Wednesday 19 February 2020

Attack की तैयारी में John Abraham


पिछले साल, पागलपंथी जैसी फ्लॉप फिल्म दे चुके अभिनेता जॉन अब्राहम आज भी काफी व्यस्त हैं। इस समय उनके पास की चार फ़िल्में सत्यमेव जयते २, एक विलेन २, मुंबई सागा और अटैक उल्लेखनीय हैं। अपने टाइटल से यह फिल्मे एक्शन फिल्मे लगती है। क्या जॉन अब्राहम एक्शन फिल्मों के नायक बन कर रह गए हैं ?

सीक्वल फिल्मों के जॉन अब्राहम!
वास्तविकता इससे परे है. जॉन अब्राहम को सीक्वल फिल्मों का अब्राहम ज़रूर कहा जा सकता है। क्योंकि, सत्यमेव जयते २ उनकी अभिनीत २०१८ की हिट विजिलान्ते फिल्म सत्यमेव जयते की सीक्वल फिल्म है। सीक्वल फिल्म होने के बावजूद एक विलेन २, जॉन अब्राहम की सीक्वल फिल्म नहीं। क्योंकि, पहली एक विलेन में जॉन अब्राहम नहीं थे। मुंबई सागा, निर्देशक संजय गुप्ता की शूटआउट फ्रैंचाइज़ी की तीसरी फिल्म ज़रूर है। लेकिन, जॉन अब्राहम ने इस सीरीज की पिछली फिल्म शूटआउट एट वडाला में ही मुख्य भूमिका की थी। अटैक बिलकुल मौलिक फिल्म है।

अटैक है खालिस एक्शन फिल्म
इन चार फिल्मों में, सिर्फ अटैक ही खालिस एक्शन फिल्म है। जॉन अब्राहम इस फिल्म को सामान्य एक्शन फिल्म नहीं बताते। बाकी की फिल्मों में एक विलेन २ की मूल फिल्म एक्शन से ज्यादा थ्रिलर फिल्म थी। सत्यमेव जयते २ विजिलान्ते की कहानी को आगे बढ़ाती है। मुंबई सागा, मुंबई के एक गैंगस्टर अमर नाइक के जीवन पर फिल्म है। इसे शूटआउट एट वडाला जैसी फिल्म कहा जा सकता है, जिसमे एक्शन प्रमुख नहीं था।

क्या तीन जॉन अब्राहम ?
पिछले दिनों खबर गर्म थी कि सत्यमेव जयते में, एक दो नहीं पूरे तीन जॉन अब्राहम देखने को मिलेंगे। यह खबर कितनी सच्ची है, इसकी जानकारी तो बाद में होगी। फिलहाल तो यह फिल्म स्क्रिप्टिंग की स्टेज पर है। लेखक मिलाप ज़ावेरी जॉन के करैक्टर को बन रहे हैं. हो सकता है कि एक जॉन तीन तीन रूपों में नज़र आयें।

निखिल आडवाणी और अभिषेक शर्मा की फ़िल्में भी
जॉन अब्राहम यही रुकने नहीं जा रहे. उनके पास कुछ दूसरी फिल्मों के भी प्रस्ताव हैं। जॉन अब्राहम के साथ बाटला हाउस जैसी सफल और चर्चित फिल्म बनाने वाले निखिल अडवाणी उनके लिए गोरखा बनाने की तैयारी कर रहे हैं। जॉन अब्राहम के लिए परमाणु द स्टोरी ऑफ़ पोखरण निर्देशित करने वाले अभिषेक शर्मा भी उनकी फिल्म रे का निर्देशन करेंगे। यह एक्शन फिल्म नहीं, बल्कि एक बिलकुल अलग तरह की प्रेम कहानी होगी।

No comments:

Post a Comment