधिका आप्टे और नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी का ही बोलबाला था।  लेकिन, डिजिटल प्लेटफार्म से सैफ अली खान के जुड़ने के बाद, स्थितियां  बड़ी तेज़ी से बदली हैं।  बड़े फिल्म निर्माता और निर्देशक डिजिटल सीरीज के निर्माण में कूद पड़े हैं।  ऐसे में सोनाक्षी सिन्हा का डिजिटल सीरीज के लिए बेताब होना स्वाभाविक भी है।

अमेज़न की सीरीज
सोनाक्षी सिन्हा की वेब सीरीज, अमेज़न प्राइम की पिछले दिनों ऐलान की गई १४ सीरीज में से एक है।  इस सीरीज का निर्देशन, अक्षय कुमार की फिल्म गोल्ड का निर्देशन कर चुकी रीमा कागटी करेंगी।  इस सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा के साथ गली बॉय के विजय वर्मा और जॉन अब्राहम की फिल्म कमांडो ३ के विलेन गुलशन देवइया भी ख़ास भूमिका कर रहे हैं।

रीमा कागटी होंगी लेखक-निर्देशक
वेब सीरीज फालेन की शूटिंग फरवरी के मध्य में शुरू हो जायेगी। यह एक मिनी सीरीज होगी। इसका मतलब यह कि यह सीरीज ८ एपिसोड्स में ख़त्म हो जायेगी। इस वेब सीरीज को, निर्देशक रीमा कागटी ने ही काफी रिसर्च के बाद लिखा है। इसे रियल घटना पर भी बताया जा रहा है।  सोनाक्षी सिन्हा की अजय देवगन के साथ एक सितारा बहुल युद्ध की पृष्ठभूमि पर फिल्म भुज : द प्राइड ऑफ़ इंडिया १४ अगस्त २०२० को रिलीज़ होगी ।


No comments:

Post a Comment