Friday 14 February 2020

Sara Ali Khan बनेगी चमेली


अपने पिता की फिल्म के  टाइटल वाली फिल्म लव आज कल करने के बाद, सारा अली खान अब अपनी माँ द्वारा की गई भूमिका करने जा रही है।  १९८६ में रिलीज़, बासु चटर्जी निर्देशित कॉमेडी ड्रामा रोमांस फिल्म चमेली की शादी में, अमृता सिंह ने पहलवान अनिल कपूर की रोमांस चमेली की भूमिका की थी। यह, अनिल कपूर और अमृता सिंह की जोड़ी की ठिकाना और साहेब के बाद, तीसरी रोमांस फिल्म थी। इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सफलता मिली थी। खबर है कि सारा अली खान को इस फिल्म के रीमेक के लिए संपर्क किया गया है। लेकिन अभी कुछ भी आधिकारिक नहीं है।

२०१६ में पहला प्रयास
चमेली की शादी की रीमेक बनाने के कुछ प्रयास पहले भी हुए है। २०१६ में, सबसे पहले यह खबर फैली की फैंटम फिल्म्स के विकास बहल चमेली की शादी को रीमेक करना चाहते हैं।  वह इस रीमेक फिल्म के लिए परिणीति चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ को प्रमुख भूमिका में लेना चाहते थे। उसी साल यह खबर भी सुर्ख थी कि सलमान खान के साथ लकी नो टाइम टू लव बनाने वाली राधिका राव और विनय सप्रू की निर्देशक जोड़ी सोनाक्षी सिन्हा को चमेली बना कर चमेली की शादी को रीमेक करना चाहती है। लेकिन,   किसी न किसी कारण से यह खबरे अफवाह बन कर हवा मे उड़ गई।

फिर फैंटम फिल्म्स की चमेली
२०१९ में एक बार फिर चमेली की शादी का जिन्न बाहर निकला।  यह वही फिल्म थी, जिसे फैंटम फिल्म्स २०१६ में बनाना चाहती थी।  इसके फैंटम फिल्म्स और शाहरुख़ खान के बीच होड़ थी। लेकिन चमेली की शादी का रीमेक बनाने के अधिकार खरीदने की होड़ में सफलता फैंटम फिल्म्स के हाथ लगी। उस दौरान, एक बार फिर परिणीति चोपड़ा और दिलजीत दोसांझ का नाम उभर कर आया । इस बार, रीमेक  के निर्देशक के तौर पर रोहित जुगराज का नाम सामने आया।

स्टार भारत का शो प्यार के पापड
चमेली की शादी पर रीमेक फिल्म अभी तक सेलुलॉइड पर उतर नहीं पाई है। लेकिन, छोटे परदे पर चमेली की शादी को उतारा जा चूका है। स्टार भारत का शो प्यार के पापड, अनिल कपूर और अमृता सिंह द्वारा बेले गए पापड पर शो था। इस शो में स्वरदा थिगले और आशय मिश्रा ने अमृता सिंह और अनिल कपूर से प्रेरित चरित्र छोटे परदे पर उतारे थे। 

No comments:

Post a Comment