Friday 14 February 2020

Mahesh Manjrekar और Deepti Naval - डिजिटल शो के पवन एंड पूजा


आज वैलेंटाइन्स डे है। डिजिटल प्लेटफार्म भी रोमांटिक हो रहा है। इस लिहाज़ से, आज शुरू हो रही वेब सीरीज पवन एंड पूजा उल्लेखनीय हैं। यह शो रोमांस के माध्यम से यह बताने का प्रयास है कि  उम्र के साथ हम कैसे बदलते जाते हैं। इस शो का निर्देशन सिद्धार्थ पी मल्होत्रा कर रहे हैं। यह शो एमएमप्लेयर पर स्ट्रीम हो रहा है। 

प्रयोग करने वाले सिद्धार्थ
सिद्धार्थ पी मल्होत्रा, जीवन से जुड़े ऐसे कथानकों को उठाते है, जिन्हे पहले किसी ने नहीं उठाया होता है। उन्होंने वी आर फॅमिली और हिचकी जैसी लीक से हट कर फिल्मों का निर्देशन किया है।  उनके उल्लेखनीय टीवी सीरियलों में दिल मिल गए और संजीवनी हैं।  अब वेब शो पवन एंड पूजा में भी सिद्धार्थ ऐसा ही प्रयोग करने जा रहे हैं।

पवन और पूजा नाम वाले तीन जोड़े
पवन एंड पूजा तीन जोड़ों की कहानी है। दिलचस्प यह है कि इन तीनों जोड़ों के नाम भी पवन और पूजा ही हैं। इस शो में रोमांटिक पवन और पूजा की भूमिका तीन भिन्न जोड़े कर रहे है। यह तीन जोड़े महेश मांजरेकर और दीप्ति नवल, शरमन जोशी और गुल पनाग तथा तारक रैना और नताशा भरद्वाज बने हैं।

दीप्ति नवल के २२ साल बाद महेश मांजरेकर
महेश मांजरेकर और दीप्ति नवल, बॉलीवुड के वरिष्ठ एक्टर है। दीप्ति नवल ६८ साल की है तथा उनकी फिल्म यात्रा १९७७ में ऐतिहासिक कथानक वाली फिल्म जलियावाला बाग़ से हुई थी। लेकिन उनकी पहचान बनी विनोद पांडेय की फिल्म एक बार फिर से। हालाँकि, महेश मांजरेकर ६१ साल के हैं। लेकिन, उनका हिंदी फिल्मों में उनकी यात्रा बतौर निर्देशक फिल्म वास्तव रियलिटी से १९९९ में हुई। यानि वह दीप्ति नवल से उम्र में ७ साल और अभिनय यात्रा के लिहाज़ से २२ साल जूनियर है।

क्या बोलेंगी दीप्ति की आँखें?
महेश मांजरेकर हर लिहाज़ से दीप्ति नवल से काफी कनिष्ठ है। लेकिन, अभिनय के मामले में दोनों टक्कर के हैं। महेश मांजरेकर ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता फिल्म अस्तित्व का निर्देशन किया था। दीप्ति नवल को बोलती आँखों वाली अभिनेत्री कहा जाता था। देखने वाली बात होगी कि डिजिटल माध्यम में उनकी आँखें पूजा को कितना जीवंत कर पाती है !

No comments:

Post a Comment