Wednesday 12 February 2020

कोरियाई फिल्म अ हार्ड डे के लिए Shahrukh Khan!


एक प्रमुख पोर्टल की खबर है कि बॉलीवुड फिल्म अभिनेता शाहरुख़ खान की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने कोरियाई एक्शन थ्रिलर फिल्म अ हार्ड डे के हिंदी रीमेक के अधिकार खरीद लिए हैं। सफल थ्रिलर फिल्म निर्देशित करने के लिहाज़ से सुजॉय घोष किसी भी अभिनेता की पहली पसंद हो सकते हैं। खबर है कि शाहरुख़ खान भी चाहते हैं कि इस हिंदी रीमेक का निर्दशन सुजोय घोष ही करें।

भ्रष्ट डिटेक्टिव की हार्ड डे
सबसे पहले, अ हार्ड डे की कहानी जानना दिलचस्प होगा। २०१४ में प्रदर्शित इस फिल्म की कहानी एक भ्रष्ट डिटेक्टिव की है, जिसे अपनी माँ के अंतिम संस्कार के दौरान मालूम पड़ता है कि उसके खोजी दल से देश के आतंरिक सुरक्षा विभाग द्वारा पूछताछ की जा रही है। यह सुन कर वह अंतिम संस्कार छोड़ कर निकल पड़ता है। लेकिन, रास्ते में उसकी गाडी से एक वृद्ध टकरा कर बुरी तरह से घायल हो जाता है। इस दुर्घटना का उस के खिलाफ उपयोग न हो, यह सोच कर वह पुलिस को सूचना दिए बना, उस व्यक्ति के घायल शरीर को छुपा कर वापस अंतिम संस्कार में शामिल हो जाता है।

थ्रिलर के लिए सुजॉय घोष
इस कहानी के आगे कई घुमाव और रहस्य की परते हैं। दर्शकों को सोचना का समय नहीं मिलने वाला। बदला जैसी फिल्म गवाह है कि फिल्म में अमिताभ बच्चन, तपसी पन्नू और अमृता सिंह के चरित्रों के ज़रिये सुजॉय घोष ने रहस्य और रोमांच का ऐसा तानाबाना बुना था कि दर्शक अपनी सीटों को पकडे बैठा रह गया। इस फिल्म के एक निर्माता रेड चिलीज यानि शाहरुख खान ही थे। ज़ाहिर है कि वह सुजॉय घोष की प्रतिभा के कयाल थे।

सिर्फ निर्माता शाहरुख खान
शाहरुख़ खान, अपनी फिल्मों और डिजिटल शो के निर्माता होने के बावजूद उसमे अभिनय की जिद्द नहीं करते। वेब सीरीज बार्ब ऑफ़ ब्लड और बदला गवाह है कि इनमे इनके निर्माता शाहरुख़ खान, अभिनय नहीं कर रहे थे। इस लिहाज़ से अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि इस एक्शन थ्रिलर फिल्म के नायक शाहरुख़ खान होंगे या नहीं !

पर ब्रह्मास्त्र के मेहमान
जहाँ तक जीरो के बाद, शाहरुख़ खान की अगली फिल्म का सवाल है, शाहरुख़ खान दो तीन प्रोजेक्ट पर विचार कर रहे हैं। वह राज और डीके तथा राजकुमार हिरानी की स्क्रिप्ट को लेकर गंभीर हैं। उन्होंने राज और डीके की जोड़ी को अपनी स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव के लिए कहा भी है। कबीर खान भी शाहरुख़ खान के साथ फिल्म बनाना चाहते हैं। धूम ४ का खल-नायक होने की खबरें भी उड़ती रहती है। लेकिन, फिलहाल इतना ही पुख्ता है कि वह, निर्माता करण जौहर की अयान मुख़र्जी निर्देशित फंतासी फिल्म ब्रह्मास्त्र में मेहमान भूमिका कर रहे हैं। 

No comments:

Post a Comment